Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल

सोनू निगम, दलेर मेहंदी, शंकर महादेवन एवं रजत शर्मा सहित एक करोड़ से ज्यादा फैन्स बने, हजारों ने किया शेयर
मन्दसौर निप्र । मन्दसौर निवासी श्रीमती सुंगधदेवी गंधर्व वर्तमान में अपनी सुरीली आवाज की वजह से सोश्यल मीडिया पर धूम मचाये हुए हैं। उनकी आवाज के दिवाने ना सिर्फ आम आदमी बल्कि देश के ख्यात नाम गायक सोनू निगम, दलेर मेहंदी, शंकर महादेवन ने जहां सोश्यल मीडिया पर तारीफ की वहीं वरिष्ठ एवं राष्ट­ीय पत्रकार रजत शर्मा ने भी उनकी आवाज की प्रशंसा की।
सुगंधदेवी गंधर्व के पौत्र त्रिलोक व उमेश गंधर्व ने श्रीमती गंधर्व द्वारा गाया गया एक गीत फेसबुक पर दिनांक 5 अप्रैल 2019 को वायरल किया। करीब 60 वर्षीय सुगंधदेवी का गीत जैसे ही फेसबुक पर भेजा गया तो कुछ ही समय में उनके करोड़ों फैन्स बन गये तथा सभी ने उनकी मुक्त कंठ से तारीफ की। इसे लगभग 1 करोड़ से ज्यादा लोगों लाईक किया तथा हजारों लोगों ने उसे शेयर किया।
प्रसिध्द गायक सोनू निगम ने जब सुना तो उन्होनें अपने पी.ए. के माध्यम से उमेश गंधर्व को फोन लगाकर माता श्रीमती सुगंधदेवी से मिलने की इच्छा जाहिर की।  वहीं दिलेर मेहंदी ने भी कॉल करके 19 अप्रैल को मिलने के लिये बुलाया। साथ ही उन्होनें माताजी सुंगधदेवी के चरण स्पर्श करने की बात भी कही।
पत्रकार रजत शर्मा ने भी फोटो पर कमेंट कर कहा कि बिना स्टूडियों और बिना किसी इंस्ट­ूमेंट की सहायता से इस तरह की मधुर आवाज उन्होनें पहले कभी नहीं सुनी।  शंकर महादेवन ने भी इस विडियों को सुनकर अपनी फेसबुक पर अपनी वॉल पर शेयर किया और श्रीमती सुंगधदेवी गंधर्व के बारे में जानने की जिज्ञासा जाहिर की। गृहणी के रूप में अपना जीवन जी रही सुगंधदेवी के पति स्व. भगवतीलाल गंधर्व प्रसिध्द तबला वादक रहे। साथ ही गंधर्व परिवार भी शास्त्रीय संगीत से जुड़ा हुआ है तथा क्षेत्र में इसको लेकर प्रसिध्द भी है।  मंदसौर को सुगंधदेवी ने राष्ट­ीय स्तर पर अपनी गायकी की वजह से गौरवान्वित किया है। जिसके लिये मंदसौरवासियों में हर्ष की लहर है।  उक्त जानकारी नरेन्द्र गंधर्व (कालू) ने दी।


Chania