Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

राहुल गांधी ने नतीजे से पहले अमेठी में हार मानी, स्मृति को बधाई दी
 नई दिल्ली । 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। राहुल गांधी ने अमेठी से हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा- स्मृति ईरानी जी जीती हैं और मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं। ईरानी जी अमेठी की जनता के जनादेश का प्यार से सम्मान करें। स्मृति 47 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं। उधर, मध्यप्रदेश की भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह करीब 3 लाख 54 हजार और गुना से ज्यातिरादित्य सिंधिया 1 लाख 24 हजार वोटों से पीछे हैं। नतीजे बता रहे हैं कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार कोई पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में आ गई है। भाजपा को पिछली बार 282 सीटें मिली थीं। इस बार 300 से आगे दिख रही है। इस बार एग्जिट पोल्स के अनुमान सही रहे। 10 में से 9 एग्जिट पोल्स में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमान जाहिर किए गए थे।
मोदी ने टिवटर से चौकीदार शब्द हटाया
मोदी अपने टिवटर अकाउंट पर नाम के आगे लगे चौकीदार शब्द को हटा लिया है। उन्होंने टवीट किया- देशवासियों ने चौकीदार बनकर राष्ट­ के लिए बड़ा काम किया। देश को जाति-सम्प्रदायवाद और भ्रष्टाचार से सुरक्षित रखने के लिए चौकीदार शब्द ताकत के रूप में उभरा। अब चौकीदार की भावना को अगले पायदान पर लेकर जाने की जरूरत है। इस भावना को जीवित रखें और देश की प्रगति के लिए काम करते रहें। चौकीदार शब्द मेरे टिवटर से हट रहा है, लेकिन यह हमेशा मेरे साथ रहेगा। अपील है कि आप लोग भी ऐसा ही करें।    
सेंसेक्स पहली बार 40 हजार के पार
 इस बीच, चुनावी नतीजों के असर से सेंसेक्स 40 हजार से ऊपर पहुंच गया। पिछली बार जब 16 मई 2014 को नतीजे आए थे, तब सेंसेक्स ने पहली बार 25 हजार का आंकड़ा छुआ था। इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन सेंसेक्स 40 हजार के पार हुआ।
 मोदी ने इंदिरा की बराबरी की
 जवाहरलाल नेहरू ने लगातार तीन बार और इंदिरा गांधी ने लगातार दो बार कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाकर सरकार बनाई थी। नेहरू ने 1952, 1957 और 1962 का चुनाव जीत था। वहीं, इंदिरा गांधी ने 1967 और 1971 का चुनाव पूर्ण बहुमत के साथ जीता था। मोदी ने अब इंदिरा की बराबरी कर ली है। 2014 में उनके नेतृत्व में भाजपा ने 282 सीटें जीती थीं। इस बार भी वह 280 से ज्यादा सीटें जीत रही है।
 चुनाव प्रचार: मोदी ने 50 दिन में 142 रैलियां कीं, राहुल ने 67 दिन में
129 रैलियां कीं  
मोदी का फोकस बंगाल पर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 दिन के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में 142 रैलियां कीं। इस दौरान उनका ज्यादा फोकस उत्तरप्रदेश, बंगाल और ओडिशा की 143 सीटों पर रहा। यहां मोदी ने 54 यानी 40% जनसभाएं कीं।
 राहुल ने बिहार-यूपी में मेहनत की: राहुल गांधी ने 67 दिन में 129 रैलियां कीं। सबसे ज्यादा 18 रैलियां उन्होंने मध्यप्रदेश में और 17 रैलियां उत्तर प्रदेश में कीं। राहुल बिहार में 7 बार रैलियों के लिए गए, जबकि यहां उनकी पार्टी 40 में से केवल 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Chania