Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी 30 मई गुरुवार को शाम 7 बजे राष्ट­पति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री के साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे। गौरतलब है लोकसभा चुनाव ने भाजपा ने स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है। भाजपा को 303सीटें मिली है, जबकि एनडीए के साथ मिलाकर आंकड़ा 353 तक पहुंच गया है।
शनिवार को एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने राष्ट­पति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसपर राष्ट­पति ने उन्हें पदनामित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपा। इससे पहले एनडीए के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट­पति से मुलाकात कर नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुने जाने का पत्र राष्ट­पति को सौंपा था। इसके अलावा एनडीए के सभी घटक दलों ने अपने-अपने समर्थन पत्र भी राष्ट­पति को सौंपे। नरेंद्र मोदी को शाम को हुई एनडीए और भाजपा की संसदीय दल की बैठक में सर्वानुमति से नेता चुना गया। इसके बाद मोदी ने राष्ट­पति भवन जाकर महामहिम राष्ट­पति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।  इससे पहले भाजपा के राष्ट­ीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में एनडीए के दल ने राष्ट­पति से मुलाकात की। इसके बाद संवैधानिक प्रक्रिया के तहत राष्ट­पति ने मोदी को पदनामित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपा। इसके अलावा राष्ट­पति भवन से नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री मोदी को मंत्रिमंडल के गठन, उसके सदस्यों और शपथ समारोह की तिथि और समय की जानकारी देने को भी कहा गया है।
सरकार अपना काम तेज गति से बढ़ाएगी - राष्ट­पति द्वारा नव निर्वाचित प्रधानमंत्री का पत्र सौंपे जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने उन्हें प्रचंड जनादेश दिया है। जनादेश के साथ लोगों की अपेक्षाएं जुड़ी हुई है। सरकार आपकी अपेक्षाओं पूरी करेगी। सरकार अब अपना काम तेज गति से बढ़ाएगी। हम मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास होगा। मैं एनडीए के नेताओं का आभार प्रकट करता हूं।


Chania