Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

भाजपा से खमेसरा, राम और विनोद के नाम वहीं कांग्रेस से हनीफ, इस्माईल और रुपल के नाम पर चर्चा
मंदसौर निप्र । दो दिन बाद याने 17 फरवरी को होने वाले नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस के पर्यवेक्षक उज्जैन के पूर्व विधायक बटूकशंकर जोशी ने आज मंदसौर पहुॅचकर सर्किट हाउस पर कांग्रेस के पार्षदों से वन टू वन किया उनकी राय जानी और एकमत रहने का आहृवान किया । इसके साथ ही उन्होने जिले के दिग्गज कांग्रेस नेताओ के साथ भी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की । करीब दो घण्टे तक पार्षदों से रायशुमारी के बाद भी कोई एक नाम सर्वानुमति से उभरकर सामने तो नही आया लेकिन कल 16 फरवरी को एक बार फिर पार्षदों से चर्चा होगी और उसी के अाधार पर कांग्रेस का उम्मीदवार तय होगा । उधर भाजपा में भी अध्यक्ष के दावेदारों को लेकर घमासान तेज होता दिख रहा है । अध्यक्ष पद के दावेदारों ने अपने आकाओं से संपर्क साधा और टिकिट के लिये जोड़ तोड़ की दोवदार बाकि पार्षदों से भी लगातार संपर्क कर रहे है । हालांकि भाजपा और कांग्रेस दोनो ही दलों के सामने बगावत को रोक पाना चुनौती है इसलिये भाजपा आज अपने सभी पार्षदों को अज्ञातवास पर भेज देगी जहां से सीधे मतदान स्थल पर ही पार्षद पहुॅचेगे  । वहीं कांग्रेस के पार्षदों की एक जुटता के लिये मेंडेट जारी करेंगे ।
दोपहर करीब 2 बजे सर्किट हाउस पर कांग्रेस पर्यवेक्षक पूर्व विधायक बटूकशंकर जोशी ने बंद कमरें में पार्षदों से चर्चा प्रारंभ की । करीब दो घण्टे तक एक-एक पार्षद से बातचीत कर उनका अभिमत जाना । चर्चा के दौरान उन्होने साफ तौर से सभी पार्षदों को एकजूटता का पाठ पढ़ाया और पार्टी जो भी निर्णय करें, जिसका भी नाम तय हो उसके लिये सभी कांगे्रस के पार्षदों का समर्थन होना चाहिये । हालांकि इस चर्चा के बाद भी कोई एक नाम सर्वानुमति से सामने नही आया । पार्षदो से चर्चा के बाद उन्होने जिले के कांगे्रस नेताओं से भी चर्चा की इस दौरान जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रकाश रातड़िया, पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गौतम, मुकेश काला, उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गुर्जर, महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजेश रघुवंशी मौजूद थे जिन्होने अपनी राय से पर्यवेक्षक को अवगत कराया ।  किसी भी एक नाम पर आम सहमति नही बनने से जोशी 16 फरवरी को एक बार फिर मंदसौर आएेंगे । संभावना है कि वे चुनाव तक मंदसौर में ही रहेगे और पार्षदों व अन्य नेताओं से चर्चा कर कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित करेंगे । बैठक में किसी भी एक नाम पर सहमति नही बनी लेकिन बताया जा रहा है कि बैठक  के दौरान वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, इस्माईल मेव, रुपल अक्षांशु संचेती, विजय गुर्जर का नाम सामने आया चर्चा यह भी थी की शबीना मो.आसीफ और संगीता शेलेन्द्र गिरी गोस्वामी ने भी अध्यक्ष पद के लिये दावेदारी की है ।
उधर भाजपा में भी अध्यक्ष के लिये जोड़ तोड़ चलने की खबरें है । अध्यक्ष की सीट का सपना संझोने वाले पार्षद मंदसौर से लेकर रतलाम, उज्जेन और भोपाल तक संपर्क साधने की कोशिश में जुटे है । कुछ पार्षद आज रतलाम में विधायक चेतन्य काश्यप से भी मुलाकात करने पहुॅचे तो कुछ ने भोपाल में भी अपने आका नेताओ ंसे संपर्क साधने की कोशिश की । भाजपा के अंदरखाने की माने तो पार्टी अध्यक्ष पद के लिये पार्षद मुकेश खमेसरा, राम कोटवानी, विनोद डगवार के नाम पर प्रमुखता के साथ चर्चा कर रही है । पुलकित पटवा की भी संभावनाएं बन रही है । हालांकि कोई एक नाम प्रमुखता के साथ उभरकर सामने नही आया है , माना जा रहा है कि भाजपा के सभी पार्षद पार्टी के निर्णय के साथ है ऐसे में पार्टी जिसे भी अध्यक्ष का उम्मीदवार बनायेगी पार्षद उसके साथ खड़े हो जायेगे । बहुमत भाजपा के साथ है ऐसे में भाजपा को बगावत की भी आशंका लग रही है ऐसे में भाजपा आज अपने सभी पार्षदों को अज्ञातवास पर  ले जायेगी । अज्ञातवास मंदसौर से सौ मीटर की परीधि में ही होगा जहां से सभी पार्षद सीधे मतदान स्थल पर पहुॅचेगे । इसी अज्ञात वास पर पार्षदों को बिना मोबाईल के रखा जायेगा उन्हें किसी भी बाहरी व्यक्ति से चर्चा की अनुमति नही होगी यहीं से पूरे चुनाव की रणनीति बनेगी । अध्यक्ष का नाम तय होगा और उसी पर सबका समर्थन लिया जायेगा ।
इनका कहना - 16 फरवरी को एक बार फिर चर्चा कर आम सहमति बनाने के प्रयास करेगे । सर्वानुमति से उम्मीदवार का चयन होगा ।  सभी कांग्रेस पार्षदों को एकजूट रहने के लिये कहा गया है इसके लिये मेंडेट भी जारी करुगा इसके बाद भी यदि किसी ने बगावत की तो अनुशासन की कार्यवाही भी होगी ।
बटूकशंकर जोशी, कांग्रेस पर्यवेक्षक
Chania