Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

ढोल नगाड़ों की गूंज से पहले पुलिस गार्ड ने दी राजाधिराज को सलामी
मंदसौर सावन के आखिरी सोमवार को दशपुर  के राजाधिराज भगवान पशुपतिनाथ की शाही सवारी में शाही रथ पर सवार होकर भोले बाबा अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए निकले । कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष शाही सवारी केवल मंदिर परिसर में ही थोड़ी दूर भ्रमण कर रथ को वही श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खड़ा किया गया । सवारी प्रारंभ होने से पहले परंपरा अनुसार पुलिस गार्ड ने राजाधिराज को सलामी दी। कलेक्टर मनोज पुष्प और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर सवारी को प्रारंभ किया। इसके बाद ढोल नगाड़ों और बैंड बाजो की गूंज के साथ शाही सवारी प्रारंभ हुई। सवारी में शामिल भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था।
सुबह करीब 10:30 बजे भगवान की शाही सवारी प्रारंभ हुई इससे पहले भगवान की रजत प्रतिमा का अभिषेक कर श्रृंगार किया गया प्रतिमा को शाही रथ में विराजित कर पूजन अर्चन किया गया। इसी के साथ केवल चंद कदमों तक ही सवारी ने भ्रमण किया और रथ कोएक ही स्थान पर  खड़ा किया गया जहां दोपहर बाद तक श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष के दर्शन किए। कोरोना संक्रमण के कारण भगवान ने आज नगर भ्रमण नहीं किया लेकिन सवारी में सम्मिलित शिव भक्तों का उत्साह कम नहीं था सवारी से आगे महिलाओं ने रजत कलश सिर पर धारण किए हुए थे वहीं शिवभक्त अपने भोले बाबा की भक्ति में रमे हुए थे शिव भक्तों का अद्भुत उत्साह देखते ही बन रहा था। शाही सवारी में प्रातः कालीन आरती मंडल के अध्यक्ष पंडित दिलीप शर्मा, विष्णु कश्यप, राजेंद्र हेड़ा, ओम गुप्ता, ज्योति जाजपुरिया, राम राठौर सूरज बैरागी,बाबू गुर्जर, उमेश परमार सहित बड़ी संख्या में शिव भक्त उपस्थित थे।
Chania