Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

दैनिक जनसारंगी के वार्षिक केलेण्डर का विधायक श्री सिसोदिया, कलेक्टर श्री पुष्प एवं एसपी श्री चैधरी के हाथों विमोचन
मंदसौर जनसारंगी।

सिर्फ सच की डगर पर चलते हुए अपनी लेखनी के साथ-साथ सामाजिक, धार्मिक और रचनात्मक कार्यो के प्रति सदैव अग्रणी भूमिका निभाने वाले दैनिक जनसारंगी समाचार पत्र द्वारा प्रथम बार प्रकाशित किए वार्षिक केलेण्डर का विमोचन गरिमामय समारोह में मंदसौर के वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथी कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चैधरी उपस्थित थे। इस अवसर पर दैनिक जनसारंगी परिवार के बाबुलाल पालीवाल, प्रधान संपादक नरेन्द्र अग्रवाल, स्थानीय संपादक जगदीश अग्रवाल एवं मंदसौर जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष ब्रजेश जोशी भी मंचस्थ थे।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने कहा कि समस्याओं को लेखनी के माध्यम से उकेरकर उनके समाधान में समाचार पत्रों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है क्योंकि यहीं वह माध्यम होता है जिससे कई बार जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को समस्याओं के बारे में पता लगता है। गलतियां सबसे होती है लेकिन पूर्वाग्रह के बिना यदि कोई समाचार पत्र सच का आईना दिखाता है तो अधिकारियों ओर जनप्रतिनिधियों को उनसे सीख लेनी चाहिए। पाठक भी उन्हीं समाचार पत्रों पर विश्वास करते है जो बिना किसी पूर्वाग्रह के सच के माध्यम से समस्याऐ सामने लाते है और उनका समाधान भी कराते है। पाठकों और जनता के प्रति इस दायित्व को जनसारंगी समाचार पत्र ने बखुभी निर्वहन किया है। शहर के विकास की चिंता  के साथ समस्याओ के समाधान मे ंअग्रणी भूमिका निभाते हुए दैनिक जनसारंगी ने अपने सामाजिक सरोकार धार्मिक, सामाजिक, रचनात्मक कार्यो में भी अपने दायित्व को निभाया है। जिले की मेरिट में अव्वल आने वाले बच्चों को सम्मानित करने से लेकर पर्यावरण के क्षेत्र में वृक्षारोपण जैसे उल्लेखनिय कार्य जनसारंगी ने करते हुए पाठकों और विज्ञापनदाताओं के विश्वास की कसौटी पर भी खरा उतरने का काम किया है। श्री सिसोदिया ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि 14 बरस के अपने सफर में दैनिक जनसारंगी ने परिश्रम, पुरूषार्थ, नेक नियति और अच्छी लेखनी के माध्यम से एक मुकाम हासिल किया सिर्फ सच की डगर पर चलते हुए यह अखबार निरन्तर आगे बढेगा और अपनी प्रोढावस्था तक अपने सिद्वान्तों, अपनी प्रतिब़़द्धता, अपने सामाजिक, धार्मिक और रचनात्मक सरोकारो पर कायम रहते हुए सदैव जनहित और शहर के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन करेगा।
श्री सिसोदिया ने कहा कि समाचार पत्र का प्रकाशन आसान नहीं होता है समाचार पत्र वितरण करने वाले वितरक साथी से लेकर फोटो ग्राफर, संपादक मंडल और मालिक तक की भूमिका के बाद समाचार पत्र तैयार होता, प्रकाशित होकर वितरित होता है ।पाठक समाचार पत्र की लेखनी पर तभी भरोसा करते है जब सिर्फ सच लिखा जाऐ लेेकिन सच  भी बिना किसी पूर्वाग्रह के लिखा जाऐ क्योंकि गलतिया अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक सबसे होती है लेकिन उसमें भी सच को सामने लाकर समस्या का समाधान करवाना महत्वपूर्ण होता है। आपने कहा कि समाचार पत्र में आलोचना भी प्रकाशित होती है, प्रशंसा भी होती है लेकिन आलोचना को पढकर उससे सीख लेनी चाहिए। राजनीति मुझे विरासत में मिली है, दादाजी जागीरदार हुआ करते थे, पिताजी ठा किशोरसिंह सिसोदिया और बड़े भाई राजेन्द्रसिंह सिसोदिया भी विधायक रहें लेकिन राजनीति में आने से पहले मुझे भी पत्रकारिता के क्षेत्र मंे अनुभव मिला है। दस बरस तक नईदूनिया, भास्कर जैसे अखबारों में कार्य करने का अवसर मिला है इसका लाभ आज राजनीति के क्षेत्र में भी मिल रहा है। समस्याओं को उकेरकर विधानसभा के पटल तक उन्हें ले जाने में सफलता मिलती है और यहीं कारण है कि शत-प्रतिशत प्रश्न पूछने का सौभाग्य भी मुझे मिला है और प्रसन्नता तब होती है जब उठाई गई समस्या पर आसंदी से व्यवस्था मिलती है, मुख्यमंत्री, मंत्री उस पर आश्वासन देते है तो फिर ध्यानाकर्षण के माध्यम से सामने लाई गई बरसों पूरानी सूर्यास्त के बाद पोस्टमार्टम नहीं करने की नियमावली को भी सरकार बदलती है और जनहित में रात तक किए जाने की व्यवस्था देती है। प्रसन्नता होती है जब हमारे कार्य, कर्म, वाणी और ओहदे से किसी को न्याय मिलता है। उसी प्रकार जब समाचार पत्र भी अपनी उत्कृष्ठ लेखनी के माध्यम से समस्याओं को उठाता है और उन समस्याओं का समाधान होता है यह यह समाचार पत्र की सफलता का घोतक कहलाता है।  आपने समाजसेवी नाहरू भाई की भी प्रशंसा की और कहा कि नाहरू भाई मंदसौर में आज एक ब्रांड बन चूके है जिन्होंने साम्प्रदायिकता से उपर उठकर मंदिर, मस्जिद के साथ ही पीढ़ित मानवता की सेवा करने का संकल्प लिया है। यह व्यक्तित्व सभी के लिए प्रेरणाप्रद है।
जनता के हित में राडार की तरह काम करता है जनसारंगी-कलेक्टर श्री पुष्प
कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि जनहित में एक राडार की भांति प्रशासनिक कार्यो में कसावट लाने का काम दैनिक जनसारंगी ने किया है। कोरोना महामारी हो, बर्ड फ्लु हो, चाहे चुनाव का समय हो सभी में जनता के हित में प्रशासन को जहां ब्रेक लगाने की आवश्यकता है या जहां एक्सीलेटर लगाने की आवश्यकता है उसे अपनी लेखनी के माध्यम से सदैव जनसारंगी ने रेंखाकिंत किया है ।कोरोना काल में प्रिंट मिडिया के सामने भी एक बड़ा संकट आया है लेकिन इस संकट के बाद भी समाचार पत्र पत्रकारिता के साथ अपने सामाजिक दायित्व निभाता है तो वह काबिले तारिफ है क्योंकि सामाजिक सरोकार रखने वाले ही उन खबरों को पकड़ते है जिनमें नेगेटिव नहीं होता है। संकट के बीच जो टिक गऐ,रूक गए और जो आगे भी अखबार चलाना चाहते है वह दाद देने योग्य है क्योंकि महामारी के संकट के बीच पूरी मिडिया टीम को थामे रखना और विज्ञापनदाताओं की कसोटी पर खरा उतरना स्पष्ट करता है कि अखबार के प्रति लोगों का भरोसा है और उस अखबार की भी समाज में उपयोगिता है। श्री पुष्प ने समाचार पत्र की पूरी टीम को शुभकामनाऐ देते हुए उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की।
प्रतिबद्धता और परिश्रम से भरोसा कायम किया है जनसारंगी ने-एसपी श्री चैधरी
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चैधरी ने कहा कि दैनिक जनसारंगी का मै भी नियमित पाठक हूं, मुझे खुशी है कि जनसारंगी एक ऐसा समाचार पत्र है जो सिर्फ सच और पाॅजीटिव खबरों के साथ आता है। विभिन्न समस्याओं को रेंखाकिंत करने का काम करता है। वास्तव में यह सराहनिय है कि कोरोना के संकट के बीच भी जनसारंगी ने अपने पाठकोें और विज्ञापन दाताओं का भरोसा हासिल करने में सफलता हासिल की है यह अखबार की प्रतिबद्धता और परिश्रम के कारण ही संभव हो पाया है।
स्वागत भाषण देते हुए दैनिक जनसारंगी के संपादक लोकेश पालीवाल ने कहा कि 14 बरस की यात्रा में दैनिक जनसारंगी ने सदैव सच की डगर पर चलते हुए अपने पाठकों और विज्ञापनदाताओं का भरोसा हासिल किया है। उसी विश्वास का परिणाम है कि कोरोना काल  में आर्थिक संकट के बाद भी विज्ञापनदाताओं ने विश्वास जताया और दैनिक जनसारंगी के केलेण्डर प्रकाशन को सफल बनाया है।
स्नेही जनों का हुआ सम्मान
अतिथियों ने केलेण्डर विमोचन करते हुए दैनिक जनसारंगी के स्नेहीजनो अंशुल हस्तीमल जैन, मनीष मुजावदिया, नेम कुमार गांधी, नाहरू भाई, प्रवीण गुप्ता, हरिश गंगवानी, दिलीप आटो एजेन्सी, पोरवाल इंवेट मेनेजमेंट, सागर शूज, श्रीनाथ ट्रेवल्स, गायत्री मोटर्स, सांईकृपा फर्नीचर, मिरेकल काॅले, स्वामी विवेकानंद शिक्षा महाविघालय, मरच्या टाॅयर, श्रीजी नर्सिग काॅलेज, सोनी आॅटो डील, मंदसौर स्पोटर्स का प्रतिक चिन्ह भेट कर स्वागत किया। इससे पूर्व नन्ही क्रिशा अग्रवाल ने अपनी कविता से सभी मंत्रमुग्ध कर दिया।
प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत दैनिक जनसारंगी के बाबुलाल पालीवाल, प्रधान संपादक नरेन्द्र अग्रवाल, संपादक लोकेश पालीवाल, स्थानीय संपादक जगदीश अग्रवाल, देवेन्द्र गुप्ता, मार्केटिंग प्रतिनिधी दिलीप सेठिया, प्रितेशसिंह राव,नीरज जोशी, संजय सोनी, दिपक सोनी, प्रमोद जैन, पार्थ पालीवाल, क्रिशा अग्रवाल ने किया। समारोह में अतिथियों का प्रतिक चिन्ह भेट कर सम्मान किया गया। संचालन दिलीप सेठिया ने किया, आभार प्रदर्शन स्थानीय संपादक जगदीश अग्रवाल ने किया ।

Chania