Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

एक माह में शुरू होगा, मंत्री देवडा ने किया  34 लाख 24 हजार के निर्माण कार्यो भूमिपूजन
संजीत जनसारंगी।

हिन्दू-मुस्लिम एकता की अभूतपूर्व मिसाल संजीत टापू से गांधीसागर के बीच की प्राकृतिक छटाओं को अब कूूू्रज पर सवार होकर पर्यटक निहारेगें। संजीत से स्टीमर चलेगा जो एलवी महादेव, रामपुरा, शंकु द्वार, बरामा मंदिर होते हुए गांधी सागर पहुंचेगा। पर्यटन विकास की संभावनाओं को आगे बडाने के लिए प्रदेश के वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी मध्यप्रदेश शासन के मंत्री जगदीश देवड़ा ने 34 लाख 24 हजार के निर्माण कार्यो का किया भूमिपूजन किया जिसमे पुराना संजीत गाजी शाह दरगाह से पुरानी कचरी तक 24 लाख की लागत से सुदूर सड़क निर्मित किया जाएगा जिसमें 10 लाख 24 हजार रुपये की लागत से पर्यटन केंद्र के चारो और बाउंड्रीवाल का निर्माण किया जायेगा।
इस दौरान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि संजीत क्षेत्र में पर्यटन के विकास से क्षेत्र में आर्थिक विकास के नए आयाम मिलेंगे। प्रदेश सरकार एवं स्थानीय प्रशासन के द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में विशेष रूचि ली जा रही है। संजीत में जो पर्यटन का हब का बड़ा प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट में सभी ग्रामवासी भी पर्याप्त सहयोग करें। आगे और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन मंत्री को भी यहां बुलाया जाएगा। अब आठ लेंन के निर्माण पूर्ण हो जाने के पश्चात गरोठ बहुत आगे निकलेगा। गरोठ को आर्थिक विकास करने के नए पंख लगेंगे,संजीत के गौरव को लाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है। इससे संजीत को पर्यटन के साथ-साथ आर्थिक गति भी प्राप्त होगी। यह टापू पर्यटन के केंद्र के रूप में विकसित होगा एवं पहले के समय में संजीत प्रशासनिक गतिविधियों का केंद्र हुआ करता था। वैसे ही अब पर्यटन के केंद्र के रूप में विकसित होगा। कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती निर्मला शरद जैन, स्थानीय सरपंच एवं सचिव सहित सभी जनप्रतिनिधि, कलेक्टर श्री मनोज पुष्प, सीईओ जिला पंचायत श्री ऋषव गुप्ता, मल्हारगढ़ एसडीएम, जिला अधिकारी, क्षेत्रवासी एवं पत्रकार मौजूद थे।
जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी द्वारा कहा गया कि संजीत क्षेत्र में जो सुदूर सड़क निर्माण होगी। उसके पश्चात उस पर डामरीकरण भी होना चाहिए। जिससे सड़क लंबे समय तक चल सके। यहां के पर्यटन में स्थानीय लोगों को भी रोजगार प्रदान करें तथा इससे जुड़े पर्यटन में गाइड के रूप में संजीत के स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान किया जाए। पर्यटन के विकास से इस क्षेत्र का बहुत अधिक आर्थिक विकास होगा। इससे संजीत का एक नया नाम भी बनेगा।
कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि संजीत से गांधीसागर तक आने जाने के लिए आगामी 1 माह में क्रूज से आवागमन प्रारंभ हो जाएगा। इसके लिए नए - नए रूट बनाए जाएंगे। नए रूट के लिए नए परमिट भी जारी किए जाएंगे। नारायणगढ़ से गरोठ को जोड़ने के लिए भी कार्य किया जा रहा है। संजीत से स्टीमर चलेगा जो संजीत एलवी महादेव, रामपुरा, शंकु द्वार, बरामा मंदिर होते हुए गांधी सागर पहुंचेगा। यह बहुत ही ऐतिहासिक स्टेप होगी। ब्रिज निर्माण के लिए ब्रिज कारपोरेशन एवं पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ब्रिज बनाने के लिए प्रपोजल तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि संजीत टापू हिंदू व मुस्लिम एकता की अभूतपूर्व मिसाल है। इस पर्यटन के विकास के लिए आप सभी के सुझाव सदैव आमंत्रित हैं।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री गुप्ता द्वारा कहा गया कि गांधी सागर की दूरी को मिटाना परियोजना का प्रमुख उद्देश्य है। मनरेगा के माध्यम से संजीत की मुख्य सड़क से पर्यटन टापू को जोड़ा जाएगा। परिसर की सुरक्षा के लिए बाउंड्री वाल एवं बाउंड्री वाल की आगे पत्थरों की कैचिंग तैयार करना। मैदान का समतलीकरण करना एवं इस टापू पर 1250 वृक्ष लगाए जाएंगे। बच्चों के लिए झूले एवं नक्षत्र गार्डन तैयार किया जाएगा।

Chania