Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

अग्रवाल समाज द्वारा नवजन्मे बच्चों ओर नव दम्पति का किया सम्मान
मंदसौर । अग्रवाल समाज देशी पंचायत मंदसौर द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष होली मिलन समारोह का आयोजन  कोविड नियमो का पालन करते हुए  स्थानीय नरसिंहपुरा स्थित महाराजा अग्रसेन मांगलिक भवन परिसर में समाज अध्यक्ष श्री नरेन्द्र अग्रवाल की अध्यक्षता मे हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ । समारोह में नवजन्में बच्चों एवं विवाह बंधन में बंधे नवयुगल दंपत्तियों का कुम-कुम तिलक लगाकर व पुष्पहार पहनाकर स्वागत कर सम्मान किया गया । परिजनों ने अपने नवजन्मे बच्चों को समाज अध्यक्ष को सौंपा, अध्यक्ष ने बच्चों के मस्तक पर कुम-कुम तिलक लगाकर पुष्पहार पहनाकर समाज की और से स्वागत कर सम्मान किया ।
प्रारंभ में संरक्षक राजमल गर्ग, कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल मामाजी, गोपी अग्रवाल,सन्तोष गोयल , हेमन्त अग्रवाल, पंकज मित्तल  ने समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल को संपूर्ण समाज की ओर से कुमकुम तिलक लगाकर पुष्पमाला  पहनाकर अध्यक्ष की आसंदी पर बिठाया और बाद में नवजन्मे बच्चो को परिजनों ने समाज अध्यक्ष को सौपा, अध्यक्ष ने कुमकुम तिलक लगाकर पुष्पमाला पहनाकर समाज की ओर से उनका स्वागत कर सम्मान किया साथ ही विवाह बंधन में बंधे नवयुगल दंपत्तिायों का भी स्वागत किया गया ।  कोविड- के तहत सामाजिक स्तर का आयोजन ना करते हुए सिर्फ ढूंढ वाले परिवारों की उपस्थिति  मैं कार्यक्रम किया गया । संपूर्ण समाज वासियों ने घर बैठे इस आयोजन के प्रति अपनी शुभकामनाएं दी। होली मिलन समारोह का स्नेहभोज भी स्थगित किया गया और ढूंढ वाले परिवारों की ओर से संपूर्ण समाज में घर-घर प्रसाद वितरित किया गया।
होली मिलन समारोह में समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने होली पर्व की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि होली पर्व मनाऐं जाने की परम्परा आदि अनादिकाल से चली आ रही है इस दिन एक दूसरे को तथा अजनबी व्यक्ति को भी रंग गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दी जाती है । रंगो के इस त्यौहार पर अग्रवाल समाज की भी अपनी परम्परा है उसी परम्परा का निर्वहन करते हुए समाजजन एक साथ सपरिवार एकत्रित होकर ढुंढ का सामुहिक उत्सव भी मनाते है । श्री अग्रवाल ने कहा कि इस परम्परा के पीछे समाज के वरिष्ठजनों का उद्देश्य  था कि नई पीढ़ी को समाज के रिति रिवाजों से अवगत कराया जावें । इसलिए आज भी इस परम्परा का निर्वहन निरंतर किया जा रहा है । श्री अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज का लम्बा इतिहास रहा है महाराजा श्री अग्रसेनजी के सिध्दांतो एवं उनके बताए हुए मार्ग पर आज समाज का हर व्यक्ति चल रहा है इसी का यह सुपरिणाम है कि समाज में वर्षो से होली मिलन समारोह मनाए जाने की परम्परा का निरन्तर निर्वहन किया जा रहा है ।
  समाज के संरक्षक राजमल गर्ग  ने समाजजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार कटुता को दूर करते हुए आपसी प्रेम और सौहार्द को बढ़ाता है ।
महिला इकाई अध्यक्ष श्रीमती भारती  अग्रवाल ने महिला इकाई द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी देते हुए अपनी ओर से शुभकामनाऐं दी । परामर्शदाता राजेन्द्र अग्रवाल ने भी शुभकामनाएं देते हुए विचार रखे।  होली मिलन समारोह का आरंभ पं. पंकज उपाध्याय, पं. सत्य नारायण  ने वैदिक मंत्रोचार एवं ढोल ढमाकों के साथ होली दहन स्थल एवं भगवान श्री नृसिंहजी की पूजा अर्चना एवं महाआरती  करवाकर किया । समारोह का संचालन महासचिव ओम अग्रवाल सर ने किया तथा आभार महिला मंडल महासचिव श्रीमती शशि अग्रवाल  ने माना ।
Chania