Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

अग्रवाल समाज ने आयोजित किया टीकाकरण शिविर
जिला कलेक्टर श्री पुष्प सहित बड़ी संख्या में गणमान्य जनों ने शिविर स्थल पहुंच लिया जायजा, 356 का पंजीयन 281 को लगा टीका

 मंदसौर। कोरोना से बचने के नरसिंहपूरा स्थित महाराजा श्री अग्रसेन मांगलिक भवन में आम जनता का मेला लगा हुआ था। अवसर था टीका महोत्सव के तहत अग्रवाल समाज द्वारा जिला स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर आयोजित किये गए  निःशुल्क कोरोना टीकाकरण का जिसमे सोश्यल डिस्टेंसिंग , मुंह पर मास्क , सेनेटराइज एवं शरीर का तापमान मापकर ही प्रवेश दिया गया । बड़ी संख्या में समाजबंधु एवं क्षेत्रवासी एकत्र हुए और वेक्सिन लगवाई। शिविर का शुभारंभ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया एवं कलेक्टर मनोज पुष्प ने किया। भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया , जिला चिकित्सालय सीएमएचओ डॉ के एल राठौड़ , ने भी शिविर स्थल पर उपस्थित होकर अग्रवाल समाज को बेहतर व्यवस्था के लिए बधाई दी। पूरे दिन चले शिविर में 356 लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण कराया इसमें से 281 को टीका लगाया गया।
इस अवसर पर संदेश देते हुए विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने अपील करते हुए कहा था कि कोरोना महामारी से अकेला शासन नही लड़ सकता है इसमें सामाजिक साझेदारी और जिम्मेदारी की आवश्यकता है। इस अपील पर मंदसौर में अग्रवाल समाज सहित अनेक सामाजिक संगठनों ने कदम आगे बढ़ाया और कोरोना को जीतने के लिये आगे आये।जनजागृति के लिये भी प्रयास प्रारंभ किये और न केवल शिविर का आयोजन किया बल्कि सुसज्जित शिविर का आयोजन किया जिसमें टीका लगाने आने वाले आगन्तुको को धूप से बचाने के लिये टेंट,उनके चाय-पान की भी व्यवस्था तक की। जो वास्तव में सामाजिक जाग्रति का अनूठा उदाहरण है।अब इस लड़ाई को जीतने के लिये आम व्यक्ति को भी जागरूकता दिखानी होगी और तय करना पड़ेगा कि कम से कम बाजार में निकले और मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए स्वयं को भी सुरक्षित रखे और आप के परिवार को भी इस महामारी से बचाये। आपने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर ज्योति बा फुले की जन्म जयंती से लेकर डॉ अम्बेडकर की जन्म दिवस तक पूरे देश मे टीका उत्सव मनाने का आव्हान किया था इसे मंदसौर में भी उत्साह के साथ मनाकर सामाजिक संगठनों के माध्यम से हर व्यक्ति को टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है। क्योंकि टिके की कोई कमी नही है केवल आवश्यकता तो इसे हर व्यक्ति तक पहुचाने की है इस प्रयास में अग्रवाल समाज ने कदम बढ़ाया है जो सराहनीय है।सामाजिक संस्थाओं की इस पहल से मन्दसौर कोरोना की लड़ाई अवश्य जितेगा।
 कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कोरोना से बचने के लिये मास्क लगाना, सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही वेक्सीन लगाना अति आवश्यक है। क्योंकि वेक्सीन लगने के बाद यदि कोरोना होता भी है तो वह गंभीर स्थिति में नही जाएगा। मन्दसौर में टीका उत्सव के तहत सामाजिक संगठनों ने पहल की है इस सराहनीय पहल में अग्रवाल समाज ने अग्रणी भूमिका निभाई  सबसे पहले सामाजिक स्तर पर शिविर लगाने का आवेदन दिया। और  सहभागिता करते हुए टीकाकरण का शिविर आयोजित किया है। आपने कहा कि टिका लगाने से इम्युनिटी बढ़ती है इसलिये शासन प्रशासन के साथ ही सामाजिक संस्थाए भी उल्लेखनीय भूमिका में आगे आई है। अब हर व्यक्ति जागरूकता दिखाए और कोरोना से बचने हेतु मास्क और सोश्यल डिस्टेंसिंग के साथ ही टिका अवश्य लगावे।
भाजपा जिला अध्यक्ष नानालाल  अटोलिया शिविर स्थल का अवलोकन करने के बाद कहा कि मंदसौर जिले में सबसे उत्कृष्ट व्यवस्था आज अग्रवाल समाज के शिविर में देखी है सामाजिक रुप से यदि इस प्रकार का सहयोग मिलता रहा तो निश्चित रूप से हम कोरोना से जंग जीत जाएंगे।  अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में समाज ने काफी बेहतर तरीके से व्यवस्था की है। जो प्रेरणादायी हैं। मंदसौर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष ब्रजेश जोशी , भाजपा दक्षिण मण्डल अध्यक्ष अजय आसेरी, जिला मीडिया प्रभारी राजेश नामदेव , भानु सिसोदिया ने भी शिविर का अवलोकन कर सराहना की
शिविर का शुभारंभ महाराजा अग्रसेनजी एवं संविधान निर्माता डा भीमराव अंबेडकर की चित्र पर माल्यार्पण एवं दिप प्रज्वलन कर किया। स्वागत उदबोधन नरेन्द्र अग्रवाल ने किया। शिविर की समाप्ति के बाद उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित टीकाकरण शिविर में अग्र बंधुओं सहित नागरिकों ने बढ़चढकर भाग लिया। टीकाकरण के लिए 356 लोगों ने पंजीयन कराया गया था लेकिन पांच बजे तक चले शिविर में 281 लोगों को टीका लगाया जा सका।
 नरेंद्र अग्रवाल ,नंदकिशोर अग्रवाल राजमल गर्ग सुनील बंसल ओम अग्रवाल सर गोपी अग्रवाल, विश्व मोहन अग्रवाल,  हेमंत अग्रवाल, अनिल गुप्ता , प्रो अशोक अग्रवाल संतोष गोयल, सुभाष गुप्ता ,सुनील गर्ग ,जगदीश अग्रवाल राठी, सुरेश गर्ग, सिद्धार्थ अग्रवाल, दिनेश गोयल, पंकज मित्तल, प्रकाश अग्रवाल अशोक मित्तल ,राजू अग्रवाल मोनू अग्रवाल , गोपाल श्रीमती भारती अग्रवाल ,श्रीमती कल्पना अग्रवाल ,श्रीमती रानी अग्रवाल ,श्रीमती पिंकी गोयल  श्रीमती शिल्पा मित्तल,श्रीमती रितु अग्रवाल निमिषा गर्ग , राजेश नामदेव , अजय आसेरी , विक्रम बैरवा , गोपाल पंसारी , अजित मारू सुनीता देशमुख,  ने दिनभर सेवा दी। वेक्सिनेशन टीम में सोनिया भावसार, माया मालवीय, दीपा कुमावत,सन्तोष सालवी दर्शना चावड़ा, अलका कुमावत के साथ ही  अनिल नारानिया ,  अलका, हार्दिक हड़ापावत,  पराग अग्रवाल, राहुल, अक्षत, घनश्याम खत्री, गोपाल पसारी , सुभाष गंगवाल प्रमोद चोरडिया ने विशेष रूप से आई टी की सेवा देकर पंजीयन में सहयोग किया।
99 साल की वृद्धा को कार में लगाया टीका
चंद्रकांता पति दलेलसिंह गुप्ता उम्र 99 वर्ष भी अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित वैक्सीनेशन केंप में टीका लगवाने पहुंची, पुत्र अनिल गुप्ता , योगेश गुप्ता उन्हें टीका लगवाने के लिए आऐ। ऐसे में टीकाकरण स्टाॅफ ने अग्रवाल समाज के आग्रह पर केप्प स्थल से बाहर आकर कार में ही वृद्धा को कोरोना का टीका लगाया।
Chania