Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

153 ठीक हुए,74 नऐ पाॅजीटिव और 31 के अंतिम संस्कार
10 दिनों में 170 संक्रमित मरीज समाएं काल के गाल में, आम व्यक्ति बरते सावधानी
मंदसौर जनसारंगी।

गुरूवार को जितने नऐं संक्रमित मिले है उससेे दूगनी संख्या ठीक होने वालों की है यह राहत की बात है लेकिन मौतों ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। गुरूवार को जहां 153 रोगी ठीक हुए वहीं 74 नऐ पाॅजीटिव मिले है लेकिन चिंताजनक यह है कि 31 लोगों के अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाॅल के तहत किए गये है हालांकि स्वास्थ्य विभाग के आंकडों में दो मौत होने की ही जानकारी है। जबकी  ऑक्सीजन की कमी और रेमडेसीविर इंजेक्शन की भारी किल्लत कोविड के संक्रमित मरीजों की मौत का कारण बनती जा रही है। 29 अप्रैल को तो संक्रमित मरीजों की मौत ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए गुरुवार के दिन मौत का आंकड़ा 31 की संख्या तक पहुंच गया। पिछले 10 दिनों की अंतराल अवधि पर गौर करें तो 170 कोरोना के संक्रमित मरीज काल के गाल में समा चुके हैं। जिले में लगातार संक्रमित मरीजों की हो रही मौतों से उनके परिवारों में शोक की लहर व्याप्त है। भले ही इन आंकडों को कोविड की मौत में सम्मिलित नहीं किया जा रह है लेकिन सरकार व जिला प्रशासन के लिए भी यह मौतें एक चिंता का विषय बनती जा रही है। गुरुवार के दिन हुई मौतों में तलेरा परिवार की 83 वर्षीय महिला स्नेहलता तलेरा, राजाराम एंड ब्रदर्स के दशपुर विद्यालय में पदस्थ शिक्षक 54 वर्षीय मनोज कांटे तथा नत्थरमल लौंगमल फर्म के अशोक आलवानी मुख्य रूप से शामिल है।
कोविड की दूसरी लहर के आक्रमण से ग्रसित होकर मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 29 अप्रैल गुरुवार के दिन मौतों के इस आंकड़े ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गुरुवार के दिन मौत का यह आंकड़ा 30 की संख्या तक पहुंच गया है। बुधवार के दिन मौत का यह आंकड़ा 21 की संख्या पर जाकर थमा था। गुरुवार के दिन मौत के गाल में समा जाने वाले संक्रमित मरीजों में मंदसौर के खिलचीपुरा में जयपुरा निवासी 38 वर्षीय अमजद पिता मम्मु खां, जावरा तहसील के पिपलोदा निवासी 40 वर्षीय सुमित्राबाई पति रमेशचंद्र बोस, मंदसौर के नई आबादी निवासी 70 वर्षीय चंद्रमणि त्रिभुवनदास पारीक, गरोठ के देथली खुर्द निवासी 65 वर्षीय कंवरीबाई पति दुर्गाशंकर धाकड़, गरोठ के नई आबादी पांडे मोहल्ला निवासी 49  वर्षीय नवदीप पिता लक्ष््मीनारायण व्यास, मंदसौर के जनता कॉलोनी निवासी 63 वर्षीय दशरथ पिता त्रिभुवननाथ, ग्राम ढाबला निवासी 35 वर्षीय धर्मेंद्र पिता जगदीश बसेर, ग्राम उदपूरा निवासी 70 वर्षीय रतनलाल पिता उदयलाल मीणा, ग्राम हरिपुरा निवासी 70 वर्षीय नाहरसिंह पिता भवानीसिंह, मंदसौर के किटीयानी निवासी 54 वर्षीय अंजूलता पति नारायण भावसार, मंदसौर के रामटेकरी निवासी 44 वर्षीय अशोक कुमार पिता जेठानंद आलवानी, मंदसौर के संजीत नाका क्षेत्र स्थित जैन कॉलोनी निवासी 54 वर्षीय मनोज कांटे, मल्हारगढ़ के देवाखेड़ा निवासी 55 वर्षीय कमलाबाई पति केसुराम, सीतामऊ के खाती मोहल्ला हरगोड गली निवासी 62 वर्षीय शांतिलाल पिता शंकरलाल विश्वकर्मा, जावरा के कलालिया निवासी 35 वर्षीय अशोक पिता शंकरलाल मकवाना, मंदसौर के नई आबादी तलेरा भवन निवासी स्नेहलता स्वर्गीय कमलकुमार तलेरा, ग्राम खोडाना निवासी 65 वर्षीय चंद्रकलाबाई, शामगढ़ निवासी 39 वर्षीय मंजूबाई, ग्राम मुंदड़ी निवासी देवीलाल, मंदसौर के अग्रसेन नगर निवासी 46 वर्षीय धर्मेंद्र पारीक, आलोट निवासी 50 वर्षीय उषाबाई गोस्वामी, संजयहिल्स निवासी 40 वर्षीय प्रीतमा पति राजेंद्रप्रसाद उपाध्याय, मल्हारगढ़ के ग्राम सोमिया निवासी 50 वर्षीय मनमोहन पिता वर्दीचंद प्रजापत, मंदसौर के खिलचीपुरा निवासी राकेश पिता पूरालाल माली, मंदसौर के खानपुरा निवासी 80 वर्षीय मुरलीधर भावसार तथा दलौदा तहसील के ग्राम झिरकन निवासी 55 वर्षीय गणेश राम पिता बापूलाल गुर्जर आदि तथा दो अन्य मुस्लिम समास के सदस्य शामिल है।
वहीं गुरूवार को जो आंकडे स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए है उसमें अब तक 5778 पाॅजीटिव मरीजों में 5064 मरीज ठीक हो चूके है। 832 सेम्पल की रिर्पोट मे 74 नऐ पाॅजीटिव मिले है तथा 153 ने कोरोना से जंग जीत ली है तथा दो लोगों की मौत् हुई है इसके बाद कुल 50 लोगों की मौत हो चूकी है। अब 664 एक्टिव केस बचे है। जबकी अभी तक 99074 लोगों की सेम्पलिंग हो चूकी है इसमें से 98 हजार 421 की जांच रिर्पोट प्राप्त हो गई व 626 की रिर्पोट का इंतजार है। इसके साथ ही 115872 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चूका है।
Chania