Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना आज कहा कि कुछ लोगों में उन्हें नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं है इसलिए चौकीदार को चोर कह रहे है और यह इन लोगों की फितरत है। श्री मोदी ने होली के अवसर पर देश भर के चौकीदारों और सुरक्षागार्ड को ‘ ओडियो ब्रीज ’ के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि हताशा और निराशा में ऐसा किया जा रहा है और आगे भी यह जारी रहेगा। चौकीदार को बदनाम करने के लिए नये- नये तरीके ढूंढे जा रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से देश में गाली- गलौज चल रहा है लेकिन वह ‘गाली को गहना’ बनाते हैं। चौकीदार को चोर बताये जाने का दर्द जनता में हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ समय से श्री मोदी पर चौकीदार के चोर होने का आरोप लगा रहे हैं। श्री मोदी ने कहा कि ऐसा नहीं कि उन्हें पहली बार अपमानित किया जा रहा है। ऐसा करनेवालों के स्वभाव में असहिष्णुता है। कामदार कुछ भी करे यहां तक कि प्रधानमंत्री बन जाये तब भी अपमानित करेंगे।

उन्होंन कहा कि आज हर चौकीदार देश में ईमानदारी से काम करने की शपथ ले रहा है। वर्ष 2014 से पहले और उसके बाद का जो अंतर दिखायी दे रहा है वह चौकीदार की वजह से ही है। लाखें करोड़ का भ्रष्टाचार करने वाले और बिचौलिये अपनी असली जगह पर पहुंच गये हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ हमे बहुत आगे बढना है, बच्चों को डाक्टर – इंजीनियर बनाना है लेकिन उनके भीतर के चौकीदार को जिन्दा रखना है। हर हिन्दुस्तानी में चौकीदारी जिन्दा रहे। ’’ श्री मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के सीने पर बम बरसाये जाने से देश में जो लोग परेशान हैं उन्हें पहचानने की जरुरत है। बम बरसाये जाने से पाकिस्तान को चोट लगी है और चीख हिन्दुस्तान में मच रही है।

पाकिस्तान के रेडियो, टीवी और अखबार में हमारी आवाज सुनायी जा रही है। उन्होंने कहा कि देश सेना के पराक्रम को नहीं भूलेगा। उन्होंने कहा कि जब आम आदमी अपने को चौकीदार कहता है तो प्रधानमंत्री और नागरिक के बीच की दूरी समाप्त हो जाती है। दूसरों के सपनों को सजाने वाला ही चौकीदार है। उनकी सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ है। आयुष्मान भारत योजना से 50 करोड़ लोगों को बीमारी से लड़ने की ताकत मिली है। किसानों की मदद की गयी है। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जनधन योजना से बड़ संख्या में लोगों को फायदा हुआ है। श्री मोदी ने कहा कि देश के सबा सौ करोड़ लोग चौकीदारी निभाये तो प्रगति को कोई नहीं रोक सकता है।


Chania