Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

पूरी तरह बंद रहा शहर, दूध, सब्जी के लिये परेशान हुए लोग
सीतामऊ निप्र ।पिछले दो दिनों से त्यौहारों को लेकर उपजे तनाव पर सोमवार को नगर में शांति बहाल हो गई लेकिन पूरे शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर पुलिस छावनी में तब्दिल कर दिया गया साथ ही पूरे शहर भर में पुलिस कप्तान हितेश चौधरी की अगुवाई में पुलिस ने फ्लेग मार्च भी निकाला।  शहर पूरी तरह से शांत है लेकिन बाजार पूरी तरह से बंद रहे। शहर में जरूरी वस्तुएं प्रशासन ने उपलब्ध कराने की कोशिश की लेकिन दूध और सब्जी के लिये भी लोग परेशान हुए। उधर स्थिति को देखते हुए जिला कलेःटर ने गुरूवार तक सीतामऊ के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है।
शहर में फे ले आक्रोश के बाद पुलिस ने ना तो बेवाण का जूलुस निकलने दिया और ना ही ताजियों का जलसा निकालने की अनुमति दी। पूरे शहर में धारा 144 लागु करने के बाद पूरे बाजार में सन्नाटा है। किसी को भी बेवजह घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जा रहीं है। देर रात आई जी राकेश चौधरी और कमीश्नर अजित कुमार ने पूरे शहर का दौरा कर अधिकारियों के साथ बैठक की और हालात का जायजा लेकर जल्द से जल्द स्थिति को सामान्य करने के लिये दिशा निर्देश दिये। वहीं डीआईजी गौरव राजपूत और पुलिस अधीक्षक हितेन्द्र चौधरी ने सीतामऊ में ही केम्प कर रखा है। इसके अलावा भारी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। रेपिड एःशन फोर्स की कंपनी भी तैनात की गई है। भारी पुलिस बल के साथ डीआईजी गौरव राजपुत, कलेःटर मनोज पुष्प और पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने पूरे शहर में पैदल फ्लेग मार्च कर आम जन को आश्वस्त किया कि वे पूरी तरह से सुरक्षित है लेकिन अपराधियों से निपटने में कोई कसर भी बाकी नहीं रखी जायेगी। आज पूरे शहर में कहीं भी किसी अप्रिय स्थिति की खबर नहीं है  लेकिन पूरी तरह से बंद रहे बाजार के कारण लोगों को दूध और सब्जी भी नहीं मिल पाई। लोगों ने इन आवश्यक वस्तुओं के इंतजाम के लिये मश्क्कत की और किसी तरह इन्हें लाने की कोशिश की। सुबह के बाद पूरे दिन पुलिस ने किसी को बेवजह बाजार में जाने की अनुमति नहीं दीं जिसके कारण पूरे शहर में सन्नाटा पसरा हुआ था। शाम को एक बार फिर पुलिस अधीक्षक और कलेःटर ने वाहनों के लवाजमे के साथ भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पूरे शहर में भ्रमण किया।
कलेःटर-एसपी  ने की शांति बनाएं रखने की अपील
सीतामऊ मे ंउपजे तनाव के बाद कलेःटर मनोज पुष्प और पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने जिले के सभी नागरिकों से शांति व्यवस्था बनाएं रखने की अपील की। उन्होने कहा कि हम सभी आपसी सहयोग एवं भाईचारे के साथ रहें किसी भी प्रकार की अफवाह एवं गलत जानकारी पर ध्यान नहीं  देवे। यदि किसी प्रकार की गलत जानकारी एवं भ्रामक अफवाह फैलाई जा रहीं है तो इसकी सूचना तक्ताल पुलिस को देवे।
कलेःटर श्री पुष्प ने विशेष तौर से बताया कि पूरे जिले में फिलहाल पूरी तरह से शांति बनी हुई है। सीतामऊ में धारा 144 लगी हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। दूध की दूकाने खुली है, अस्पताल और दवाई की दूकाने भी खुली है। पेपर का वितरण भी किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर सभी आवश्यक कार्यवाहियां की जा रहीं है। वर्तमान  में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और हालात को सामान्य बनाने के लिये लगातार कोशिश की जा रही है।
भावनाओं को आहत करने पर होगी सख्त कार्यवाहीं
कलेःटर मनोज पुष्प ने बताया कि 11 अगस्त से सम्पूर्ण जिले में सोशल मीडिया के संबध में धारा 144 लगी हुई है।सभी धार्मिक त्योहारों, विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक जूलुसो के दौरान असामाजिक तत्वोंद्वारा कारित कृत्य एवं सोशल मिडिया साईटस,व्हाटसअप  पर आपत्तिजनक सामग्री भेजने, शेयर करने पर दंड संहिता प्रकिृया 1973 की धारा 144(2) के तहत सख्त कार्यवाीं की जाएगी। फेसबुकख् टवीटर, इंस्टाग्राम, एवं अन्य समस्त प्रकार की सोशल मिडिया साईटस पर आपत्तिजनक सामग्री भेजने, उसको लाईक करने, शेयर करने, उस पर कमेटस लिखने आमजन की भावना को आहत करने की कोशिश पर  धारा 144 के तहत सख्त कार्यवाही की जायेगी।
सीतामऊ के स्कूलों में दो दिन अवकाश
जिला कलेःटर मनोज पुष्प के आदेश से जिला शिक्षा अधिकारी ने सीतामऊ नगर के समस्त शासकीय, अशासकीय स्कूलों में  11 सितम्बर बुधवार एवं 12 सितम्बर गुरूवार को अवकाश घोषित किया है। यह आदेश केवलसीतामऊ में ही लागू होगा। शेष पूरे जिले में विघालय यथावत चालु रहेगें।
उपद्रव फैलाने वालों को पकड़ रहे-एसपी
सीतामऊ में हालात पूरी तरह से सामान्य है। दोनो पक्षों की ओर से करीब 15-15 लोगों पर प्रकरण दर्ज किये गये है। जिनकी गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किये जा रहे है। गणपति विसर्जन के लिये समन्वय से कोई बात बनती है इसके लिये अनुमति दी जायेगी लेकिन किसी भी तरह का जूलुस इत्यादि की अनुमति नहीं दी जायेगी। फिलहाल पुलिस का प्रयास है कि शहर में आमदिनों की तरह कामकाज प्रारम्भ हो जाये। सीतामऊ के अलावा पूरे जिले में भी शांति बनी हुई है।
हितेश चौधरी
एसपी

Chania