Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

जनसारंगी/मंदसौर
 कोरोना की दहशत के बीच शनिवार को फिर राहत भरी खबर मिली है। नगरी, पलासियों के युवकों और बसई की ढाई साल की बिटियां सहित सभी की रिर्पोट नेगेटिव आ गई कुचडोद और डांसिया के लोगों की रिर्पोट भी नेगेटिव आई। जिसके बाद इन सभी को उनके घर भेजा जा रहा है। अब केवल दो बच्चों की रिर्पोट का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। अब तक क्वारेंटाईन सेंटर में भर्ती किये गये लोगों में से केवलदो बच्चों को छोड़कर सभी की  रिर्पोट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य अमले ने भी राहत महसूस की।
जानकारी के अनुसार 17 एवं 18 मार्च को राजस्थान के भीलवाड़ा से आने वाले दो युवकों को होम आईसोलेट किया था इसके साथ ही 20 मार्च को बसई का एक परिवार भी भीलवाड़ा से आया था उसमें शामिल एक ढाई साल की बिटियां को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रहीं थी इसके तुरंत बाद बालिका सहित परिवार के चारों सदस्यों को क्वारेटाईन किया गया, नगरी और पलासिया के युवकों को भी कोरोना जैसे लक्षण दिख रहे थे उन्हें भी दो दिन पहले होम आईसोलेशन से निकालकर क्वारेन्टाईन कर दिया था। सभी की कोरोनो सेंपल लेकर जांच के लिये भेजा इन सभी की रिर्पोट आज आ गई और सभी नेगेटिव पाई गई। इसके साथ कुचडोत और डांसिया के लोगों की रिर्पोट भी नेगेटिव आई। अब क्वारेन्टाईन सेंटर पर भर्ती 6 में से केवल दो बच्चों की और रिर्पोट का इंतजार है।
कोरोना सेेंटर प्रभारी और जिला अस्पताल के मेडिकल विशेषज्ञ डॉ डी.के. शर्मा ने बताया      कि  नगरी, पलासिया, कुचडोद, डांसिया सहित सभी की रिर्पोट नेगेटिव आई है। क्वारेन्टाईन सेंटर पर 6 बच्चो में अब केवल2 बच्चों की रिर्पोट आना बाकी है। बाकी सभी की रिर्पोट नेगेटिव होने पर इन्हें घर भेजा जा रहा है। दशरथ नगर निवासी मृतक नाथुलाल धनोतिया के परिजनों को भी घर भेज दिया गया। इसके अलावा होम आईसोलेशन में रखे गये लोगों की लगातार स्वास्थ्य अमले द्वारा प्रतिदिन घर-घर जाकर मॉनिटरिंग की जा रहीं है। यदि किसी को हल्का सा भी लक्षण दिखेगा तो उन्हें तक्ताल क्वारेन्टाईन कर दिया जायेगा। साथ ही जो लोग होम आईसोलेशन का पालन नहीं कर रहे है उन्हें भी लगातार समझाईश दी जा रहीं है यदि उनकी लापरवाहीं के कारण कोई विपरित स्थिति बनती है तो इन पर कार्यवाहीं होगी।
ग्रामीणों को राहत
दलौदा तहसीलदार आशीष राठौर ने बताया कि नगरी के युवक की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद नगरी में ग्रामीणों को राहत मिली लेकिन प्रशासन ने साफ कहा कि जनता को लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करना है, लोग घरों में ही रहें और सौश्यल डिस्टेन्सिग का पूरी तरह से पालन करें। सीएमओ एस.आर. परमार ने बताया कि भुवाखेड़ी बस्ती के युवक की रिर्पोट भी नेगेटिव आई है।

Chania