Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी
दुकाने नही खुली,एहतियातन कटेन्मेंट एरिया  सेनेटाइज
मंदसौर निप्र।  कोरोना वायरस में मंदसौर को बड़ी राहत मिल दिख रही थी लेकिन शनिवार की रात गुदरी क्षेत्र में मिले पॉजीटिव मरीज से एक बार फिर शहर की चिंता बढ़ गई है।इसके साथ ही मन्दसौर में कोरोना के 9 मरीज हो चुके है और कोरोना से दूसरी मौत हो गई।। कोरोना प्रभारी डॉ डी.के शर्मा ने बताया कि 22-23 अप्रेल को गुदरी के रहने वाले वृद्ध की मौत हो गई थी स्वास्थ विभाग की टीम ने संदिग्ध मानते हुए सेम्पल लिया जो पॉजिटिव आया इसके तत्काल बाद मृतक मृतक के संपर्क में आए करीब 40 लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने गुजरी क्षेत्र को कंटेंटमेंट झोंन घोषित कर पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज कराया गया। उसके अलावा रविवार को बाजार भी नही खुलने दिया गया।
उधर मंदसौर  की पहली कोरोना संक्रमित यूवती को 14 दिन पूरे हो चुके हैं। इसके बाद शनिवार की शाम को उसका सैंपल लिया गया जो सुबह 4 बजे जांच के लिए गया है,सोमवार को इसकी रिपोर्ट आ सकती है यदि यह रिपोर्ट नेगेटिव आई तो 24 घंटे के भीतर दोबारा जांच होगी एक बार फिर से उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे घर भेजा जाएगा।
जानकारी के अनुसार  जिले में अब तक 8 को कोरोना पॉजिटिव मिले हैंं इसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है।7 मरीजो  का ईलाज मंदसौर के सिद्धिविनायक स्थित कोविड-19 में चल रहा है, एक महिला का उपचार  इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा है। कोविड सेंटर में भर्ती 6 मरीजों को अपने घर जाने का इंतजार है सबकी तबियत ठीक है। लेकिन नियमानुसार पॉजिटिव आने के बाद 14 दिन वे उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा  यदि वह नेगेटिव आया तो 24 घंटे के भीतर एक बार फिर से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा यदि वह भी नेगेटिव आया तो फिर उन्हें घर जाने की अनुमति मिल जाएगी। ऐसे में मंदसौर शहर की पहली कोरोनावायरस यूवती को कल यानी 24 अप्रैल को 14 दिन पूरे हो गए। जिसके बाद शनिवार को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए लिया गया जो रविवार की सुबह 4 बजे लैबोरेट्री भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट यदि नेगेटिव आ गई तो उसके 24 घंटे में दोबारा सैंपल लिया जाएगा और यदि वह भी नेगेटिव आया तो युवती को घर भेज दिया जाएगा। इसी तरह खिलचीपुरा की महिला को 4 दिन बाद  28 अप्रेल को 14 दिन पूरे होंगे,उसके 1 दिन बाद 29 अप्रैल को मंदसौर के 2,पिपलिया पंथ के 1 और भैसोदा के एक व्यक्ति का सैंपल लिया जाएगा और इसके बाद 30 अप्रैल को बोलिया के युवक का सैंपल लेकर भेजा जाएगा सभी की दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें घर भेजा जाएगा।


Chania