Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी


मंदसौर जनसारंगी। मंदसौर शहर के 2 लोगों सहित 4 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है ।उन्हें घर भेजा जा रहा है, इससे पहले एक युवती भी ठीक हो कर घर जा चुकी है ।इसी के साथ शनिवार को जिले में 1 और के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई है ।जिसके बाद मंदसौर जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 37 हो गई है।
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि चार पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जिसमें महाजन मोहल्ले का युवक,खिलचीपुरा की महिला भेसौदा और पिपलियापंत का व्यक्ति शामिल हैं।बोलिया के व्यक्ति की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है उसका दूसरा सेम्पल जांच में लिये भेजा जा रहा है। इसके अलावा मंदसौर जिले में एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है।
कोरोना सेंटर प्रभारी डीके शर्मा के अनुसार शनिवार को छिपा बाखल के एक व्यक्ति को सर्दी, खांसी की शिकायत थी। उसकी स्थिति ठीक नहीं थी ऐसे में उसे तत्काल इंदौर रेफर कर दिया गया। इसके अलावा गोल चौराहा के एक युवक को भी सर्दी,खांसी की शिकायत के बाद जिला अस्पताल से कोरोना सेंटर भेजा गया है जहां उसे कोरेंटिन किया गया। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है।
गुदरी के वृद्ध के अंतिम संस्कार में गया था पॉजिटिव महिला का पति
टकरावद प्रतिनिधि के अनुसार गुदरी मोहल्ले में व्रद्ध की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके परिजनों व अंतिम संस्कार में आने वाले 65 लोगो को कोरेंटाईन कर जांच के लिए सेम्पल भेजे थे जिनमें
बिल्लोद से भी 27 अप्रेल रात्रि को  एक व्यक्ति को मन्दसौर ले जाया गया था जो  मन्दसौर में कोरोना से मृत वृद्ध के अंतिम संस्कार मे शामिल हुआ था, उसकी  पत्नी के गले मे दर्द हुआ जिसको लेकर उसने स्वास्थ विभाग और कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई जिसके बाद तुरंत टीम द्वारा महिला की जांच की गई व सेम्पल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर शनिवार रात्रि प्रशासन हरकत में आया व बिल्लोद को सील किया गया। महिला को मन्दसौर आईसुलेट किया गया । उसके संपर्क के अन्य लोगो  पिपलिया मंडी कोरोन्टाईन किया जा रहा है।
नीमच में आया था दाहोद का कोरोना पॉजेटिव
मध्य प्रदेश के नीमच में एक शादी में समारोह में आये युवक की रिपोर्ट आज गुजरात के दाहोद में पॉजिटिव आई है ये युवक ४ दिन पहले ही नीमच से गुजरात गया था ऐसे में नीमच में भी अब इसे लेकर प्रशासन चिंता में पड़ गया है और जैसे ही इसकी जानकारी प्रशासन को लगी तो सीधे इस युवक के संपर्क में आये नीमच के लोगो के घर की जानकारी जुटाई जा रही है।  
गुजरता दाहोद के कलेक्टर विजय खराड़ी ने इस मामले में गुजरात के न्यूज़ पोर्टल पर जानकारी में बताया है की  परिवार के कुल 11 सदस्य,  20 मार्च को दाहोद से मध्य प्रदेश के नीमच में एक रिश्तेदार की शादी में भाग लेने के लिए गया था। 4 अप्रैल को नीमच में जिला अस्पताल में एक चेकअप किया गया और इसमें कोई लक्षण नहीं पाए गए २९ अप्रेल को ये दाहोद बॉर्डर पर आने के बाद इसे चेकअप के लिए रखा गया था 
जहां उन्होंने एक मेडिकल चेकअप कराया। दाहोद जिला स्वास्थ्य प्रणाली द्वारा परिवार को अलग कर दिया गया था और कोरोना वायरस के नमूने उनसे लिए गए थे। 11 सदस्यों में से एक की रिपोर्ट सकारात्मक थी और उन्हें सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड भेजा गया था। शेष 10 सदस्यों को छोड़ दिया गया है। 
वही इस मामले में जिला कलेक्टर जितेंद्र राजे से हमने बात की उन्होंने बताया है की उन्हें भी दाहोद से जानकारी मिली है हमने अपनी टीम युवक के संपर्क में आये परिजनों के यहाँ भेजी है जानकारी ले रहे है और जाँच करवा कर सभी को क्वरेन्टीन करते हुवे इनके भी सेम्पल जाँच के लिए भेजे जायेंगे

Chania