Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल

 17 अक्टूबर को घर-घर होंगे दीप प्रज्ज्वलित , मांगलिक भवन में होगी पूजा अर्चना
मंदसौर। अग्रवाल समाज के आराध्य देव  महाराजा श्री अग्रसेन जी की 5144 वीं जन्म जयंती महोत्सव अग्रवाल समाज देसी पंचायत मंदसौर द्वारा 17 अक्टूबर शनिवार को महाराजा अग्रसेन जी पूजा अर्चना करके   हर्षोल्लास  के साथ मनाया जाएगा । वैश्विक महामारी  कोरोना के कारण इस वर्ष सांस्कृतिक आयोजन ऑनलाइन 14 अक्टूबर बुधवार से 17 अक्टूबर शनिवार तक तीन दिवसीय उत्सव परंपरागत रूप से हर वर्ग के लिए प्रतियोगिताओं के माध्यम से घर बैठे रखे गए  है। 
इस आशय की जानकारी देते हुए समाज अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल एवं महासचिव ओम अग्रवाल सर ने देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते सांस्कृतिक आयोजन इस वर्ष सामूहिक रूप से धर्मशाला में न करते हुए ऑनलाइन प्रतियोगिता घर बैठे आयोजित की जा रही है ताकि समाज के नन्हे-मुन्ने बच्चों से लेकर हर वर्ग की उपस्थिति उन प्रतियोगिताओं के माध्यम से हो सके और कोरोना के नियमों का पालन भी हो सके। 17 अक्टूबर को प्रातः 6 बजे जनकुपुरा गणपति चौक स्थित भगवान नरसिंह मंदिर में पूजा अर्चना व  अभिषेक श्री जानकीलाल कबाड़ी परिवार  द्वारा रखा गया है । संध्या 5 बजे नरसिंह मंदिर में पूजा-अर्चना होगी,  तत्पश्चात संध्या 6  बजे से रात्रि 8  बजे तक नरसिंहपुरा स्थित महाराजा श्री अग्रसेन मांगलिक भवन परिसर में महाराजा श्री अग्रसेन जी की जन्म जयंती का महोत्सव पूजा अर्चना और प्रसाद वितरण करके मनाया जाएगा। महिला मंडल एवं गर्ल्स क्लब के तत्वाधान में आज 14 अक्टूबर से घर बैठे ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें  जन्म से कक्षा एक तक के बच्चों के लिए कोरोना वारियर्स , कक्षा 2 से कक्षा आठवीं तक एवं विवाहित महिला पुरुषों  के लिए लॉकडाउन के दौरान आपके अनुभव,  कक्षा 9 वी से ऊपर युवक-युवतियों के लिए परमल से रंगोली बनाओ तथा कक्षा एक से कक्षा बारहवीं तक तीन वर्गों में महाराजा अग्रसेन जी का चित्र बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया। घर बैठे सभी वर्ग हेतु विज्ञापन बनाओ प्रतियोगिता के साथ ही ऑनलाइन खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन रखा गया है। चयनित सभी विजेताओं को अग्रसेन जयंती समारोह पर पुरस्कृत किया जावेगा ।
 कोरोना काल में सेवा करने वाले समाज के सेवाभावी महानुभाव युवाओं एवं मातृशक्ति का भी सम्मान किया जावेगा।
Chania