Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

मंदसौर विधानसभा ने बजट में विकास की नई ऊंचाईयों को स्पर्श किया , ग्रामीण क्षेत्रो में भी बिछेगा सड़कों का जाल, सिंचाई योजना को भी मंजूरी
मंदसौर । मंगलवार को विधानसभा में प्रस्तुत हुआ मप्र का बजट विधायक यशपालसिंह सिसोदिया की कोशिशों से मंदसौर विधानसभा क्षेत्र में विकास की नई ऊंचाईयों को लेकर आया। जिसमें मंदसौर शहर में मंडी के सामने वाली बहुप्रतिक्षित सीसी सड़क को मंजूरी मिल गई। दलौदा के प्रगति चैराहे पर रेल्वे ओव्हरब्रिज के साथ ही आक्या उमाहेडा से नगरी होते हुए हनुमंति और आकोदडा से ताजखेडी, नौगांवा से धाकड़ी तक सड़क तथा भाऊगढ़ में शिवना नदी पर साॅलिड वियर की मंजूरी मिल गई।
विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने बताया कि मंदसौर के काबरा पेट्रोल पंप से लेकर गुराडिया बालाजी तक करीब सवा तीन किलोमीटर सीसी सड़क के लिए बजट में 10 करोड 11 लाख 85रूपए की मंजूरी मिल गई। कृषि उपज मंडी के सामने से होकर जा रहीं इस महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण को लेकर लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे। पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान से मुलाकात कर इस सड़क निर्माण के लिए भी आग्रह किया था जिस पर मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च प्राथमिकता की टीम लगाकर सड़क निर्माण स्वीकृति के लिए आश्वस्त किया था। मंदसौर शहर की इस महत्वपूर्ण सड़क की मंजूरी से प्रतिदिन कृषि उपज मंडी में आने-जाने वालों हजारों लोगों के लिए मार्ग सुगम हो जाएगा। इसके साथ ही मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के दलौदा में भी बजट से विकास के नए आयाम प्रारम्भ होगें बजट में दलौदा में प्रगति चैराहे पर रेलवे ओव्हरब्रिज बनाऐ जाने के लिए 21 करोड़ रूपए की मंजूरी दी गई। 
श्री सिसोदिया ने बताया कि बजट में मंदसौर विधानसभा के ग्राम आक्या उमाहेडा से नगरी होते हुए जावरा विधानसभा के हनुमंति तक करीब 9 किमी सड़क निर्माण के लिए 4 करोड़ 56 लाख, ग्राम आकोदडा से ताजखेडी तक करीब 4 किमी लंबी सड़क के लिए 2 करोड़ 57 लाख, ग्राम नौगांवा से धाकड़ी करीब 4 किमी सड़क निर्माण 2 करोड 97 लाख रूपऐ की मंजूरी दी गई। सड़कों के साथ ही सिंचाई के लिए भी नागरिकों को बड़ी सौगात मिली है जिसमें  मंदसौर विधानसभा के ग्राम भाउगढ के समीप शिवना नदी पर हरचंदी सालिड वियर के लिए 6 करोड 6 लाख रूपए की मंजूरी दी गई है। इस योजना से 525 हैक्टेयर भूमि पर सिंचाई होगी।
बजट में मंदसौर विधानसभा के विकास के लिए मिली महत्वपूर्ण सौगातों पर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान, वित्त मंत्री जगदीश देवडा, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव तथा जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट का आभार व्यक्त किया और कहा कि मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों की बहुप्रतिक्षित मांग को बजट में स्थान मिला और क्षेत्र के विकास से जुड़ी बड़ी योजनाओं को मंजूरी मिली है। इससे निश्चित ही मंदसौर विधानसभा विकास की नई ऊंचाईयों को स्पर्श करेगी।

Chania