Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

 मन्दसौर में श्री अग्रवाल के निवास पर हुई पदरावणी, विधायक सिसोदिया ने भी आशीर्वाद लिया
मन्दसौर। 
भगवान श्री तलाई वाले बालाजी के अनन्य भक्त आचार्य श्री रामानुज जी महाराज (राजकोट गुजरात) का भगवान श्री पशुपतिनाथ की नगरी दशपुर में लंबे समय के बाद पदार्पण हुआ। इस दौरान श्री हरिकथा आयोजन समिति एवं अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल के निवास पर मातुश्री श्रीमती लीलादेवी अग्रवाल ने आचार्य श्री की अगवानी की।  बिटियां क्रिशा अग्रवाल व पार्थ पालीवाल ने आरती की । ढोल ढ़माकों के साथ पुष्प वर्षा कर मंदसौर विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया की गरिमामय उपस्थिति में गणमान्य जनों व  श्यामनगर के रहवासियों ने पुष्प माला पहनाकर आचार्य श्री का स्वागत कर आशिर्वाद लिया। आचार्य श्री का परिवार की ओर से शाल ओढ़ाकर श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया।

आचार्य श्री रामानुज जी महाराज का मंदसौर से गहरा लगाव है भगवान श्री तलाई वाले बालाजी के अनन्य भक्त हैं। इसी के चलते वे प्रतिवर्ष हनुमान जयंती पर तो भगवान बालाजी के दरबार में पहुंचते ही हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते पूरे वर्ष आचार्य श्री का मंदसौर आगमन नहीं हो पाया। लंबी अवधि के बाद पूज्य श्री शनिवार को मंदसौर पधारें यहां हरि कथा आयोजन समिति के नरेंद्र अग्रवाल के श्याम नगर स्थित निवास पर आचार्य श्री की पदरावणी हुई। ढोल ढ़माकों के साथ आचार्य श्री की अगवानी के साथ ही पूजन अर्चन कर परिवार जनों  ने आशीर्वाद लिया।
आचार्य श्री के मंदसौर पदार्पण पर भक्तों में भी अपार उत्साह का माहौल था बड़ी संख्या में आचार्य श्री के भक्तों ने भी श्री अग्रवाल के निवास पर पहुंचकर आचार्य श्री का स्वागत कर आशीर्वाद ग्रहण किया।
 इस अवसर पर आचार्य श्री रामानुज जी महाराज ने कहा कि मानव जीवन में समस्याएं आती है लेकिन जो मुस्कुरा कर जीना सीख लेता है वह समस्याओं से बाहर निकल आता है। जिस तरह पत्ता पानी के ऊपर बह कर किनारे पर लग जाता है उसी प्रकार व्यक्ति को भी समस्याओं के दौरान परिस्थितियों के साथ बह जाना चाहिए। विपरित परिस्थितियों में  व्यक्ति ईश्वर के जिस भी रूप को मानता है उसके शरणागत हो जाना चाहिए। ईश्वर आपको जिस भी अवस्था में रखे वैसे रहना सीख लिया तो विश्वास रखिए खराब से खराब परिस्थिति में भी आप किनारे पर लग जाएंगे। आचार्य श्री ने कहा कि कैसी भी विकट परिस्थिति हो लेकिन व्यक्ति को अपनी मुस्कुराहट सदैव बरकरार रखनी चाहिए। मुस्कुराहट और हिम्मत के बल पर आगे बढ़ते रहिए और यह भरोसा रखें ईश्वर आपका साथ अवश्य देगा। आपने कोरोना संक्रमण से भी खुद को बचाने का आग्रह करते हुए कहा कि हर व्यक्ति सावधानी बरतें क्योंकि अब तो पूरा बह कर बाहर निकल आए हैं अब किनारा आने ही वाला है इसलिए सावधानी जरूरी है।
 इस अवसर पर आचार्य श्री का स्वागत दैनिक जनसारँगी समाचार पत्र व जनसारँगी न्यूज पोर्टल चेनल के प्रधान संपादक नरेंद्र अग्रवाल , सम्पादक लोकेश पालीवाल, देवेन्द्र गुप्ता , समाजसेवी राव विजयसिंह, कृष्णवल्लभ त्रिपाठी, नंदकिशोर अग्रवाल ,राजमल गर्ग , ओम अग्रवाल सर, संतोष गोयल,हेमन्त अग्रवाल, संजय वर्मा प्रितेश राव , नीरज जोशी, गोपी अग्रवाल, सुनील मित्तल , सत्यनारायण छापरवाल, सुरेश सोमानी , दिनेश बाबानी,  राजू अग्रवाल, अजय फांफरिया , सुरेश पंवार, आर के वाडेल  , भगवान दास विजयवर्गीय, रमेश काबरा, जगदिश काबरा, विश्वमोहन अग्रवाल शम्भूसेन राठौड़, प्रदीप भाटी , राजेन्द्र तिवारी राधेश्याम सेठिया मोनू सीहल भगवान दास वाधवानी  , कपिल मावर श्याम जेन अनिल जैन , श्रीमती  ममता अग्रवाल , नीलू अग्रवाल , शांता जोशी , श्रीमती पंवार, कुसुम मतराना,  श्रीमती पिंकी गोयल , प्रियंका पालीवाल , जया अग्रवाल मंजू विजयवर्गीय सहित बड़ी सँख्या में भक्तगण व मातृशक्ति ने किया।
Chania