Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

अगले साठ घंटों के लिए पूरा मंदसौर शहर लाॅक हो गया। कोरोना की बेकाबू रफ्तार के चलते एक बार मंदसौर में लाॅक डाउन के हालात बन गए है क्योंकि कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या तीसरे शतक के पास पहुंचने के करीब है वहीं कुल पाॅजीटिव मरीजों का आंकडा भी 3600 को छूने वाला है। ऐसे में प्रदेश के बाकी शहरों के साथ ही मंदसौर में भी शुक्रवार की शाम से 60 घंटे का लाॅक डाउन कर दिया गया है जिसके चलते 6 बजने से पहले ही पूरे बाजार में पुलिस की गाडियों के सायरन बनजे लगे और लोगों से अपने घरों पर जाने की अपील की जाने लगी है। उधर बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए प्रशासन ने परिवहन विभाग के माध्यम से पास की व्यवस्था की है जो यात्रियों को बस स्टेण्ड पर ही उपलब्ध हो जाऐगें।
इससे पहले दोपहर में जैसे ही लाॅक डाउन का एलाउंस बाजार में किया गया, अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी। लोग किराना, सब्जी, फल समेत तमाम जरूरी चीजों की खरीददारी करने के लिए बाजार में उमड़ पड़े जिसके कारण कालीदास मार्ग से लेकर घंटाघर, सदर बाजार, धानमंडी, सम्राट मार्केट, सब्जी मंडी क्षेत्र में लोगों की भारी भीड़ थी। लोगों को आशंका है कि लाॅक डाउन को और आगे तक बढाया जा सकता है। हालांकि कलेक्टर मनोज पुष्प ने इस सम्बन्ध में साफ कहा कि फिलहाल मंदसौर में स्थिति काबू में है इसलिए लंबे लाॅक डाउन की आशंका नहीं है लेकिन लोगों को सावधानी बरतनी पड़ेगी। मास्क, सेनेटाईजर और सौश्यल दूरी सहित कोरोना से बचने की तमाम गाईड लाईन का पालन सख्ती के साथ करना पडेगा तभी शहर की स्थिति काबू में रह सकती है और हर व्यक्ति कोरोना से बच सकता है।
उधर बाहर से आने वाले यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए अपर कलेक्टर नरेंद्र सिंह राजावत द्वारा आदेशित किया गया है कि, राज्य शासन के निर्देशानुसार 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 12 अप्रैल प्रातः 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। इस संबंध में बाहर से आने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए विशेष छूट प्रदान की गई है। आमजन को बस स्टेण्ड आने जाने में विसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इस हेतु 9 अप्रेल की शाम 6 बजे से 11 अप्रेल को प्रातः 6 बजे तक यात्रीयो को उनका निवास स्थान तक जाने हेतु पास जारी करने के परिवहन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है यह अधिकारी कर्मचारी बस स्टैंड पर रहकर इन यात्रियों के पास बनाएंगे। यात्रीगण पास की असुविधा के संबंध में इस नंबर पर करें तुरंत संपर्क 7223023377 । इन कर्मचारियों में आरआर शिंदे, राहुल सोनी, लोकेश एवं राजेंद्र सिंह रहेंगे।

Chania