Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

राष्ट्रीय खेल दिवस पर बरसते पानी मे युवाओं ने सायकिल चलाकर अपना जोश दिखाया
मंदसौर । मारवाड़ी युवा मंच  के फिट इंडिया मूवमेंट को  दशपुर ने दिल से एक्सेप्ट किया ,सायकिल पर सवार युवाओं के उत्साह पर बरसता पानी भी पानी नहीं फेर पाया और साइकिल के घूमते चक्कों ने देश को  स्वस्थ रहने का सन्देश देकर सिद्ध किया कि स्वस्थ युवा ही देश का भविष्य है।
राष्ट्रीय खेल दिवस पर अखिल भारतिय मारवाड़ी युवा मंच शाखा मंदसौर द्वारा आयोजित सायकिल रैली में बरसते पानी मे स्कूली बच्चो के साथ साथ एनसीसी केडेडस् व बड़ो ने भी सायकिल चलाई। मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया  एवं जिला कलेक्टर मनोज पुष्प , मंदसौर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष ब्रजेश जोशी ने गांधी चौराहा पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कॉलेज मैदान पर साइकिल  रैली के पहुंचने पर समापन समारोह में 233  प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
शुभारंभ समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने कहा कि  खेलों के प्रति , पर्यावरण के प्रति , स्वच्छता अभियान के प्रति , स्कूल प्रशासन में बच्चो एवं  स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्य के प्रति मंदसौर शहर में मारवाड़ी युवा मंच द्वारा अनेक कार्यक्रमों की आयोजना हुई है। आज खेल दिवस पर ध्यानचंद जी का स्मरण करते हुए जो सफलता हमको मिल रही है पूरे विश्व के  क्षितिज पर यह उसी का परिणाम है कि बरसते पानी में बच्चे अपने आपको समर्पित करते हुए सड़को पर साइकिल चला रहे है ।  मारवाड़ी युवा मंच बच्चो को इसी प्रकार से प्रेरित करे और सामाजिक क्षेत्र में अपने लक्ष्य की ओर बढे। यदि आज यह आयोजन नही होता तो बच्चो को खेल दिवस ओर हाकी की भीष्मपितामह ध्यानचंद जी के बारे में जानकारी भी नही मिल पाती।
जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि मंदसौर में स्पोटर्स की बहुत अच्छी परम्परा है बरसते पानी मे आयोजन होना ही  इस बात का सूचक की आयोजन के प्रति मारवाड़ी युवा मंच ओर बच्चो का आपसी विश्वास कितना बड़ा है, जो उत्साह देखते ही बनता है। कलेक्टर श्री पुष्प ने कहा कि इस सायकिल रैली के माध्यम से हम यह संदेश देना चाहेंगे कि  फिटनेस जीवन का मूल मंत्र है। यदि हम फिट रहेंगे तो चाहे कितनी भी बड़ी महामारी क्यो नही आ जाये , हमारे बच्चे स्वस्थ्य रहेंगे। आपने  राष्ट्रीय खेल दिवस पर  बधाई देते हुए कहा कि आज के दिन  जो खेलो के प्रति लगन, फिटनेस के प्रति लगन  पर्यावरण के प्रति जो  लगन वह हम आने वाली पीढ़ी को ट्रांसफर करेंगे और अभी जो मंदसौर है उससे बेहतर  मंदसौर आने वाली पीढ़ी को देंगे।
मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि आज के दिन सम्पूर्ण देश मे मारवाड़ी युवा मंच द्वारा सायकिल रैली के आयोजन किये जा रहे ताकि खेलो के प्रति युवा वर्ग में जागरूकता बनी रहे। बरसते पानी मे मंदसौर शहर की सड़कों पर बच्चो ने मारवाड़ी मंच के फिट इंडिया मूवमेंट को दिल से स्वीकारा है यह इस शहर की खेलो के प्रति रुचि दर्शाती है। स्वागत भाषण मंदसौर शाखा अध्यक्ष नरेन्द्र त्रिवेदी ने दिया।
समापन समारोह में संस्था के  संरक्षक गण नरेंद्र अग्रवाल ,हेमंत अग्रवाल संजय वर्मा,  अध्यक्ष नरेंद्र त्रिवेदी सचिव सुमित मित्तल  प्रोजेक्ट चेयरमैन  विश्वमोहन अग्रवाल, म्हारा मंदसौर के गायक आशीष मराठा , उपाध्यक्ष दिलीप सेठिया, संतोष गोयल, अनिल अग्रवाल , महिला शाखा सचिव रानी अग्रवाल , उपाध्यक्ष सुनीता देशमुख , वंदना त्रिवेदी, एनसीसी कैप्टन विजयसिंह पुरावत, लेफ्टीनेंट जितेंद्र कनोजिया विशेष रूप से मंच पर उपस्थित थे। इस अवसर पर  दशपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष नेमीचंद राठौड़ ,  ,गोपी अग्रवाल ,प्रदीप भाटी  , कन्हैयालाल भाटी, वैभव त्रिवेदी हेमंत कच्छावा , विनोद गुप्ता ,बंटी मारोठिया, सुभाष गुप्ता विजय गहलोत, शम्भूसेन राठौड़, देवेंद्र शर्मा  घनश्याम खत्री , सुनील कंडारा बृजेश जाट अनिल नारायण रवि अग्रवाल हार्दिक  हड़प्पा वत अक्षत जैन संजय मंडोवरा , शुभम मारोठिया सहित बड़ी संख्या में नगर के गणमान्य जन उपस्थित थे। आभार प्रोजेक्ट चेयरमैन विश्वमोहन अग्रवाल ने माना।
Chania