Sunday, February 25th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ मिषिका भोज का किया सम्मान
मंदसौर। कैंसर अब एक लाइलाज बीमारी नहीं है यदि समय पर कैंसर के प्रति मरीज जागरूक हो जाता है तो उसका जीवन बच भी सकता है बस आवश्यकता है समय-समय पर कुछ भी सिम्टम्स शरीर में दिखे तो उनकी जांच अवश्य करवाई जाए ताकि बीमारी बढने से पहले ही उस बीमारी की रोकथाम हो सके।
उक्त विचार अखिल भारतीय मारवाडी युवा मंच महिला शाखा द्वारा विश्व केंसर दिवस पर गोल चौराहा मेड़ी पॉइंट पर आयोजित परिचर्चा में स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ मिषिका भोज राठौड़ ने व्यक्त किये। आपने कहा कि विशेषकर महिलाओं को जागरूक होने की आवश्यकता है । महिलाओं को अपनी कोई भी बीमारी छुपाना नहीं चाहिए । समय रहते हर बीमारी का उपचार संभव है और अब तो कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी का भी उपचार आसानी से हो रहा है , 40 वर्ष की उम्र के बाद महिलाओं को अपना रूटिंग चेकअप अवश्य करना चाहिए। क्योकि अधिकांश महिलाएं बेस्ट केंसर का शिकार हो रही हैं। साथ ही  महिलाओं को  महावारी में यदि कोई दिक्कत आती हैं तो तत्काल चिकित्सकों से परामर्श लेना चाहिए, बहुत सी बार अपनी छोटी छोटी लापरवाही ओर ना समझी के कारण बीमारियां विकराल रूप धारण कर लेती हैं और बाद में उसका उपचार होने में काफी समस्या आती हैं।
 मारवाडी युवा मंच महिला शाखा अध्यक्ष श्रीमती रानी अनिल अग्रवाल ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच का मुख्य उद्देश्य ही  कैंसर जैसी महामारी से लड़ने का ही है। मंच कि स्वयं की 4 करोड़ रुपये लागत की कैंसर डिटेक्शन वैन है उसके माध्यम से  सामान्य व्यक्तियों की भी जांच की जाती है और समय रहते बीमारी की पकड़ हो जाती है। आपने कहा कि मंदसौर में भी 4 वर्ष पूर्व कैंसर डिटेक्शन वैन बुलाई गई थी और उस के माध्यम से 400 से अधिक  महिलाओं एवं अन्य व्यक्तियों की जांच नि:शुल्क रूप से की गई थी ।आगे भी चिकित्सा के क्षेत्र में मारवाड़ी मंच निरंतर जुटा रहेगा।
विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष में चिकित्सक डॉ. मिषिका भोज का मारवाड़ी मंच की ओर से प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया गया । परिचर्चा में मंच अध्यक्ष श्रीमती रानी अनिल अग्रवाल, सचिव श्रीमती किरण गणेश सोनगरा, प्रोजेक्ट चेयरमैन श्रीमती सुनीता देशमुख, श्रीमती प्रचिती त्रिवेदी, सलोनी त्रिवेदी , श्रीमती पल्लवी नागदा, श्रीमती वंदना त्रिवेदी, श्रीमती रीना अग्रवाल, सहित बड़ी सँख्या में मातृशक्ति उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन सचिव किरण सोनगरा ने किया तथा आभार सुनीता देशमुख ने माना।
Chania