Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल
मंदसौर । तनाव मुक्त होकर कैसे किया जाए किस तरह जीवन खुशहाल हो खुशियों का यही उपहार देने लिए अध्यात्म जगत की अंतर्राष्ट¬ीय वक्ता, जीवन प्रबंधन की विशेषज्ञ बीके शिवानी 4 जनवरी गुरुवार को भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर आ रही है स्थानीय कॉलेज मैदान पर सुबह 7.30 बजे से आध्यात्मिक प्रवचन होगा, निःशुल्क ऑनलाइन पंजीयन के माध्यम से इस विराट आध्यात्मिक प्रवचन में सम्मिलित हुआ जा सकता है।
यह जानकारी देते हुए आत्म कल्याण भवन की संचालिका बीके ऊषा ने बताया कि अंतरराष्ट¬ीय मोटिवेशनल स्पीकर और जीवन जीने की कला को बताने वाली बीके शिवानी का भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर नगर में आगमन हो रहा है इस आयोजन को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है ब्रह्माकुमारी संस्थान के माध्यम से घर-घर आम जनता तक आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं आमंत्रण पत्र पर ही ऑनलाइन रजिस्ट¬ेशन की लिंक और बारकोड दिया गया है जिस पर रजिस्ट¬ेशन कराकर आयोजन में सहभागिता की जा सकती है बीके ऊषा ने बताया कि जो लोग ऑनलाइन रजिस्ट¬ेशन नहीं कर पा रहे हैं उनके लिए आत्म कल्याण भवन पर भी पंजीयन की व्यवस्था की गई है यहां भी पंजीयन कराकर कि विराट आध्यात्मिक आयोजन के सहभागी बन सकते हैं।
मंदसौर शहर में पहली बार होने जा रहे इस भव्य आयोजन को लेकर विशेष उत्साह का माहौल बना हुआ है स्थानीय कॉलेज मैदान पर भव्य स्वरूप में तैयारी की जा रही है। बीके ऊषा ने बताया कि अधिक से अधिक श्रोता इस भाव आध्यात्मिक आयोजन के सहभागी बनकर खुशियों के पासवर्ड के बारे में जान सकते हैं।
बीके  उषा दीदी ने बताया कि ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी विगत दो दशक से भी अधिक समय से प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविघालय की नियमित विघार्थी है। आपने अध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग का गहन अध्ययन किया है। पुणे विश्वविघालय से गोल्ड मेडल के साथ इलेक्ट¬ानिक इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने       के उपरान्त पुणे के ही भारतीय विघापीठ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में व्याख्याता के रूप में कार्य किया, बाद में आपने स्वयं की साफ्टवेयर कंपनी प्रारंभ की।
वर्ष 2012 में छत्ताीसगढ विधानसभा में संबोधन का आपकों गौरव प्राप्त हुआ, गुगल के अमेरिका स्थित मुख्यालय में भी व्याख्यात हेतु आपकों आामंत्रित किया गया, इसके साथ ही महामहिम राष्ट¬पति द्वारा आपकों स्त्री शक्ति पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। वर्तमान में टेलीविजन के माध्यम से देश-विदेश में अध्यात्म एवं राजयोग के प्रति जागरूक करने में अपना सक्रिय योगदान दे रहीं है। बीके शिवानी को जीवन प्रबंधन की विशेषज्ञ माना जाता है, अनेक लोगों के जीवन में आपके प्रेरणादायी उद्बोधन से क्रांतिकारी परिवर्तन आऐ है।
प्रख्यात मोटीवेशन वक्ता एवं अंतर्राष्ट¬ीय प्रशिक्षक बीके शक्तिराजसिंह भी आऐंगे
मंदसौर सेवा केन्द्र की संचालिका बीके उषा ने बताया कि प्रख्यात मोटीवेशनल वक्ता एवं अंतर्राष्ट¬ीय प्रशिक्षक बीके शक्तिराज सिंह का भी भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर में आगमन हो रहा है, आपके सानिध्य में स्थानीय कॉलेज मैदान में 5 से 8 जनवरी 2024 तक जीवन का जश्न त्रिदिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक तथा संध्या 6.30 बजे से 8 बजे तक जीवन प्रबंधन और खुशहाल जीवन के लिए आपका उदबोधन होगा। त्रिदिवसीय शिविर के पहले दिन 5 जनवरी को खुशी को वाह-वाह, तनाव को बॉय-बॉय, दूसरे दिन 6 जनवरी को अपने आपका सबसे अच्छा संस्कार तथा तीसरे दिन 7 जनवरी को चिकित्सा ध्यान की शक्ति विषय पर आपका अध्यात्मिक, प्रेरणादायी उद्बोधन होगा।
बीके उषा ने बताया कि 8 जनवरी से 12 जनवरी तक विशेष राजयोग मेडिटेशन शिविर का आयोजन आत्म कल्याण भवन, 24 तलेरा विहार कॉलोनी मंदसौर में होंगा। इसका लाभ भी नागरिकगण प्राप्त कर सकते है।

Chania