Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क
मंदसौर । आगामी 7 से 11 जनवरी तक मंदसौर के धर्मधाम गीता भवन परिसर में  51 वें गीता जयंती महोत्सव एवं 48 वे नेत्र शिविर तथा एक दिवसीय निशुल्क सर्व रोग निदान शिविर की तैयारी को लेकर आज बुधवार को गीता भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी श्री रामनिवास जी महाराज की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई  जिसमें अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के प्रधान  पीठाधीश्वर स्वामी श्री रामदयाल जी महाराज का सानिध्य प्राप्त हुआ। बैठक में संत श्री रामनारायण जी महाराज देवास, ज्योतिषाचार्य भानेज बहिन लाडकुंवर सहित बड़ी संख्या में नगर के गणमान्यजन, समाज सेवी और मातृशक्ति उपस्थित थे।
बैठक में अचानक अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के प्रधान पीठाधीश्वर श्री रामदयाल जी महाराज का आगमन हो गया महाराज श्री के अचानक आगमन से उपस्थित सभी गणमान्यजन प्रफुल्लित हो उठे।
बैठक में निर्णय लिया गया कि 7 जनवरी को प्रात 11 बजे मंदसौर शहर में आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज की अगवानी भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर से भव्य वाहन रैली के साथ होगी जो कि नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई धर्म धाम गीता भवन  परिसर में पहुंचेगी जहां पर आचार्य श्री के श्री मुख से पांच दिवसीय गीता जयंती समारोह की प्रवचन माला प्रतिदिन दोपहर 1 से संध्या 4:00 बजे तक तक चलेगी। महाराज श्री की अगवानी  में मंदसौर शहर के प्रमुख मार्गो को आकर्षक केसरिया झंडे एवं ध्वज , पताकाओ से सजाया जाएगा जगह-जगह मार्ग पर सामाजिक संस्थाओं एवं नगर वासियों द्वारा पुष्प वर्षा कर  स्वागत किया जाएगा। वाहन रैली में 511 दुपहिया वाहन सम्मलित होंगे।  22 जनवरी को अयोध्या में  भगवान श्री राम का मंदिर का शुभारंभ होगा उसकी तैयारी 7 जनवरी से ही नगर में  दिखलाई पड़ेगी इसलिए मंदसौर शहर को अभी से सजाया जाएगा।
इस अवसर पर शाहपुरा पीठाधीश्वर आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज ने कहा कि मंदसौर शहर का प्रेम, स्नेह, आत्मीयता से ओत प्रोत है। जिस बैठक की जानकारी भी हमे नही थी, प्रवास के दौरान ही अचानक मेरा बुधवार को आगमन हो गया और मुझे मालूम हुआ कि 7 से 11 जनवरी तक आयोजित पांच दिवसीय 51 वें गीता जयंती महोत्सव एव मेरे आगमन की तैयारियो को लेकर यहां बैठक चल रही है। वास्तव में मंदसौर की धरा धन्य धन्य है। यह वर्ष भगवान राम के पुनः प्रकटोत्सव  का वर्ष है। 22 जनवरी को भारत के राष्ट्र मंदिर अयोध्या धाम में भगवान राम बाल स्वरूप में विराजेंगे। बहुत ही ऐतिहासिक आयोजन होने जा रहा है जो युगों युगों तक याद रखा जाएगा।
आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज ने कहा कि परमपिता परमात्मा से यही प्रार्थना करता हूं कि मेरे राष्ट्र की ,मेरे सनातन धर्म की रक्षा करें। 51 वा गीता जयंती समारोह भव्य और आत्मीयता  के साथ मंदसौर शहर मनाए ,अधिक से अधिक धर्म लाभ ले। आपने कहा कि राम सर्वत्र है, तुझमें राम, मुझमें राम, सब में राम समाया है ।
आयोजन समिति के मार्गदर्शक वरिष्ठ पत्रकार बृजेश जोशी ने कहा कि 51 वा गीता जयंती महोत्सव पूरे धूमधाम से मनाया जाएगा, संपूर्ण नगर की धर्म प्रेमी जनता को इस आयोजन से जोड़ा जाए । स्वागताध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 7 जनवरी को महाराज श्री की अगवानी पूरा मंदसौर शहर करें ऐसी तैयारी हम सबको मिलकर करना है। 10 जनवरी को पेसिफिक हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज उदयपुर के सहयोग से धर्म धाम गीता भवन ट्रस्ट , वैश्य महासम्मेलन एवं अखिल भारतीय  मारवाडी युवा मंच द्वारा आयोजित निशुल्क सर्व रोग निदान शिविर  का अधिक से अधिक रोगियों को किस प्रकार से लाभ मिल सके यह प्रयास हम सबको करना चाहिए। समाजसेवी अरुण शर्मा ने भी अपने विचार रखें। अवसर पर आयोजन की पत्रिका का विमोचन भी आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज के कर कमलो से किया गया। गीता भवन ट्रस्ट के सचिव पंडित अशोक त्रिपाठी ने आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत की एवं कार्यक्रम का संचालन किया तथा आभार समाजसेवी कन्हैयालाल सोनगरा ने माना।
 बैठक में गीता भवन ट्रस्ट के उपाध्यक्ष जगदीश चंद्र चौधरी ,बंसीलाल टॉक, शेषनारायण माली  ,पंडित दिलीप शर्मा, सूरजमल गर्ग चाचा जी , भगवान दास विजयवर्गीय,रामहित प्रजापति, राकेश दुग्गड,राजाराम तंवर ,नरेंद्र कुमार त्रिवेदी ,सुभाष अग्रवाल ,पुरुषोत्तम गुप्ता ,इंजीनियर रामगोपाल गुप्ता, दिलीप कुमार सोमानी ,रमेश काबरा,जगदीश काला, दिलीप सेठिया ,लोकेश पालीवाल ,प्रकाश सिसोदिया ,संजय वर्मा ,संदीप जैन ,राजेश रत्नावत ,नवनीत पारख,ओम सेठिया, सुनील पंचारिया,जगदीश काबरा, ओम चौधरी ,  प्रेम रतनावत,
शुभम बैरागी, श्रीमती रेखा पोरवाल , वर्षा वेशपायन ,गंगा अग्रवाल ,प्रीति शर्मा,कांता सोनगरा,सुधा फरक्या, लक्ष्मी देवड़ा, रानी अग्रवाल,उषा कुमावत, अंजू तिवारी, अनुपमां बैरागी ,नैना कुंबरसिंह चारण,मंजू राठौर ,विद्या उपाध्याय , पूजा बैरागी, मिथिलेश कुंवर अखावत,अनु पाटीदार मंजू सेन अयोध्या बैरागी सहित बडी संख्या में नगर वासी उपस्थित थे।

Chania