Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क
नेशनल मीडिया फाउंडेशन द्वारा भारतीय पत्रकारिता स्थापना दिवस पर भोपाल में
राष्ट¬ीय संत श्री बालयोगी उमेशनाथ जी एव उपमुख्यमंत्री श्री देवड़ा  के आतिथ्य में हुआ आयोजन
मुख्य वक्ता भाजपा मीडिया प्रभारी श्री अग्रवाल थे, अध्यक्षता राष्ट¬ीय अध्यक्ष श्री जैन ने की
मंदसौर ।
नेशनल मीडिया फाउंडेशन नई दिल्ली के तत्वाधान में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ द्वारा संयुक्त रूप से भारतीय पत्रकारिता स्थापना दिवस के उपलक्ष में राष्ट¬ीय सम्मान समारोह का आयोजन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट¬ीय संत बालयोगी श्री उमेश नाथ जी महाराज उज्जैन के सानिध्य में तथा मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। विधायक विश्रांति ग्रह स्थित शहीद भवन में आयोजित समारोह में विशेष वक्ता के रूप में मध्य प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल उपस्थित थे।अध्यक्षता नेशनल मीडिया फाउंडेशन के राष्ट-ीय अध्यक्ष राजेंद्र जैन ने की तथा मंच पर नेशनल मीडिया फाउंडेशन के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, राष्ट¬ीय महासचिव आर बी सिंह,  वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र पवार नई दिल्ली, राष्ट¬ीय उपभोक्ता संरक्षण के अध्यक्ष हरिशंकर शुक्ला मंचस्थ थे। समारोह में  पत्रकारिता ओर समाज कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकार और गणमान्य महानुभावों का सम्मान किया गया जिसमे अतिथियों ने राष्ट¬ीय उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार से मंदसौर के वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक जनसारंगी के प्रधान संपादक नरेंद्र अग्रवाल को शाल ओढ़ाकर श्रीफल एवं प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर राष्ट¬ीय संत बाल योगी श्री उमेश नाथ जी महाराज ने कहा कि आज के इस दौर में पत्रकारिता करना काफी सरल भी हुआ है तो सच्ची पत्रकारिता और कठिन होती जा रही है। सच्चाई लिखने वाले पत्रकार हमेशा से जिनके खिलाफ लिखते हैं ओर  अपनी कलम के माध्यम से आवाज उठाते हैं उनको कोप का भाजन होना पड़ता हैं लेकिन ऐसे पत्रकारों का हौसला अपजाई करना भी हम सब का दायित्व है और इस दायित्व को बखूबी नेशनल मीडिया फाउंडेशन निभा रहा है जो कि प्रतिवर्ष भारतीय पत्रकारिता का स्थापना दिवस मनाता है और वर्ष भर में पत्रकारों के लिए अनेक सकारात्मक आयोजन भी करता है। महाराज श्री ने कहा कि पत्रकारिता और समाज सेवा की  डगर काफी चुनौती पूर्ण है और इसी चुनौती पूर्ण डगर में जो भी पत्रकार अपने पत्रकारिता के धर्म का पालन कर रहे हैं ऐसे पत्रकारों ओर समाज सेवियों को नेशनल मीडिया फाउंडेशन द्वारा समय-समय पर सम्मानित कर अन्य लोगों में कार्य करने का उत्साह पैदा किया जाता है।
समारोह के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने  भारतीय पत्रकारिता स्थापना दिवस के अवसर पर पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि नेशनल मीडिया फाउंडेशन ने पत्रकारिता दिवस पर समारोह का आयोजन कर एक श्रेष्ठ कार्य किया है और उससे भी बढ़कर श्रेष्ठ कार्य उत्कृष्ट पत्रकारिता एवं समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वालों का सम्मान करके किया है किसी भी व्यक्ति का यदि अच्छे कार्य करने हेतु सम्मान किया जाता है तो अन्य लोगों को भी अच्छा कार्य करने की प्रेरणा मिलती है उप मुख्यमंत्री श्री देवड़ा ने कहा कि पत्रकारों के माध्यम से ही शासन की जनकल्याणकारी एवं विकास कार्य योजनाएं जन-जन तक पहुंचती है इसलिए मध्य प्रदेश सरकार  पत्रकारों के हमेशा साथ  है।
भाजपा प्रदेश मिडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि पत्रकारों ने हमेशा अपनी कलम के माध्यम से जन हितैषी  योजनाओं को  जन-जन तक पहुंचाया है तो वहीं आमजन और समाज की आवाज को भी बुलंद  करने का काम भी पत्रकार करते हैं और पत्रकारों के माध्यम से जो भी समस्याएं या आवश्यकताये होती है वह शासन प्रशासन  तक पहुंचती है और सरकार उन समस्याओं का निराकरण करती है।
 समारोह  की अध्यक्षता करते हुए राष्ट¬ीय अध्यक्ष राजेंद्र जैन ने कहा कि नेशनल मीडिया फाउंडेशन देश का एकमात्र  पत्रकारों का संगठन है जो समय-समय पर पत्रकारों को हितों के लिए आवाज उठाता है और समय-समय पर आयोजन करता है और आयोजनों के माध्यम से  पत्रकारिता एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान भी करता है।
समारोह में पत्रकारिता एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले देने वाले देने वालों का सम्मान किया गया जिसमें राष्ट¬ीय उत्कृष्ट पत्रकारिता ओर समाज सेवा सम्मान में मंदसौर से नरेंद्र अग्रवाल तथा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों से श्री सत्यनारायण पाठक, राम चंद्र ठाकुर, एम ए अजीज, बाबूजी बी पी अहिरवार, अमोल धनराज गुजर, राजीव चतुर्वेदी, ए एल डी बुंदेला को अतिथियों ने किया सम्मानित ।
आरंभ में अतिथियों ने सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर  कार्यक्रम का शुभारंभ किया । स्वागत उद्बोधन मध्य सप्रदेश के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने दिया।
अतिथियों का स्वागत भोपाल जिला अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ,सोनिया वाकुलकर, सुमित्रा पंवार,संभागीय अध्यक्ष प्रगति श्रीवास्तव,उपाध्यक्ष सिमरन उपाध्याय ,मंदसौर जिलाध्यक्ष निलेश शुक्ला, वासुदेव गुजर सहित बड़ी संख्या में मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ , महाराष्ट¬ से आए पत्रकारों ने किया। इस अवसर पर  देश न्यूज चौनल द्वारा  गीत संगीत का आयोजन भी किया गया जिसमें मीता श्रीवास्तव, रसलीका कश्यप ,जीपी शर्मा एवं प्रभात मिश्रा द्वारा संगीत की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का संचालन सिमरन उपाध्याय ने किया ।

Chania