Tuesday, April 16th, 2024 Login Here
सभी वर्गो के हितों का समावेश है कांग्रेस का न्याय पत्र तीन करोड महिलाओं को लखपति दीदी बनाकर सशक्त बनाऐगी मोदी सरकार कुत्तों के आतंक से शहरवासी परेशान, कथित पशु प्रेमी पड रहे प्रशासन पर भारी रतलाम के सैलाना में युवक की चाकू मारकर हत्या: बाड़े में सो रहे व्यक्ति की हत्या कर जमीन में गाढा शव ट्रेन गरीबों की, किराया स्पेशल आग बुझाने दौड़े बाराती, दो कुएं में गिरे, मौत: हर परिवार की एक महिला को देगे एक लाख, तीस लाख युवाओ को मिलेगा रोजगार- श्री दिलीपसिंह गुर्जर सुनहरे भविष्य का रोड मैप है भाजपा का घोषणा पत्र चंदवासा की यूको बैंक में आधी रात को आगजनी लॉज में ठहरे व्यापारी को चमकाकर पुलिस ने की अवैध वसूली, कप्तान ने किया आरक्षक को लाइन हाजिर अफीम किसानों के लिए सीपीएस पद्धती को समाप्त करेंगे दिनभर बादल छाऐ, शाम को हल्की बारिश शादी के लिए दबाव डालने पर सैनिक युवक ने पत्नी के साथ मिलकर की हत्या नीमच में क्रिकेट का आनलाइन सट्टा उतारते 8 बुकी गिरफ्तार, 21 को किया नामजद
स्कूली बच्चें तक परेशान, शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा निराकरण
मंदसौर।
संभाग की नगरपालिकाओं में अव्वल होने का दावा करने वाली नपा की सफाई व्यवस्था बदहाल है। शहर के गुदरी क्षेत्र में रहवासी तो दूर स्कूली बच्चे तक परेशान हैं। गंदगी के इन हालातों के चलते प्रावि उर्दू गुदरी के बच्चों ने स्कूल आना ही बंद कर दिया। बच्चे बीमार होने के कारण पालक भी उन्हें स्कूल नहीं भेज रहे हैं। मामले में शिक्षक का कहना है कि कई बार शिकायतों के बाद भी निराकरण नहीं हो रहा है।
प्रावि उर्दू गुदरी स्कूल की शिक्षिका समीरा बानो ने बताया कि गंदगी के कारण अधिक परेशानी है। स्कूल की खिडक़ी तक नहीं खोल पा रहे हैं। कई बार शिकायत की लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब तो सफाई दारोगा ने फोन उठाना ही बंद कर दिया है। कर्मचारियों को शिकायत करते हैं तो वे कहते हैं कि आदेश होगा तो सफाई कर देंगे। आवारा पशुओं का भी जमावड़ा होने लगा है। रास्ता बंद होने से बच्चे वापिस चले जाते हैं। आवारा कुत्तों का भी बहुत आतंक है।शनिवार को ही एक बच्चे को जख्मी कर दिया, जो अस्पताल में भर्ती है। इस संबंध में सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत की है। रहवासी आरिफ खान ने बताया कि कसाईवाड़ा क्षेत्र में आंगनवाड़ी व स्कूल के समीप गंदगी पसरी हुई है। शनिवार से ही सफाई नहीं हुई। बच्चे बीमार हो रहे हैं। इधर, मामले में सफाई कर्मचारियों का कहना है कि जल्द ही सफाई करवा दी जाएगी। प्रावि उर्दू गुदरी के समीप पसरी गंदगी, बच्चे हो रहे परेशान।

Chania