Tuesday, April 16th, 2024 Login Here
सभी वर्गो के हितों का समावेश है कांग्रेस का न्याय पत्र तीन करोड महिलाओं को लखपति दीदी बनाकर सशक्त बनाऐगी मोदी सरकार कुत्तों के आतंक से शहरवासी परेशान, कथित पशु प्रेमी पड रहे प्रशासन पर भारी रतलाम के सैलाना में युवक की चाकू मारकर हत्या: बाड़े में सो रहे व्यक्ति की हत्या कर जमीन में गाढा शव ट्रेन गरीबों की, किराया स्पेशल आग बुझाने दौड़े बाराती, दो कुएं में गिरे, मौत: हर परिवार की एक महिला को देगे एक लाख, तीस लाख युवाओ को मिलेगा रोजगार- श्री दिलीपसिंह गुर्जर सुनहरे भविष्य का रोड मैप है भाजपा का घोषणा पत्र चंदवासा की यूको बैंक में आधी रात को आगजनी लॉज में ठहरे व्यापारी को चमकाकर पुलिस ने की अवैध वसूली, कप्तान ने किया आरक्षक को लाइन हाजिर अफीम किसानों के लिए सीपीएस पद्धती को समाप्त करेंगे दिनभर बादल छाऐ, शाम को हल्की बारिश शादी के लिए दबाव डालने पर सैनिक युवक ने पत्नी के साथ मिलकर की हत्या नीमच में क्रिकेट का आनलाइन सट्टा उतारते 8 बुकी गिरफ्तार, 21 को किया नामजद
पुजारी आशीष शर्मा को हटाने का हो रहा था विरोध, उन्हीं के आग्रह पर भक्तों ने मंदिर में किया प्रवेश, अब मल्हारगढ़ के मंदिर में सेवाऐ देंगे शर्मा
मंदसौर ।
मंदसौर शहर के खाटू श्याम बाबा के मंदिर में पिछले करीब 8 महिने से चल रहे विवाद का गुरूवार को पटाक्षेप हो गया। मंदिर ट्रस्ट द्वारा जुलाई 2023 में पूजारी आशीष शर्मा को हटाऐ जाने के बाद से ही कई भक्तों ने मंदिर में प्रवेश करना बंद कर दिया था और बाहर से ही दर्शन कर रहे थे उन्होंने प्रण लिया था कि वे अब मंदिर की सीढ़िया पं शर्मा के साथ ही चढ़ेगे जिसके बाद गुरूवार को पं आशीष शर्मा मंदसौर पहुंचे और भक्तों को बाबा श्याम के मंदिर में प्रवेश करवाकर विवाद का पटाक्षेप किया। पं शर्मा अब मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ में निर्मित होेने वाले खाटू श्याम बाबा के मंदिर में अपनी सेवाऐ देंगे।
खाटू श्याम मंदिर के कई भक्तों का समूह पं आशीष शर्मा को वापस लाने की मांग पर अड़ा हुआ था लेकिन मंदिर ट्रस्ट भी अपने फैसले पर अड़िग रहा, इसी बीच मल्हारगढ़ में भी भव्य खाटू श्याम मंदिर बनकर तैयार हो गया जहां प्राण प्रतिष्ठा समारोंह चल रहा है। इस मंदिर में मंदसौर मंदिर से ट्रस्ट द्वारा हटाऐ गऐ पं आशीष शर्मा अपनी सेवाऐं देंगे। मल्हारगढ़ आने से पूर्व भक्तों के निवेदन पर वे मंदसौर पहुंचे लेकिन आने से पहले उन्होंने नाराज चल रहे भक्तों से निवेदन किया कि विवाद को समाप्त कर सभी भक्त पुनः मंदिर में प्रवेश कर दर्शन करना प्रारंभ करें। श्याम भक्तों ने इस पर सहमती दी जिसके बाद गुरूवार की सुबह पं आशीष शर्मा मंदसौर पहुंचे और राजाधिराज पशुपतिनाथ का रूद्राभिषेक किया, श्री द्विमुखी चिंताहरण गणपति और बालाजी भगवान के दर्शन कर महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड से श्याम भक्तों ने शोभायात्रा निकाली। श्याम भक्तों के साथ पं. आशीष शर्मा मंदसौर के खाटू श्याम मंदिर पहुंचे और बाबा के दर्शन कर आरती की और इसके साथ ही विवाद का पटाक्षेप किया। श्याम भक्तों ने बताया कि  अब बाबा श्याम के भक्त जो पिछले आठ माह से मंदिर के नीचे से ही बाबा की आराधना कर रहे थे वे आज से खाटू श्याम मंदिर में प्रवेश किया है। सेठिया ने बताया की उनका ट्रस्ट को भंग करने का विरोध जारी रहेगा।
पुजारी  शर्मा ने मंदिर पहुंचकर बाबा श्याम के दर्शन किया। इसके साथ ही नाराज भक्तों ने भी आज आठ माह बाद मंदिर में पहुंचकर बाबा श्याम के दर्शन किए। बताया जा रहा है की पुजारी आशीष शर्मा अब मल्हारगढ़ में नव निर्मित खाटू श्याम मंदिर में अपनी सेवा देंगे।
शोभायात्रा के अवसर पर सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक विपिन जैन, बीजेपी के पूर्व जिला महामंत्री अजय सिंह चौहान, सत्यप्रकाश गर्ग, बी एस सिसोदिया, रमेश चंद्र चंद्रे ,रविन्द पांडे, सत्येंद्र सिंह सोम, भीमसेन डाबी, अजय चोरडिया, राजाराम तवर, बंसीलाल टाक, अंबालाल चौहान पत्रकार गणों में अशोक त्रिपाठी, आलोक शर्मा, नेमीचंद राठौर, मनीष पुरोहित, अभिषेक विद्यार्थी, विकास तिवारी, महावीर जैन, राजपाल सिंह परिहार, अनिल जोशी, सुरेश भावसार, राकेश भाटी, निलेश तिवारी, ललित पटेल, ललित भाटी, चरणराजपाल, निलेश भारद्वाज,विजय गहलोत, रमेश माली किशोर ग्वाला सहित मंदसौर के गण्यमान्य नागरिक उपस्थित रहे। यह जानकारी शैलेन्द्र अर्जुन सिंह राठौर ने दी।

Chania