Tuesday, April 16th, 2024 Login Here
सभी वर्गो के हितों का समावेश है कांग्रेस का न्याय पत्र तीन करोड महिलाओं को लखपति दीदी बनाकर सशक्त बनाऐगी मोदी सरकार कुत्तों के आतंक से शहरवासी परेशान, कथित पशु प्रेमी पड रहे प्रशासन पर भारी रतलाम के सैलाना में युवक की चाकू मारकर हत्या: बाड़े में सो रहे व्यक्ति की हत्या कर जमीन में गाढा शव ट्रेन गरीबों की, किराया स्पेशल आग बुझाने दौड़े बाराती, दो कुएं में गिरे, मौत: हर परिवार की एक महिला को देगे एक लाख, तीस लाख युवाओ को मिलेगा रोजगार- श्री दिलीपसिंह गुर्जर सुनहरे भविष्य का रोड मैप है भाजपा का घोषणा पत्र चंदवासा की यूको बैंक में आधी रात को आगजनी लॉज में ठहरे व्यापारी को चमकाकर पुलिस ने की अवैध वसूली, कप्तान ने किया आरक्षक को लाइन हाजिर अफीम किसानों के लिए सीपीएस पद्धती को समाप्त करेंगे दिनभर बादल छाऐ, शाम को हल्की बारिश शादी के लिए दबाव डालने पर सैनिक युवक ने पत्नी के साथ मिलकर की हत्या नीमच में क्रिकेट का आनलाइन सट्टा उतारते 8 बुकी गिरफ्तार, 21 को किया नामजद
कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर

लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को भाजपा की पहली लिस्ट जारी की गई। इनमें 195 प्रत्याशियों के नाम हैं। इनमें 28 महिलाएं, 47 युवा, 27 एससी, 18 एसटी और 57 ओबीसी प्रत्याशी हैं। पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेगें। ज्योतिरादित्य सिंधिया को एमपी के गुना से और शिवराज सिंह को विदिशा से टिकट दिया गया है।

इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात की 15, राजस्थान की 15, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, दिल्ली की 5, जम्मू-कश्मीर की 2, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान की 1, दमन और दीव की 1 सीट शामिल हैं।
भाजपा ने मंदसौर संसदीय क्षेत्र से एक बार फिर सांसद सुधीर गुप्ता ही भाजपा के उम्मीदवार होंगे। शनिवार की शाम भाजपा मुख्यालय से प्रेस वार्ता में उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। जिसमें गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदिशा से शिवराजसिंह चौहान को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।
सांसद सुधीर गुप्ता का टिकीट तय होते ही मंदसौर संसदीय क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर थी, अनेक कार्यकर्ता सांसद निवास पर पहुंचे और सुधीर गुप्ता का स्वागत किया।
मप्र की लिस्ट

भोपाल - आलोक शर्मा
मुरैना - शिवमंगल सिंह तोमर
भिंड - संध्या राय
ग्वालियर - भारत सिंह कुशवाहा
गुना - ज्योतिरादित्य सिंधिया
सागर- श्रीमती लता वानखेड़े
टीकमगढ़ - वीरेंद्र खटीक
दमोह - राहुल लोधी
खजुराहो - वीडी शर्मा
सतना - गणेश सिंह
रीवा - जर्नादन मिश्र
सीधी - डा राजेश मिश्रा
शहडोल - हिमाद्री सिंह
जबलपुर - आशीष दुबे
मंडला - फग्गन सिंह कुलस्ते
होशंगाबाद - दर्शन सिंह चौधरी
विदिशा - शिवराज सिंह चौहान
देवास - महेंद्र सिंह सोलंकी
मंदसौर - सुधीर गुप्ता
रतलाम - अनिता चौहान
खरगोन- गजेंद्र पटेल
खंडवा - ज्ञानेश्वर पाटिल
बैतुल - दुर्गादास उइके

Chania