Friday, March 1st, 2024 Login Here
स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क गुजरात मॉडल से मप्र सरकार रोकेगी चेक पोस्ट पर अवैध वसूली अधिक आवक के चलते मंडी में बढ़ी अव्यवस्था, दिनभर बंद रही नीलामी शाम को शुरु हुई, आधे घंटे बाद फिर बंद, व्यापारी, किसान व हम्मालों का विरोध जारी नीमच से सिंगोली रावतभाटा होते हुए कोटा रेल मार्ग के फाइनल सर्वे की स्वीकृति, 5 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत 500 जवानों की 45 टीमों ने की अपराधियों की धरपकड़, एक रात में 156 अपराधियों को पकडा मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर पैनल तैयार,मंदसौर संसदीय क्षेत्र से देवीलाल धाकड, यशपालसिंह सिसोदिया, मदनलाल राठौर और सुधीर गुप्ता का नाम दुर्घटनाओं की जांच वैज्ञानिक तरीके से करने के निर्देश लेकिन पुरातन परम्परा अभी भी कायम अव्वल होने का दावा करने वाली नपा में सफाई व्यवस्था बदहाल


सागर। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को सागर में आयोजित जय किसान ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरण समारोह में एलान किया है कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के युवाओं व छात्राओं को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। वहीं सामान्य वर्ग को दस प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

इस मौके पर कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा किसान का बेटा कहलाने वाले शिवराज सिंह ने भाजपा शासनकाल में प्रदेश के किसानों के साथ छलावा किया। उन्होंने कर्ज माफी तो दूर हक मांगने पर किसानों की छाती पर पुलिस से गोली चलवाई और पेट पर लात मारने का काम काम किया। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सबसे पहला काम किसानों के कर्ज माफ करने और नौजवानों को रोजगार देने का किया है।
स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जिले के 50 हजार किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण-पत्र बांटे और सागर जिले के विकास संबंधित 763. 49 करोड़ रुपए की लागत के 53 कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा प्रदेश की आर्थिक स्थिति बनाए रखने में किसानों की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रदेश कृषि उत्पादन में देश में नंबर वन है, लेकिन किसानों को उपज का वाजिब दाम दिलाने पूर्व की भाजपा सरकार ने कुछ काम नहीं किया। खेती को लाभ का धंधा बनाने की घोषणा जुमला साबित हुई। किसानों को फसल का वाजिब दाम दिलाने के बजाए प्रदेश की पूर्व सरकार ने बिचौलियों को लाभ पहुंचाया। अब प्रदेश के किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने उनका ऋण माफ करने के साथ-साथ उपज का वाजिब दाम प्रदेश की कांग्रेस सरकार दिलाएगी।
मोदी बताएं देश में कितने युवाओं को रोजगार दिया

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नाथ ने मप्र में पिछड़ा वर्ग के युवाओं व छात्राओं को 27 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की घोषणा की। उन्होंंने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा मोदी का मेड इन मेक इंडिया और युवाओं को रोजगार देने का नारा केवल विज्ञापनों में छाया रहा। मोदी बताएं 5 साल में देश के कितने युवाओं को रोजगार दिया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोगों से कांग्रेस का साथ देने का आह्वान करते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो प्रदेश का तेजी से विकास होगा।


Chania