Monday, February 26th, 2024 Login Here
गरीब के जीवन से कष्टों को मिटाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य-डॉ यादव चिकित्सक पर हुई कार्रवाहीं का डाक्टरों व सिंधी समाज ने किया विरोध किरायेदारों से अनजान पुलिस, मकान मालिक भी लापरवाह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर का मंदसोर शहर में होगा भव्य स्वागत ट्रक में लहसुन के नीचे छुपाकर रख 1031 किलो डोडाचूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव आज नीमच में 752 करोड से अधिक के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे 36 घंटे में पुलिस ने किया अन्तरॉज्जीय लूटेरों को गिरफ्तार मदिरा दुकानों के नवीनीकरण आवेदन 22 फरवरी तक करें पांच साल के इंतजार के बाद आज से मंदसौर में प्रारंभ होगा पासपोर्ट कार्यालय मध्यप्रदेश से राज्यसभा के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित; 4 सीट बीजेपी, एक कांग्रेस के खाते में 133 किमी लंबे मार्ग में 14 किमी लंबा दूसरा रेलवे ट्रैक तैयार साँप भगाने के लिए टैंक में पेट्रोल डाला, तीली जलाते ही धमाका हुआ, दम्पत्ति झुलसे नदियॉ को छलनी करने का खेल चल रहा,माफियाओं पर नही लग पा रही नकेल सिंगिग स्टार बनने के चक्कर मे लोग हो रहे शिकार संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सांसदों को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई दी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया संसदीय क्षेत्र में आम सभाओं को संबोधित
शामगढ़ / राजू परिहार ।  लोकसभा चुनाव प्रचार  के लिए दोनों प्रमुख पार्टियां अपने अपने स्तर से चुनाव प्रचार में लगी हुई है व अपने अपने प्रतिनिधि को प्रचंड बहुमत से विजय बनाने के लिए दिन रात एक कर रही है । 'आज उसी चुनावी रणक्षेत्र  में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री' 'कमलनाथ जी की आम सभा शामगढ़ नगर के बस स्टैंड पर रखी गई थी जिसमें मुख्यमंत्री ने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी अन्य पार्टी  जैसी सिर्फ और सिर्फ प्रवचन देने वाली पार्टी नहीं है अपितु हमारी पार्टी हमेशा से वचन निभाने वाली पार्टी के रूप में जानी मानी जाती है' 'आज जनता के सामने हम वह सभी वचन निभाये  वृध्दा पेंशन बढ़ाना, आरक्षण वृध्दि  और  गांव में गौशाला'  'खोलने का निर्णय  प्रमुखता से है ।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ और मैं कहता हूं कि किसानों का कर्जा माफ हुआ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  के गांव के आसपास से 94 किसानों की सूची बनी हुई है जिनका कर्ज माफ हुआ है  । हमारी सरकार ने शिवराज सरकार से किसानों की छाती पर गोली चलाई ऐसे कार्य नहीं किए नहीं किए ।अच्छे ही कार्य किए हैं ।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज का नौजवान इंटरनेट चलाता है बेरोजगारी नहीं मोदी सरकार ने 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था आज मैं पूछना चाहता हूं कि मंदसौर जिले में कितने रोजगार इन्होंने दिलाएं  ।  कमलनाथ   ने यह भी कहा कि मोदी सरकार व शिवराज सरकार ने 600 करोड का वृक्षारोपण घोटाला भी किया गया वह मोदी सरकार द्वारा गंगा की सफाई  नहीं की गई बल्कि बैंकों की सफाई जरूर कर दी गई ।  पहले चाय वाला बोल बोल कर जनता को बेवकूफ बनाया और अब चौकीदार चौकीदार बोल कर अपने आप को' 'ईमानदार  बता रहे है। मोदी पहले कहते थे कि अच्छे दिन आएंगे और अब 5 वर्ष मोदी' 'सरकार को देख कर जनता  कहने लगी कि मोदी के आखिरी दिन आ रहे हैं हमारी सरकार बने हमें सिर्फ 75 दिन गए और इन 75 दिन में हमारी सरकार ने वह कार्य कर दिखाया जो इनके द्वारा 15 सालों में नहीं किए गए ।
लोकसभा कांग्रेस उम्मीदवार मीनाक्षी नटराजन ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि यह चुनाव देश और क्षेत्र का भविष्य तय करने वाला चुनाव है। देश की सामाजिक सौहाद्र, देश के अर्थतंत्र सहित समूचे ढांचे को अगर मजबूत और जीवित रखना है तो हमें केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार का गठन करना होगा। उन्होनें कहा कि देश का प्रतिभावान युवा बेकार पडा है, उस प्रतिभा का उपयोग देशहित में करना जरूरी है। अगर राहुलजी के नेतृत्व में हमारी सरकार बनती है तो युवाओं को सही मायने में रोजगार और देशसेवा से जोडेगे। सुवासराविधायक हरदीप सिंह डंग ने संतरे की खेती करने वाले  किसानों के लिए उद्योग स्थापित करने की बात रखी ।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमारे राहुल गांधी जी ने गरीबी हटाओ देश बचाओ का नारा बुलंद करते हुए प्रत्येक गरीब परिवार को 72000  रु. सालाना व  6000 रु प्रतिमाह देने की घोषणा की गई है यदि हमारी सरकार बनती है तो इस वादे को पूरा किया जाएगा । इससे पूर्व दोपहर 2.15 बजे मुख्यमंत्री कमलनाथ शामगढ़ के धामनिया दिवान स्थित हेलीपेड पर पहुंचे, यहाँ से 4 किमी शामगढ़ आमसभा स्थल तक चार पहीया वाहन से 2.30 बजे पहुंचे ।
ये थे मंच पर उपस्थित -  मीनाक्षी नटराजन , युंका राष्ट­ीय अध्यक्ष केशवचंद  यादव , क्षेत्रीय विधायक हरदीप सिंह डंग , जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडी , पुर्वमंत्रीद्वय सुभाष सोजतिया , नरेंद्र नाहटा , पुर्व विधायक पुष्पा भारतीयए  कार्य वाहक  जिलाध्यक्ष राकेश पाटीदार , परशुराम सिसौदिया मल्हारगढ़, राजेंद्र सिंह गौतम, पुर्व जिलाध्यक्ष मुकेश काला , सौमिल नाहटा,  प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि मनोज मुजावदीया,  संध्यादेवी जायसवाल,  संग्राम सिंह चंद्रावत , शहर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज मुजावदीया , महेश सोनी,   किशोर पाटीदार , संदीप वर्मा सुवासरा प्रमोद फरक्या , महीला कांग्रेस अध्यक्ष दया खन्ना , ललित चंदेल गरोठ एशौकत मंसुरी एपार्षद साधना मेहता,  मण्डलम अध्यक्ष फिरोज अगवान मंच पर उपस्थित  थे। संचालन महेश सोनी द्वारा कीया गया।
इन्होने किया स्वागत -  दुलेसिंह दसौरीया,  दिनेश चौधरी, सुरेश जोशी, जगदीश मेहता , प्रमोद नंदवानी , महेंद्र झाम्ब बिंटू , पवन जोशी,  मोंटी खन्ना , रमेश कोठारी बसई, बंटी विश्वकर्मा, पंकज घडीया , माणक सेठी, मनीष मुजावदीया आदि कांग्रेसजनों ने मंच पर पहुंचकर मुख्यमंत्री कमलनाथ का स्वागत कीया।  आमसभा के पश्चात युवक कांग्रेस के राष्ट­ीय अध्यक्ष केशवचंद यादव की प्रेसवार्ता होटल गोधुलि पैलेस पर सम्पन्न हुई।  

Chania