Monday, May 10th, 2021 Login Here
निजी क्लिनिक को दोबारा सील करने के विरोध में उतरे नागरिक आपदा में सहारा बन रहे मंदसौर के सेवाभावी व्यक्तित्व जनसारंगी ने किया था आगाह, पुलिस कार्रवाहीं ने लगाई खबर पर मोहर/ अस्पताल से सांसे चुराकर कालाबाजारी में बेच रहे युवक पर रासुका महामृत्युंजय जाप के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे ओर कोरोना महामारी होगी खत्म आपदा में अंतिम सफर के संस्कार का इंतजाम करने आगे आऐ भामाशाह कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर
मृतक बुजुर्ग के परिवार की 5 रिपोर्ट संदेहास्पद, फिर जाएंगे सेम्पल,सभी को किया आइसोलेट
मंदसौर । शहर की पहली कोरोना पॉजीटिव 24 वर्षीय युवती की रिपोर्ट नेगेटिव आई हे । नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद इस युवती का दूसरी बार कल पुनः और सैंपल जाएगा दूसरी बार नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गोल चौराहा क्षेत्र को राहत भरी सांस मिलेगी।इसके अलावा गुदरी के बुजुर्ग के पांच निकट परिजनों की रिपोर्ट सन्देहास्पद है जो ना नेगेटिव है ना पॉजीटिव, इसके बाद ये पांच सेम्पल फिर से जांच के लिए भेजे जा रहे हैं । पाँचो लोगो को देर रात में आइसोलेट किया गया , इससे पहले ये होम कोरेन्टीन में थे।
मन्दसौर की 23 रिपोर्ट देर रात आने की खबर है  23 में से 1 की रिपोर्ट रिजेक्ट और 5 अस्पष्ट होने से पुनः सेम्पल भेजे जाने की तैयारी। बाकी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।उधर प्रशासन द्वारा जारी आदेश के बाद गुरूवार की सुबह अधिकांश कारोबार शुरू होने लगे लेकिन जैसे ही दुकाने खुली थोड़ी ही देर में कई दुकाने वापस बंद करा दी गई।इस संबंध मे जिला कलेक्टर मनोज पुष्प से चर्चा अनुसार सुबह खुलने वाली दुकानों को बंद करवाने के निर्देश नहीं दिए गए हैं केवल 5 की संदेहास्पद रिपोर्ट आने पर पुनः सैंपल लेकर भेजने को कहा गया है।उधर पुलिस ने पूरा बाजार बंद करा दिया कई जगह तो बंद कराने के लिये पुलिस ने अनाउंसमेंट भी किया।
उधर कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु जिले में 12273 आने वाले यात्रियों की स्‍क्रीनिंग की गई है जिनमें से कुल 12273 यात्रियों को होम एवं कोरेन्‍टाईन सेन्‍टर में 14 दिनों के लिये कोरेन्‍टाईन किया गया है, जिसमें से होम कोरेन्‍टाईन 2648 एवं कोरेन्‍टाईन सेन्‍टर 54 व्‍यक्तियों को कोरेन्‍टाईन किया गया। जिसमें से 9571 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण हो चुका है। 773 व्‍यक्तियों के सेम्‍पल लिये गये है, जिसमें से 655 की रिपोर्ट प्राप्‍त हो चुकी है, जिसमें 9 पोजिटीव और 2 कोरोना प्रभावितों की मृत्‍यु । 594 नेगिटिव पाये गये है एवं 51 सेम्‍पल रिजेक्‍टेड हुए है तथा 1 सेम्‍पल रिपिटेड कराया गया है। 118 सेम्‍पल की रिपोर्ट प्राप्‍त होना शेष थे जिसमें से गुरुवार की देर रात 23 की और रिपोर्ट मिली, जिसमे 5 संदेहास्पद है, 1 रिजेक्ट तथा 17 नेगेटिव है।

Chania