Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

 सिंधिया ने कहा- कृषि कानूनों से किसानों को आर्थिक आजादी मिलेगी
जनसारंगी न्यूज

उज्जैन  ।  उज्जैन में एमपी के भाजपा विधायकों के दो दिनी प्रशिक्षण का पहला दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के दो घंटे के बौध्दिक के बाद समाप्त हो गया। सीएम शिवराज ने शाम छह बजे से शुरू हुए तीसरे सत्र में हमारा आचरण, व्यवहार एवं व्यक्तित्व विकास विषय पर विधायकों को पाठ पढ़ाया। इससे पहले दोपहर 12.18 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्र, प्रहलाद पटेल, ओमप्रकाश धुर्वे,फग्गन सिंह कुलस्ते, पंकजा मुंडे ने दीप प्रज्जवलित कर प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कार्यकर्ता लालटेन की तरह होते हैं। कई बार लालटेन की कांच पर धूल जम जाती है, जिसके कारण उसका प्रकाश मध्दम पड़ जाता है। कांच साफ करते ही प्रकाश फैलने लगता है। ठीक इसी तरह प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं के विजन को साफ किया जाता है। उन्होंने कहा कि जब हम समाज में जाते हैं तो हमारा व्यक्तित्व ही हमारी पहचान बनती है। यही चुनाव में जीत का मूलमंत्र है।
समाज और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना ही राजनीतिक जीवन की सफलता होती है। अगर हम जनता की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरते हैं तो जनता हमें चुनाव में हराने का काम करती है। जनता के बीच लोकप्रियता हासिल करने के लिए बहुत त्याग की आवश्यकता होती है। इसलिए जनता के बीच बने रहना चाहिए।
सुबह उद्धाटन सत्र से पहले मुख्यमंत्री ने उज्जैन विकास गाथा प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रशिक्षण वर्ग का दूसरा सत्र चार बजे शुरू हुआ। यह पांच बजे तक चलेगा। इस सत्र को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संबोधित किया। इससे पहले प्रथम सत्र को सुहास भगत और ज्योतिरादित्य ने संबोधित किया। यह सत्र दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक चला। विषय था, जनप्रतिनिधियों और संगठन के साथ समन्वय बनाना। इस सत्र की अध्यक्षता प्रहलाद पटेल और मंच का संचालन  मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने किया ।प्रशिक्षण वर्ग के पहले दिन का आखिरी यानि तीसरा सत्र शाम छह बजे से शुरू हुआ। इस सत्र का विषय है, हमारा आचरण, व्यवहार एवं व्यक्तित्व विकास। एक घंटे के इस सत्र को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया।
वर्ग का चौथा सत्र शनिवार सुबह 10-11 बजे तक चलेगा। इस सत्र को शिवप्रकाश जी संबोधित करेंगे। इसका विषय विचार परिवार रहेगा। पांचवे सत्र में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर विधायकों को सदन में उनकी भूमिका कैसी हो, कार्यालय और सोशल मीडिया के उपयोग की ट­ेनिंग देंगे। यह सत्र दोपहर 11.30 बजे से 12.30 बजे तक चलेगा। इस सत्र की अध्यक्षता विश्वेश्वर टुडू करेंगे।
उसके बाद प्रशिक्षण वर्ग का समापन सत्र होगा। जो दोपहर एक बजे से दो बजे तक होगा। इसमें राष्ट­ीय परिदृश्य और सोशल मीडिया पर चर्चा होगी। इस सत्र को मुरलीधर राव संबोधित करेंगे। समापन सत्र की अध्यक्षता कैलाश विजयवर्गीय करेंगे।
इधर, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रशिक्षण शिविर में जाने से पहले बाबा महाकाल के गर्भगृह के बाहर से ही दर्शन किए। उन्होंने कहा हम सभी जनसेवक हैं। हमारा दायित्व है कि हम सभी जनता से जुड़े रहें। दिल्ली के पास चल रहे किसान आंदोलन को लेकर सिंधिया ने स्पष्ट किया कि कानून किसानों के हित में हैं। मैंने अपना मत संसद के पटल पर रखा है। किसानों को राजनीतिक आजादी तो मिल गई थी, लेकिन आर्थिक आजादी इन कानूनों के माध्यम से दी गई है। यह 70 वर्षों में पहली बार हुआ है। इन कानूनों से किसानों को उनका हक देने की कोशिश की गई है। वो अपनी उपज कहीं भी बेच सकते हैं। किसी से भी कॉट­ेःट कर सकते हैं।
इससे पहले उन्होंने कहा कि महाकाल मंदिर के साथ सिंधिया राजघराने की पुरानी भावनाएं जुड़ी हैं। उन्होंने बताया कि वित्ता आयोग से मंदिर के जीर्णोध्दार के लिए 75 करोड़ की मांग की थी जिसे आम बजट में शामिल कर लिया गया है।
राहुल गांधी में मैन्यूफैःचरिंग डिफेःटरू नरोत्ताम
एमपी के गृहमंत्री नरोत्ताम मिश्र ने राहुल गांधी को मैन्यूफैःचरिंग डिफेःट बताया। उन्होंने दिग्विजय सिंह के उस ट्वीट (कांग्रेस के युवाओं को जनता के बीच में जाना चाहिए) पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के युवा जनता के बीच जाने के बजाए बार-बार इटली चले जाते हैं। एक सवाल के जवाब में मिश्र ने कहा कि देश की संपत्तिा को नुकसान पहुंचाने का हक किसी को नहीं है। उन्होंने फिर दोहराया कि जिस घर से पत्थर आएंगे, पत्थर वहीं से निकाले जाएंगे। इससे पहले मिश्र ने गुप्त नवरात्रि पर्व हरसिध्दि माता मंदिर में दर्शन किए।




Chania