Monday, May 10th, 2021 Login Here
निजी क्लिनिक को दोबारा सील करने के विरोध में उतरे नागरिक आपदा में सहारा बन रहे मंदसौर के सेवाभावी व्यक्तित्व जनसारंगी ने किया था आगाह, पुलिस कार्रवाहीं ने लगाई खबर पर मोहर/ अस्पताल से सांसे चुराकर कालाबाजारी में बेच रहे युवक पर रासुका महामृत्युंजय जाप के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे ओर कोरोना महामारी होगी खत्म आपदा में अंतिम सफर के संस्कार का इंतजाम करने आगे आऐ भामाशाह कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर

महारूद्राभिषेक चारों पहर की चार विशेष आरती
मंदसौर । जगप्रसिध्द भूत भावन भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव मंदिर पर सोमवार 4 मार्च 19 को महाशिवरात्री पर्व के उपलक्ष्य में अभूतपूर्व आयोजन किये जावेंगे। प्रात:काल आरती मण्डल के तत्वाधान में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी महारूद्राभिषेक आयोजित होगा, इस दिन सुबह 4 बजे गर्भगृह के पट खुलेंगें तथा प्रात: 6 बजे विशेष पूजन अभिषेक किया जावेगा। रात्रि में 4 पहर के 4 महारूद्राभिषेक, 4 आरती होगी।
भगवान श्री पशुपतिनाथ प्रात: काल आरती मण्डल के सरंक्षक पं.दिलीप शर्मा, महासचिव ज्योतिप्रकाश जाजपुरीया, प्रवक्ता जगदीश पुरूषवानी, उमेश परमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि, इस वर्ष भगवान शिव के वार सोमवार 4 मार्च को महाशिवरात्री का संयोग बना हैं, इस दिन भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव की अष्टमुखी प्रतिमा का पहला अभिषेक मण्डल की ओर से प्रात: 06 बजे किया जाएगा शिवरात्रि पर्व पर भूतभावन भगवान की रात्रिकालीन पूजा-अर्चना का विशेष महत्व होता हैं, उन्होने बताया कि, इसी क्रम में आरती मण्डल की ओर से रात के चारो पहर में चार अभिषेक तथा चार विशेष आरती के आयोजन होगें रातभर मंदिर में भजन-कीर्तन चलेगें शिवरात्रि पर ग्रामीण क्षेत्रों से कई भजन मण्डलियां यहां आती हैं इसके अलावा नगर के कई शिवभक्त रात्रिकालीन पूजा-अर्चना में शामिल होते हैं, रातभर शिवभक्ति का अनूठा संगम यहा दिखाई देता है।  मण्डल ने धर्माजनों से धर्मलाभ लेने का आहवान किया।
रात भर होगा विशेष श्रृंगार
प्रवक्ता उमेश परमार ने बताया कि भगवान आशुतोष की रात्रिकालीन आराधना के संदर्भ में प्रतिमाह का विशेष श्रृंगार किया जावेगा, चारों अभिषेक व आरती के समय प्रतिमा का श्रृंगार बदला जावेगा, हर बार आकर्षक नैयनाभीराम श्रृंगार किया जावेगा और हर बार चार आरती भी की जावेगी और धर्मालुजनों को प्रसाद वितरित किया जावेगा। उन्होंने धर्मालुजनो से अधिक-से-अधिक संख्या में मंदिर पहुंचकर प्रात: व रात्रि में विशेष धर्मलाभ लेने की अपील की है।  

Chania