Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

म.प्र. को मिला यू.एस.ए. का गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड
भोपाल /गृह मंत्री श्री बाला बच्चन ने कहा है कि अपराधियों को सजा दिलाने में मध्यप्रदेश अब देश का अग्रणी राज्य बन गया है। इस उपलब्धि के लिये अमेरिका की संस्था 'गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड' द्वारा प्रदेश को देश के प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गृह मंत्री श्री बच्चन ने संचालक लोक अभियोजन श्री राजेन्द्र कुमार को पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्था में यह पुरस्कार सौंपा।
गृह मंत्री श्री बच्चन ने कहा कि प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए आवश्यक है कि पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध तत्परता से कार्यवाही की जाये और अभियोजन अधिकारी उन्हें सजा दिलाने में सजगता बरतें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इन दोनों पक्ष में बेहतर समन्वय है। तभी प्रदेश के अभियोजन अधिकारी वर्ष 2018 में 21 प्रकरण में केपिटल पनिशमेंट (फाँसी की सजा) कराने में सफल हुई है। उन्होंने इस सफलता के लिए अधिकारियों को बधाई दी और राज्य सरकार की ओर से सभी आवश्यक संसाधन सुविधाएँ मुहैया करवाने का आश्वासन दिया।
संचालक लोक अभियोजन राजेन्द्र कुमार ने बताया कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है जहाँ लोक अभियोजन अधिकारियों के कार्य का मूल्यांकन 'एप' के जरिये प्रतिदिन, प्रतिमाह और प्रतिवर्ष किया जाता है। एप के आधार पर ही प्रदेश में पहली बार सर्वोत्तम कार्य करने वाले अधिकारियों को विभिन्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया हैं।
सम्मानित अधिकारी
लोक अभियोजन वार्षिक पुरस्कार 2018 में अभियोजन गौरव का पुरस्कार - श्रीमती अनीता भरतिया, अमित कुमार शुक्ला, श्रीमती मौसमी तिवारी और उदयभान रधुवंशी को दिया गया। सर्वोत्तम उप संचालक अभियोजन जिले का पुरस्कार श्याम लाल कोष्टा (सतना), जगपाल सिंह तोमर (खरगोन) सहायक लोक अभियोजन अधिकारियों में श्रीमती ज्योति गुप्ता (इंदौर), सीमा शर्मा (रतमाल), डॉ. रश्मि वेवम शर्मा (मुरैना) सहित 14 मास्टर ट्रेनर को पुरस्कृत किया गया।
Chania