Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर पिछले कई महीने से कोरोना संक्रमण के कारण देश के साथ ही मंदसौर में भी लॉक डाउन था जिसके कारण लोग अपने घरों में ही कैद थे लेकिन जैसे ही अनलॉक हुआ वैसे ही नगर पालिका ने शहरवासियों की परेशानी एक बार फिर से शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे बीपीएल की सड़क को खोदकर बढ़ा दी। जबकि सड़क खुदाई का यह काम तब भी हो सकता था जब भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार निर्माण कार्य शुरू हो चुके थे पिछले करीब 5 दिनों से रोज लोग परेशान हो रहे हैं लेकिन इसकी परवाह  नगरपालिका के जिम्मेदारों को नहीं है।
बारिश सिर पर है और अब नगर पालिका को नाला बनाने की याद आ रही है, इन दिनों नगर पालिका 50 लाख रुपए की लागत से महू नीमच मार्ग पर रोम टावर के यहां तक नाला बना रही है। नाले के निर्माण के दौरान ही इन दिनों बीपीएल चौराहे पर पोस्ट ऑफिस की ओर जाने वाले मार्ग को खोद दिया गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर क्रॉस बनाया जा रहा है जो सीमेंट कंक्रीट का बनेगा,इसके बनने से बार-बार नाला टूटने की समस्या से निजात मिल जाएगी, लेकिन इन दिनों नागरिकों को जो परेशानी हो रही है उसका जिम्मेदार कोई नहीं दिख रहा है। नगर पालिका के इंजीनियरों की अदूरदर्शिता के चलते शहर के लोग परेशान हो रहे हैं उन्हें घूम कर जाना- आना पड़ रहा है। जबकि पिछले ढाई महीने से लॉकडाउन के कारण शहर बंद था। 20 मई से भारत सरकार ने गाइडलाइन जारी कर निर्माण कार्यों की अनुमति जारी कर दी थी जिसके बाद मनरेगा के काम शुरू हो गए थे दूसरे भी कई निर्माण शुरू हो चुके थे बावजूद इसके नगर पालिका ने  इसकी चिंता नहीं की कि लॉकडाउन के कारण सड़क सुनसान है ऐसे में इस नाले और क्रॉस का काम भी पूरा करा लिया जाए ताकि लॉकडाउन खुलने के बाद जनता को परेशान नहीं होना पड़े।
 लॉक डाउन के कारण वैसे ही लोग पिछले ढाई महीनो से परेशान थे और अब जब अनलॉक होने के बाद उन्हें घर से बाहर आकर काम -काज करने का मौका मिला तो अब नगर पालिका ने सड़क को खोद दिया जिसके कारण उन्हें रोज परेशान होना पड़ रहा है।
 नगरपालिका 50 लाख की लागत से नाले का निर्माण कर रही है इस नाले के काम के साथ ही बीपीएल चौराहे पर क्रॉस सीसी का बनाया जा रहा है। इसी के कारण सड़क खोदी गई है जल्द ही इस काम को पूरा कर लेंगे। लॉकडाउन में ठेकेदार काम करने के लिए तैयार नहीं हुआ इसलिए उस समय नहीं करा सके।
निरान्त बग्गा, सभापति लोक निर्माण नगर पालिका

Chania