Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
    मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में आयोजित समारोह में प्रदेश की जनता के नाम संदेश दिया
    मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है

भोपाल।  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के युवाओं का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास हो और उन्हें सम्मानजनक रोजगार मिले इसके लिए राज्य सरकार भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों से कहा है कि वे आशाओं से भरे मध्यप्रदेश को विश्वास का प्रदेश बनाने में प्राणपण से जुटें।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ये बात मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि विकास के लिए जीडीपी की दर हमारी परिभाषा नहीं होगी। विकास के लिए हमारा पैमाना होगा प्रदेश की जनता में खुशहाली। इसके लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है जिस पर सरकार अगले पाँच साल तक पूरी दृढ़ता के साथ काम करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है। खेती को आधुनिक बनाने के साथ किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने, खेती की मानसून पर निर्भरता को कम करने, सिंचाई, पीने के पानी, बिजली और सड़कों का निर्माण मजबूत नींव के साथ करने का लक्ष्य है।
इस रोडमैप में प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी वंचित तबकों का सर्वांगीण विकास, महिलाओं का सशक्तिकरण, कानून के राज की स्थापना और सभी वर्गों को तरक्की को प्रमुखता दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विकेन्द्रीकरण करके ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के मौके गाँवों के ही लोगों को सौंपने के साथ ही नैसर्गिक संपदा का अधिकार भी उन्हें देंगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कड़े कदम भी उठाये जाएंगे। शिक्षा और ज्ञान के बीच बेहतर तालमेल हो यह सरकार की प्राथमिकता है। युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना के साथ ही सरकार प्रदेश में स्थापित होने वाली औद्योगिक इकाईयों में 70 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के लोगों का देना अनिवार्य करने जा रही है।

Chania