Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

मंदसौर निप्र। उत्तरी सर्द हवा से लगातार तीसरे दिन प्रदेश के साथ ही मंदसौर जिला भी पुरी तहर से ठिठुर रहा है । शुक्रवार- शनिवार की दरमियानी रात अब तक की सबसे सर्द रात रही पारा लूढ़ककर 4 डिग्री तक जा पहुंचा । शीत लहर के इस कहर ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है । शीत लहर के कारण गेहू और चने की फसल को भारी नुकसान हुआ है दोनोंफसलें पुरी तरह से तबाह हो गई है ।
लगातार गिरता तापमान किसानों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है ठण्ड का प्रकोप ज्यादा होने के कारण खेतों में बर्फ जम गई जिससे धनिया, चना, गेहूं सहित अन्य फसलों में भारी नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है । फसलो की हालत इतनी खराब हो गई कि उन पर बर्फ की चादर बिछ गई है जिससे फसलें पुरी तरह नष्ट हो गई । किसानों का कहना है कि आने वाले दो-तीन दिनों में नुकसानी और ज्यादा हो सकती है । शुक्रवार की रात जबरदस्त ठण्ड होने के साथ ही शनिवार को पुरे दिन भी सर्द हवाएें चलती रही, शाम होते-होते तेज हवाएें चलने लगी थी
शाम को खेतों की मेढ़ पर धुआं कर सल्फर छिड़कें : कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को सलाह दी कि किसानों को फसल को पाले से बचाने के लिए शाम को अपने खेतों की मेढ़ पर धुआं करना चाहिए। साथ ही पानी हो तो पानी या फिर एक बीघा में 4 टंकी ग्लूकोस या फिर सल्फर का छिड़काव करें। एक टंकी में 25 से 30 ग्राम मिलाकर छिड़काव करें।
यहां दर्ज किया गया 5 डिग्री से कम पारा : दमोह - 3.0, जबलपुर - 3.8, बैतूल- 1.0, खजुराहो - 1.4, मंडला 4.0, नौगांव - 3.1, रीवा - 3.5, सतना- 5.0, सिवनी - 5.0, सीधी - 4.4, उमरिया- 1.7, भोपाल - 5.2, धार - 5.0, उज्जैन - 2.5, शाजापुर - 3.2, राजगढ़- 3.6, ग्वालियर - 3.6, पचमढ़ी - 1.0 डिग्री दर्ज किया गया।

Chania