Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

विधायक श्री सिसौदिया ने केन्द्रीय मंत्री तोमर से की चर्चा, प्रदेश के राजस्व मंत्री को भी कराया अवगत
मंदसौर । बिती रात भीषण ठंड (पाला) के होने से किसानों की फसलें पुरी तरह से नष्ट हो गई है किसान परेशान है उसके पसीने की मेहनत बेकार हो रही है इस भीषण प्राकृतिक आपदा के बावजुद प्रदेश की सरकार अन्नदाता की तकलीफो पर संज्ञान नही ले रही है । 24 घंटे बित गए लेकिन अब तक न तो शासन की और से कोई निर्देश जारी हुए और ना ही राजस्व अमले के अधिकारी-कर्मचारी किसान के खेतों तक पहुंचे है । ऐसे में किसान परेशान है किसानों की इस परेशानी को लेकर वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर से दुरभाष पर चर्चा की उन्हें किसानों की परेशानी से अवगत कराया । श्री सिसौदिया ने इस संबंध में प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविन्दसिंह राजपुत से भी दुरभाष पर चर्चा कर किसानों के लिए राहत की घोषणा करने का आग्रह किया ।
वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि बिती रात को भीषण ठण्ड के कारण किसानों की फसलों पर बर्फ की चादर बिछ गई है जिसके कारण किसानों की फसलें पुरी तरह से जल गई है फसलें नष्ट होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है अन्न उपजाने वाला धरती पुत्र किसान दुःखी है । श्री सिसौदिया ने कहा कि आज पुरे दिन मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवो में दौरा कर किसानों के दुःख को जाना है, समझा  है और नष्ट हुई फसलों को देखा है । किसानों ने कहा कि पाला गिरने से उनकी फसलें पुरी तरह से नष्ट हो गई है आने वाले दो-तीन दिनों में नुकसानी और ज्यादा हो जाएगी । श्री सिसौदिया ने कहा कि किसानों की तकलीफ को देखकर, समझकर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा करना चाही लेकिन करीब डेढ़ घंटे तक लगातार प्रयत्न करने के बाद भी मुख्यमंत्री निवास पर किसी ने फोन भी नही उठाया । किसानों की इस समस्या को लेकर प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविन्दसिंह राजपुत से चर्चा हुई है लेकिन वे भी दिल्ली है हालाकि उन्होने आश्वस्त किया है कि वे भोपाल पहुंचकर मामलें को देखेंगे, किसानों के दर्द से श्री सिसौदिया ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर को अवगत कराया और आग्रह किया कि किसानों की पीड़ा में मदद की जाएें जिस पर श्री तोमर ने आश्वस्त किया कि केन्द्र सरकार की तरफ से किसानों को भरसक मदद देने की कोशिश की जाएगी । किसानों के हर दुःख दर्द में भारतीय जनता पार्टी और भाजपा की केन्द्र सरकार उनके साथ खड़ी है ।
विधायक श्री सिसौदिया ने कहा कि किसानों के नाम से वोट लेकर सत्ता में आई कांग्रेस किसानों के नाम पर केवल दिखावा कर रही है आज जब किसान प्राकृतिक आपदा के कारण  तकलीफ में है, दुःखी है बावजुद इसके किसानों की सूद नही ली जा रही है कांगे्रस सरकार में प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक पदों की लड़ाई में उलझे हुए है उन्हें प्रदेश के किसानों की चिंता नही है वे तो अपनी कुर्सी के लिए ही लगे हुए है । श्री सिसौदिया ने कहा कि किसानों के दुःख, दर्द में शामिल होकर उन्हें राहत देने की बजाय अब तक प्रदेश सरकार का कोई नुमाइंदा किसानों के बीच नही पहुंचा है और ना ही अधिकारियों को किसी तरह के निर्देश दिए गए है । श्री सिसौदिया ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस प्राकृतिक आपदा में अविलंब किसानों के लिए राहत की घोषणा करें नुकसानी का तत्काल आंकलन कराया जाएें और अन्नदाता की मदद की जाएें ।

Chania