Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक
 पुलिस ने जारी किया शडयूल, निवेशक करेंशिकायत
मंदसौर जनसारंगी
चिटफंड कंपनियों में पूरे प्रदेश के साथ ही मंदसौर जिले के भी हजारों निवेशक अपने पसीने की कमाई को गंवा चूके है लेकिन इसके बाद भी आज तक उनकी कोई सूनवाई नहीं हो रहीं थी लेकिन इन गरीबों के साथ हुई इस ठगी से बचाने के लिये मंदसौर के विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने पहल की ओर 3 जुलाई को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जिसके तत्काल बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कार्यवाहीं के आदेश दिये इसके अगले ही दिन मंदसौर पुलिस ने कार्यवाहीं का खाका भी तैयार कर लिया, अब चिटफंड कंपनियों के द्वारा ठगे गये पीड़ितों की शिकायत सूनने के लिये मंदसौर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित हाट बाजारों में विशेष केम्प लगाएंगी ओर शिकायत दर्ज कर चिटफंड कंपनियों के कर्ताधर्ताओं पर कार्यवाहीं करेगी ताकी गरीब निवेशकों को उनकी पसीने की कमाई वापस मिल सके।लेकिन अब चिटफंड कंपनियों के कर्ताधर्ताओं पर कार्यवाहीं के लिये पीड़ित निवेशकों को आगे आना होगा वे शिकायत करेगें तभी पुलिस इन पर कार्यवाहीं कर पाएंगी।
मंदसौर जिलें एक -दो नहीं बल्कि दर्जनों चिटफंड कंपनियां संचालित है जिसमें अधिकांश गरीब निवेशकों को सपने दिखाकर उनके पसीने की कमाई को ठग कर ले गये अब  शहर से लेकर गांव-गांव तक के निवेशक अपने जमा पैसे को पाने के लिये भटक रहे है लेकिन  सपना दिखाने वाली चिटफंड कंपनियों के कार्यालयों पर ताला जड़ा हुआ है, इनके कर्ताधर्ता  जनता के लॉखों, करोड़ो रूपएं लेकर गायब हो चूके है। कानूनी प्रावधान नहीं होने के कारण पुलिस भी इन पर ठोस कार्यवाहींनहीं कर पा रहीं है लेकिन अब मंदसौर के विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने गरीबों को उनकी पसीने की कमाई को वापस दिलाने का बीढ़ा उठाया ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को 3 जुलाई को पत्र लिखकर अवगत कराया इससे पहले विधानसभा में भी श्री सिसोदिया ने इस मुद्दे को उठाया था ओर लगातार गरीबों के साथ हुई इस लूट पर कार्यवाहीं की मांग करते रहे। जिसके बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दो दिन पहले ही चिटफंड कंपनियों के कर्ताधर्ताओं पर कार्यवाहीं के निर्देश दिये।
विधायक श्री सिसोदिया की पहल पर हुएें कार्यवाहीं के निर्देश के तत्काल बाद मंदसौर जिला पुलिस ने कार्यवाहीं का खाका भी तैयार कर लिया। अब पुलिस ने पूरे सप्ताह के अलग-अलग दिनों में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार, पशु बाजार एवं मुख्य स्थानों पर केप्प लगाएंगी ओर पीड़ितों की शिकायत दर्ज करेगी। विधायक श्री सिसोदिया ने जिले भर के निवेशकों से आव्हान किया कि वे आगे आकर इन केम्प में अपनी शिकायत दर्ज कराऐ ताकी चिंटफं ड कंपनियों के कर्ताधर्ताओं पर कार्यवाहीं हो सके।
कब कहा लगेगा केम्प
सोमवार- बीपीएल चौराहा, श्रीकोल्ड चौराहा,सीतामऊ फाटक मंदसौर, बसई, नारायण बस स्टेण्ड झार्डा,मल्हारगढ़ बस स्टेण्ड, डिगांव, कुचडोद, अफजलपुर।
मंगलवार -बीपीएल चौराहा, श्रीकोल्ड चौराहा,सीतामऊ फाटक मंदसौर, मेलखेड़ा, करजू।
बुधवार-बीपीएल चौराहा, श्रीकोल्ड चौराहा,सीतामऊ फाटक मंदसौर, गरोठ कस्बा,कृषि उपज मंडी,कयामपुर साधारण हाट बाजार,डिगांव, कुचडोद, अफजलपुर।
गुरूवार-बीपीएल चौराहा, श्रीकोल्ड चौराहा,सीतामऊ फाटक मंदसौर, सुवासरा कस्बा,सीतामऊ कस्बा।
शुक्रवार-बीपीएल चौराहा, श्रीकोल्ड चौराहा,सीतामऊ फाटक मंदसौर, चंदवासा,डिगांव, कुचडोद, अफजलपुर।
शनिवार-खड़ावदा,बोलिया, विशन्या साधारण हाटा बाजार।
रविवार- भानपुरा कस्बा, शामगढ़ कस्बा,धुंधड़का।
प्रत्येक माह की पंचमी- नागखजुरी
Chania