Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

    टैक्स माफी सहित अन्य मांगों को लेकर ट्रांसपोर्टर की रहेगी हड़ताल
    बाहरी प्रदेशों से हर दिन आने वाले 33 हजार वाहनों को भी नहीं आने दिया जाएगा
इंदौर ।  परिवहन विभाग की चौकियों से हो रहे भ्रष्टाचार, मप्र में डीजल पर लग रहे सबसे ज्यादा वैट समेत अन्य मांगों को लेकर मप्र के सात लाख ट्रक और अन्य वाणिज्यिक माल परिवहन वाहन 10 से 12 अगस्त तक हड़ताल पर रहेंगे।
ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस वेस्ट जोन के उपाध्यक्ष विजय कालरा ने कहा कि मप्र में तीन दिन तक रजिस्टर्ड सात लाख ट्रक व अन्य वाणिज्यिक वाहन नहीं चलेंगे। साथ ही मप्र से हर दिन 33 हजार वाहन गुजरते हैं, वह भी नहीं गुजरेंगे। कालरा ने कहा कि हम लगातार मांग कर रहे हैं कि मप्र में चौकियों पर सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है और इन चौकियों से करोड़ों रुपए की काली कमाई की जाती है। डीजल पर मप्र में सबसे ज्यादा वैट लिया जा रहा है, आज 28 रुपए का डीजल मप्र में 81 रुपए से अधिक भाव में बिक रहा है।
केंद्र ने भी डीजल पर एक्साइज ड्यूटी साल 2014 से 2020 के दौरान 3.56 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 31.83 रुपए प्रति लीटर कर दी है। लॉकडाउन के दौरान का भी गुड, रोड टैक्स मांगा जा रहा है और पेनल्टी भी लगाई जा रही है। कोरोना काल में सभी को बीमा योजना का लाभ मिला लेकिन जान जोखिम में डालकर जरूरी सामग्री पहुंचाने वाले ड्राइवर, कंडक्टर को बीमा योजना नहीं दी गई।
मांग नहीं मानी तो तीन दिन बाद देशव्यापी चक्काजाम
एसोसिएशन ने बताया कि यह सांकेतिक लॉकडाउन अभी तीन दिन का और केवल प्रदेशव्यापी है और यदि मांग नहीं मानी गई तो फिर देशव्यापी चक्काजाम किया जाएगा। हडताल के दौरान वाहनों को कतार से सीमाओं पर खड़ा करेंगे। 11 अगस्त को चौकियों पर दोपहर दो बजे विरोध में हाॅर्न बजाएंगे। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष केएस अटवाल, प्रदेशाध्यक्ष राकेश तिवारी, राजेंद्र त्रेहान, इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती, देवास नाका ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष छतर सिंह भाटी सभी ने हडताल का समर्थन किया है।


मंदसौर में भी ती दिनों तक थम जाएंगें ट­कों के पहिए
ट­ांसपोर्ट एसोसिएशन के आव्हान पर हड़ताल का समर्थन
मंदसौर जनसारंगी।
 ट­ांसपोर्ट अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर 10 अगस्त से 12 अगस्त तक  प्रदेश में एक साथ चक्का जाम करेंगे इस हड़ताल को मंदसौर के ट­ांसपोर्टर भी समर्थन करेगें। जिसके चलते दो दिन तक मंदसौर जिले में भी ट­कों के पहिऐ थम जाऐगें।
चार सुत्री मांगों को लेकर मध्यप्रदेश में ट­ांसपोर्टरों ने  प्रदेश में चक्का जाम पर बैठने का फैसला लिया है ट­ांसपोर्टरों की मांग है कि  आरटीओ चेक पोस्ट बैरियर पर अवैध वसूली बंद  की जायें,  बेहताशा डीजल मूल्य वृध्दि रोकने, लॉकडाउन के समय में गाड़ियां खड़ी हुई थी उसके टैक्स में राहत दी जाये तथा ट­क ड­ाइवरों के लिए सुरक्षा कवच कोविड बीमा आदि मांगों को लेकर गाड़ियां नहीं चलाने का फैसला लिया गया है जिसके तहत 10,11 ओर 12 अगस्त को ट­कों के पहिए थमे रहेगें।
इस हड़ताल को लेकर मंदसौर में भी ट­ांसपोर्ट एसोसिएशन ने समर्थन देने का फैसला किया। एसोसिएशन की ट­ांसपोर्ट नगर कार्यालय पर बैठक हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन ने पूरे ट­ांसपोर्टरों की समस्याओं को उठाया है इसलिये मंदसौर ट­ांसपोर्टर भी हड़ताल को समर्थन करेगें ओर 11 अगस्त को दोपहर 1 बजे नयागांव में होने वाले प्रदर्शन में भी हिस्सा लेगें। बैठक में ट­ांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश शेखावत, सचिव आनंद नाहर, कोषाध्यक्ष जगदीश अग्रवाल, परामर्शदाता गुरमितसिंह मक्कड़, दिनेश कर्नावट, मनोज राठौर, मुकेश मुरडिया, जमील भाई इत्यादि उपस्थित थे।
Chania