Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

विकास की सौगाते देकर जनता की नाराजगी दूर करेगें, कार्यकर्ताओं को भी करेगें प्रेरित
मंदसौर जनसांरगी।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 20 सितम्बर को सुवासरा विधानसभा के छोटी काशी के नाम से विख्यात सीतामऊ  आऐगें  और जनता को संबोधित करेगें। हालांकि श्री चौहान का अधिकारिक दौरा अभी नहीं आया है लेकिन संभावित दौरे को लेकर एक बार फिर से पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री 4 सितम्बर को आने वाले थे लेकिन सारी तैयारियां पूरी होने के बाद एक वक्त दौरा निरस्त हो गया इसके बाद 9 सितम्बर को आने के कयास लगे थे लेकिन अब 20 सितम्बर संभावित तारिख बताई जा रहीं है।
उल्लेखनिय है कि सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होने है जहां भाजपा की ओर से कांग्रेस आए और मंत्री बनाए गये हरदीपसिंह डंग चुनाव मैदान में है। कांग्रेस ने अभी अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है लेकिन भाजपा के उम्मीदवार मंत्री डंग की राह भी आसान नहीं है। उन्हें भाजपा की नाराजगी भी झेलनी है ओर इन दिनों गांव-गांव में जनता का विरोध भी झेलना पड़ रहा है। ऐसे में भाजपा इस सीट को जीतने में पूरी ताकत झोक रहीं है। इससे पहले पूरे संसदीय क्षेत्र के दिग्गज नेताओं को सीट जिताने का जिम्मा सौप दिया है इसके बाद प्रदेश काबिना के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा,सांसद सुधीर गुप्ता, पूर्व मंत्री कैलाश चावला, विधायक यशपालसिंह सिसोदिया सहित तमाम नेता लगातार सुवासरा विधानसभा में दौरे कर कार्यकर्ताओं और जनता की नाराजगी को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे मे मुख्यमंत्री का आना भी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। कहा जा रहा है मुख्यमंत्री क्षेत्र में विकास की घोषणा कर नाराज जनता को भाजपा और हरदीपसिंह डंग के पक्ष में करने की कोशिश करेगें वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं को भी पूरी तरह से पार्टी के लिये काम करने के लिये प्रेरित करेगें।
ज्ञातव्य है कि प्रदेश मे एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनवाने में सुवासरा के पूर्व विधायक और वर्तमान काबिना के मंत्री हरदीपसिंह डंग का अहम् रोल माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि बगावत की शुरूआत सुवासरा विधायक से ही हुई इसके बाद 25 विधायक भाजपा के सर्मथन में चले गये ओर कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट हो गया। ऐसे में कांग्रेस भी इस सीट पर पूरी ताकत लगा रहीं है।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद इस सीट पर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते है, हालांकि कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार तय नहीं किया हैं। चर्चाओं में जो नाम कांग्रेस की तरफ से आऐ थे वे सभी धराशाहीं होते दिख रहे है ऐसे में संभावना है क कांग्रेस बाहरी या फिर तोड़-फोड वाला उम्मीदवार भी सुवासरा विधानसभा से चुनाव मैदान में उतार सकती है। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का आगमन भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Chania