Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

आज रात को होगी दोनों दलों के विधायक दल की बैठक
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरेगा विपक्ष
 भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू हो रहा है। सोमवार को वित्तमंत्री तरुण भनोत चार महीने के लिए अंतरिम बजट पेश करेंगे। डेढ़ महीने बाद लोकसभा चुनाव को देखते हुए बजट में आम जनता को राहत देने घोषणा वित्त मंत्री कर सकते हैं। सत्र 21 फरवरी तक चलेगा। सत्र के हंगामेदार होने के आसार है। विपक्ष सरकार को किसानों के कर्जमाफी और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर घेरेगा।
बताया जा रहा है कि बजट सत्र में  89 हजार करोड़ रुपए का हो सकता है लेखानुदान हो सकता है। विधानसभा में लाए जाने वाले करीब 70 हजार करोड़ के लेखानुदान और थर्ड सप्लीमेंट­ी बजट की राशि 18 हजार करोड़ रुपए को मिलालें तो कुल 89439 हजार करोड़ के वोट एन अकाउंट को मंजूरी दे दी गई है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कमलनाथ सरकार का बजट प्रदेश की आम जनता को राहत देने वाला होगा।
 दोनों दलों के विधायक दल की बैठक: कांग्रेस और भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार रात बुलाई गई। कांग्रेस की बैठक मुख्यमंत्री निवास पर होगी, वहीं भाजपा विधायक दल की बैठक पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई है। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की रणनीति सदन प्रभावी भूमिका बनाने की है।  
भाजपा: प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था, किसानों से वादा खिलाफी, भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं को बंद करने पर भाजपा विधायक सदन में हंगाना कर सकते हैं। विधायक दल की बैठक में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव और पूर्व मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान विधायकों का मार्ग दर्शन करेंगे। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा है कि जब से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनी है, अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बड़ा है। अपहरण उद्योग फिर से पनप गया है। चित्रकूट में दो बच्चों के अपहरण के तीन दिन बाद भी कुछ पता नहीं चला है। वहीं कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में ट­ांसफर इंडस्ट­ी शुरू कर दी है।  
कांग्रेस : कांग्रेस विधायक दल की मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ मंत्रियों और विधायकों को विपक्ष के हमले से निपटने के टिप्स देंगे। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से सदन में पूरी तैयारी के साथ आने कहा है।

Chania