Sunday, March 3rd, 2024 Login Here
मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सुधीर गुप्ता को मिला टिकीट सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड बांछड़ा डेरों पर पुलिस की दबिश, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त प्रतिवेदन पेश नहीं करने पर नपा सीएमओं के खिलाफ पांच हजार का जमानती वारंट जारी सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, पिता के मृत्युभोज के लिए लिया था पैसा मंत्री सारंग ने की वन-टू-वन चर्चा, कहा 6 लाख वोट से भाजपा को जिताने का संकल्प ले लोकसभा चुनाव - भाजपा के 155 उम्मीदवारों की सूची आज घोषित होने की संभावना स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 200 से अधिक प्रतिनिधि को राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया भैरव घाटी पर सड़क हादसा, एक की दर्दनाक मौत दो कारों की आमने-सामने भिडन्त, कॉन्स्टेबल की मौत मानपुरा में ग्रामीण के घर, बाड़े व स्विफ्ट कार से 63 किलो से अधिक अफीम जब्त सुपर पॉवर बनने की दिशा में तीन सेमीकंडक्टर, 1.26 लाख करोड़ के प्लांट को सरकार की मंजूरी 8 महिने बाद खाटु श्याम बाबा के मंदिर में प्रवेश कर भक्तों ने किए दर्शन 15 मिनिट में एक लाख का साउंड सिस्टम चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी से पकडाया प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल भूमिपूजन, मंदसौर में 99.14 करोड़ की लागत से 18 महीने में तैयार होगा औद्योगिक पार्क

अग्रवाल समाज द्बारा होली मिलन समारोह में नवजन्मे बच्चों व नवयुगल दम्पत्तियों का किया सम्मान
मंदसौर । अग्रवाल समाज देशी पंचायत मंदसौर द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी होली मिलन समारोह का आयोजन स्थानीय नरसिंहपुरा स्थित महाराजा अग्रसेन मांगलिक भवन परिसर में हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ । समारोह मेंनवजन्में बच्चों एवं विवाह बंधन में बंधे नवयुगल दम्पत्तियों का कुम-कुम तिलक लगाकर व पुष्पहार पहनाकर स्वागत कर सम्मान किया गया । परिजनों ने अपने नवजन्मे बच्चों को समाज अध्यक्ष को सौंपा, अध्यक्ष ने बच्चों के मस्तक पर कु म-कुम तिलक लगाकर पुष्पहार पहनाकर समाज की और से स्वागत कर सम्मान किया ।
प्रारंभ में समाजसेवी सत्यनारायण गर्ग, संरक्षक राजमल गर्ग, परामर्शदाता राजेन्द्र अग्रवाल, अनिल गुप्ता, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंहल ने समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल को संपूर्ण समाज की ओर से कुमकुम तिलक लगाकर पुष्पमाला  पहनाकर अध्यक्ष की आसंदी पर बिठाया और बाद में नवजन्मे बच्चो को परिजनों ने समाज अध्यक्ष को सौपा, अध्यक्ष ने कुमकुम तिलक लगाकर पुष्पमाला पहनाकर समाज की ओर से उनका स्वागत कर सम्मान किया साथ ही विवाह बंधन में बंधे नवयुगल दंपत्तियों का भी स्वागत किया गया ।
होली मिलन समारोह में समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने होली पर्व की शुभकामनाएें देते हुए कहा कि होली पर्व मनाएें जाने की परम्परा आदि अनादिकाल से चली आ रही है इस दिन एक दूसरे को तथा अजनबी व्यक्ति को भी रंग गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दी जाती है । रंगो के इस त्यौहार पर अग्रवाल समाज की भी अपनी परम्परा है उसी परम्परा का निर्वहन करते हुए समाजजन एक साथ सपरिवार एकत्रित होकर ढुंढ का सामुहिक उत्सव भी मनाते है । श्री अग्रवाल ने कहा कि इस परम्परा के पीछे समाज के वरिष्ठजनों का उद्देश्य  था कि नई पीढ़ी को समाज के रिति रिवाजों से अवगत कराया जावें । इसलिए आज भी इस परम्परा का निर्वहन निरंतर किया जा रहा है ।
इस अवसर पर समाज के  संरक्षक राजमल गर्ग अंकित  ने कहा कि अग्रवाल समाज का लम्बा इतिहास रहा है महाराजा श्री अग्रसेनजी के सिध्दांतो एवं उनके बताए हुए मार्ग पर आज समाज का हर व्यक्ति चल रहा है इसी का यह सुपरिणाम है कि समाज में वर्षो से होली मिलन समारोह मनाए जाने की परम्परा का निरन्तर निर्वहन किया जा रहा है ।  समाज के परामर्शदाता राजेन्द्र अग्रवाल ने समाजजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार कटुता को दूर करते हुए आपसी प्रेम और सौहार्द को बढ़ाता है ।
महिला इकाई महामंत्री श्रीमती शशि गोपी अग्रवाल ने महिला इकाई द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी देते हुए अपनी ओर से शुभकामनाएें दी ।  इस अवसर पर समाज उपाध्यक्ष राजकुमार सिंहल, सुभाष गुप्ता, आदिश अग्रवाल, विकास अग्रवाल, हेमंत अग्रवाल, गोपी अग्रवाल, महिला इकाई संयोजक श्रीमती अर्चना सुभाष गुप्ता  ने भी अपने विचार रखे ।  होली मिलन समारोह का आरंभ पं. पंकज उपाध्याय, पं. सत्यनारायण  ने वैदिक मंत्रोचार एवं ढोल ढमाकों के साथ होली दहन स्थल एवं भगवान श्री नृसिंहजी की पूजा अर्चना एवं महाआरती  करवाकर किया । समारोह का संचालन महासचिव ओम अग्रवाल सर ने किया तथा आभार संतोष गोयल ने माना ।  
Chania