Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
महातम्बोला में मोबाईल, सूटकेस सहित 101 उपहारों की हुई झमाझम वर्षा
मंदसौर । अग्रवाल समाज देशी पंचायत के सानिध्य में अग्रवाल फ्रेन्ड्स ग्रुप परिवार द्वारा शरद पूर्णिमा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या में महातम्बोला का भव्य आयोजन किया गया जिसमें 101ईनामों की झमा-झम बरसात हुई  प्रथम पुरस्कार सेमसंग कं. का एनड¬ाईड मोबाईल, अमेरिकन टूरिस्ट के सूटकेस सहित ढेरों पुरस्कार वितरित किए गए । समारोह स्थानीय नरसिंहपुरा स्थित महाराजा अग्रसेन मांगलिक भवन परिसर में अग्रवाल फ्रेन्ड्स ग्रुप की मातुश्री श्रीमती लीलादेवी अग्रवाल, श्रीमती मायादेवी अग्रवाल, श्रीमती सुशीलादेवी गर्ग, ग्रुप की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती किरण अग्रवाल, श्रीमती कृष्णा गर्ग एवं श्रीमती प्रो. सरिता अग्रवाल के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ ।
समारोह की अध्यक्षता समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने की, समारोह में  ग्रुप के संरक्षक राजमल गर्ग, संयोजक नंदकिशोर अग्रवाल, समाज महिला मण्डल अध्यक्ष श्रीमती भारती अग्रवाल, गर्ल्स क्लब अध्यक्ष सुश्री निमिषा गर्ग मंचस्थ थी ।
समारोह में अतिथियो ने कहा कि शरद पुर्णिमा का अपना एक महत्व होता है इस दिन चन्द्रमा की विशेष कृपा अमृत के रूप में बरसती है और वहीं अमृतरूपी कृपा हम सभी खीर के प्रसाद के रूप में ग्रहण करते है । अतिथियों ने कहा कि  प्रतिभाओं को निखारने के लिए समाज से अच्छा कोई मंच नही हो सकता है क्योंकि इस मंच पर पुरा सामाजिक परिवार होंसला अफजाई करता है और प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है । समाज के इस मंच पर छोट-छोटे बच्चो से लेकर युवक-युवतियां और महिलाएें भी मंच पर अपनी प्रस्तुति देती है इससे प्रतिभागी के मन की झिझक भी समाप्त होती है क्योंकि समाज के मंच पर अपनी प्रस्तुति देने वाला यह महसूस करता है कि वह अपने परिवार के ही आयोजन में सम्मिलित होकर अपनी प्रस्तुति दे रहा है । प्रतिभागियों को समाज प्रोत्साहन भी देता है और पुरस्कार भी प्रदान करता है । पुरस्कार से प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ता है और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरण मिलती है ।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि मंदसौर का अग्रवाल समाज सामाजिक एकता का अनूठा उदाहरण है जहां बच्चे से लेकर युवा और बुजुर्गो तक हर व्यक्ति कंधे से कंधा मिलाकर अग्रणी रूप से काम करता है और सामाजिक आयोजनों को पुरा करने में अपना योगदान देता है । श्री अग्रवाल ने कहा कि शरद पुर्णिमा का आज का यह दिन अतिमहत्वपूर्ण दिन है आज कुलदेवी माँ महालक्ष्मी जी की प्राकृटय दिवस भी है इसलिए सभी को शरद पुर्णिमा का उत्सव पूरे उत्साह के साथ मनाना चाहिए ।
इन्हें मिला पुरस्कार - महातम्बोला में प्रथम पुरस्कार सेमसंग का एनड-ाईड मोबाईल मनीष गुप्ता ने प्राप्त किया । द्वितीय पुरस्कार अमेरिकन टूरिज्म का सुटकेश श्रीमती दिव्या रोनक गर्ग एवं तृतीय पुरस्कार श्रीमती हेमा अजय मित्तल ने प्राप्त किया । इसके साथ ही अनेक उपहारों के साथ 101 उपहारों से समाजजन लाभांवित हुए । महातम्बोला का यह भव्य आयोजन कम्प्यूटर और प्रोजेक्टर के माध्यम से सचिन पारिख एवं उनकी टीम ने खिलाया । बड़ी स्क्रीन पर सभी जानकारी देख समाजजनों में भी महातम्बोला के अायोजन को लेकर रोचकता बनी रही ।
इस अवसर पर रात 12 बजे भगवान नृसिंहजी की आरती की गई और 351 लीटर खीर का प्रसाद वितरित किया गया । प्रारंभ में अतिथियों ने कुलदेवी माँ महालक्ष्मीजी एवं महाराजा अग्रसेनजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्जवलन कर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया । अतिथियों का स्वागत अग्रवाल फ्रेन्ड्स ग्रुप परिवार की और से प्रो. अशोक अग्रवाल, ओम अग्रवाल सर, जगदीश अग्रवाल, गोपी अग्रवाल, सुनील गर्ग, डॉ. दीपक  अग्रवाल, श्रीमती ललिता अग्रवाल, श्रीमती सुषमा अग्रवाल, श्रीमती शशी अग्रवाल, श्रीमती सीमा गर्ग, श्रीमती ममता अग्रवाल एवं श्रीमती दुर्गेश अग्रवाल ने किया । महातम्बोला का संचालन ललित अग्रवाल (बैंक) एवं गोपी अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम का संचालन समाज के महासचिव ओम अग्रवाल सर ने किया तथा आभार राजमल गर्ग ने माना ।
Chania