Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

जनसारंगी/मंदसौर
 कोरोना की दहशत के बीच शनिवार को फिर राहत भरी खबर मिली है। नगरी, पलासियों के युवकों और बसई की ढाई साल की बिटियां सहित सभी की रिर्पोट नेगेटिव आ गई कुचडोद और डांसिया के लोगों की रिर्पोट भी नेगेटिव आई। जिसके बाद इन सभी को उनके घर भेजा जा रहा है। अब केवल दो बच्चों की रिर्पोट का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। अब तक क्वारेंटाईन सेंटर में भर्ती किये गये लोगों में से केवलदो बच्चों को छोड़कर सभी की  रिर्पोट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य अमले ने भी राहत महसूस की।
जानकारी के अनुसार 17 एवं 18 मार्च को राजस्थान के भीलवाड़ा से आने वाले दो युवकों को होम आईसोलेट किया था इसके साथ ही 20 मार्च को बसई का एक परिवार भी भीलवाड़ा से आया था उसमें शामिल एक ढाई साल की बिटियां को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रहीं थी इसके तुरंत बाद बालिका सहित परिवार के चारों सदस्यों को क्वारेटाईन किया गया, नगरी और पलासिया के युवकों को भी कोरोना जैसे लक्षण दिख रहे थे उन्हें भी दो दिन पहले होम आईसोलेशन से निकालकर क्वारेन्टाईन कर दिया था। सभी की कोरोनो सेंपल लेकर जांच के लिये भेजा इन सभी की रिर्पोट आज आ गई और सभी नेगेटिव पाई गई। इसके साथ कुचडोत और डांसिया के लोगों की रिर्पोट भी नेगेटिव आई। अब क्वारेन्टाईन सेंटर पर भर्ती 6 में से केवल दो बच्चों की और रिर्पोट का इंतजार है।
कोरोना सेेंटर प्रभारी और जिला अस्पताल के मेडिकल विशेषज्ञ डॉ डी.के. शर्मा ने बताया      कि  नगरी, पलासिया, कुचडोद, डांसिया सहित सभी की रिर्पोट नेगेटिव आई है। क्वारेन्टाईन सेंटर पर 6 बच्चो में अब केवल2 बच्चों की रिर्पोट आना बाकी है। बाकी सभी की रिर्पोट नेगेटिव होने पर इन्हें घर भेजा जा रहा है। दशरथ नगर निवासी मृतक नाथुलाल धनोतिया के परिजनों को भी घर भेज दिया गया। इसके अलावा होम आईसोलेशन में रखे गये लोगों की लगातार स्वास्थ्य अमले द्वारा प्रतिदिन घर-घर जाकर मॉनिटरिंग की जा रहीं है। यदि किसी को हल्का सा भी लक्षण दिखेगा तो उन्हें तक्ताल क्वारेन्टाईन कर दिया जायेगा। साथ ही जो लोग होम आईसोलेशन का पालन नहीं कर रहे है उन्हें भी लगातार समझाईश दी जा रहीं है यदि उनकी लापरवाहीं के कारण कोई विपरित स्थिति बनती है तो इन पर कार्यवाहीं होगी।
ग्रामीणों को राहत
दलौदा तहसीलदार आशीष राठौर ने बताया कि नगरी के युवक की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद नगरी में ग्रामीणों को राहत मिली लेकिन प्रशासन ने साफ कहा कि जनता को लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करना है, लोग घरों में ही रहें और सौश्यल डिस्टेन्सिग का पूरी तरह से पालन करें। सीएमओ एस.आर. परमार ने बताया कि भुवाखेड़ी बस्ती के युवक की रिर्पोट भी नेगेटिव आई है।

Chania