Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

मंदसौर । शनिवार की रात आई कोरोना की रिपोर्ट में मंदसौर में 10 और पॉजिटिव  सामने आऐ है जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या 186 हो गई और एक्टिव मरीज 55 हो चुके है । मंदसौर में पिछले चार दिनों से लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है । उधर लगातार संक्रमण बढ़ रहा है ।ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद जिला आपदा प्रबंधन समिति ने मंदसौर जिले में भी 35 घंटे का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया जो शनिवार की शाम 7 बजे से लागू हो गया अब कल सुबह यानी सोमवार की सुबह 6 बजे तक ना कोई दुकान खुलेगी, ना कोई कार्यालय खुलेगा और ना ही कोई घर से बाहर निकलेगा। हर व्यक्ति को अपने घर में ही रहना होगा ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार शनिवार को मंदसौर की ट्रू-नॉट लेब से 69 रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से एक पॉजिटिव तथा 67 नेगेटिव और एक रिजेक्ट हुई । भोपाल लेब से 81 रिपोर्ट मिली जिसमें 9 पॉजिटिव, 71 नेगेटिव और एक रिजेक्ट हुई । इस तरह कुल 150 रिपोर्ट मिली जिसमें 10 पॉजिटिव, 138 नेगेटिव और 2 रिजेक्ट है । पॉजिटिव मरीजों में सीतामऊ तहसील के रामगढ़ का 25 वर्षीय युवक, बालागंज मंदसौर की सुतार गली में 24 वर्षीय युवक, संजीत नाका प्रभा विहार कॉलोनी में 40 वर्षीय युवक, प्रतापगढ़ पुलिया पर 30 वर्षीय महिला, खटीक मोहल्ला में 20 वर्षीय पुरूष, सुदामा नगर रामटेकरी पर 50 वर्षीय पुरूष, कैलाश मार्ग पर 28 वर्षीय महिला, 70 वर्ष की वृध्दा और 10 महीने का बालक तथा अभिनंदन में 68 वर्षीय वृध्द पॉजिटिव है ।
कोरोना वायरस से बचाव का सिर्फ एक ही तरीका है अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का उपयोग करें, बार-बार हाथ साबुन पानी से धोएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें ।लेकिन अनलॉक टू के बाद भी लोग समझने के लिए तैयार नहीं है, राजनेता मान नहीं रहे हैं, दुकानों पर भीड़ पड़ रही है, राजनीतिक आयोजनों में सैकड़ों, हजारों की तादाद में लोग जुट रहे हैं। ऐसा लगने लगा है कि जैसे        कोरोनावायरस कुछ है ही नहीं...! ढाई महीने के लॉक डाउन के बाद भी लोग कोरोना की गंभीरता को समझ नहीं रहे हैं। लगातार हो रही लापरवाहीयों के कारण अनलॉक होते ही पूरे देश के साथ ही मंदसौर जिले में भी कोरोनावायरस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। संख्या पौने दो सौ को पार कर चुकी है। रोज नए- नए मरीज मिल रहे हैं लेकिन फिर भी लोग समझ नहीं रहे हैं ।ऐसे में प्रदेश की सरकार ने पूरे प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है जिसके बाद कहीं शनिवार,रविवार 2 दिन तो कहीं 1 दिन का लॉक डाउन लागू किया गया है। मंदसौर जिले में भी आपदा प्रबंधन समिति ने लॉक डाउन को लेकर विचार-विमर्श किया और निर्णय लिया कि शनिवार की शाम 7 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक 35 घंटे का लॉकडाउन किया जाए और इसका पालन भी पूरी सख्ती के साथ कराया जाए ताकि कोरोना की चेन को ब्रेक किया जा सके। ऐसा इसलिए ःयोंकि पूरे मंदसौर जिले में चारों तरफ इस समय कोरोनावायरस के मरीज हो चुके हैं, 15 से ज्यादा जगह एक बार फिर से कंटेनमेंट जोन बन चुकी है ।रोज नए नए क्षेत्रों से मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में  कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है लोगों को फिर से घरों में ही रखा जाए। इसी के चलते शनिवार की शाम से लॉक डाउन लागू हो गया ।इससे पहले पूरे दिन प्रशासन ने शहर में डिंडोरी पिटवा कर लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील कीअपने घरों में ही रहने के लिए कहा और शाम 7 बजते ही बाजार में पुलिस के सायरन की गाड़ियां घूमने लगी थी लोगों को घर जाने के लिए कहा गया और पूरी तरह से 35 घंटे का कर्फयू लागू कर दिया गया।
 

Chania