Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

 मन्दसौर में श्री अग्रवाल के निवास पर हुई पदरावणी, विधायक सिसोदिया ने भी आशीर्वाद लिया
मन्दसौर। 
भगवान श्री तलाई वाले बालाजी के अनन्य भक्त आचार्य श्री रामानुज जी महाराज (राजकोट गुजरात) का भगवान श्री पशुपतिनाथ की नगरी दशपुर में लंबे समय के बाद पदार्पण हुआ। इस दौरान श्री हरिकथा आयोजन समिति एवं अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल के निवास पर मातुश्री श्रीमती लीलादेवी अग्रवाल ने आचार्य श्री की अगवानी की।  बिटियां क्रिशा अग्रवाल व पार्थ पालीवाल ने आरती की । ढोल ढ़माकों के साथ पुष्प वर्षा कर मंदसौर विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया की गरिमामय उपस्थिति में गणमान्य जनों व  श्यामनगर के रहवासियों ने पुष्प माला पहनाकर आचार्य श्री का स्वागत कर आशिर्वाद लिया। आचार्य श्री का परिवार की ओर से शाल ओढ़ाकर श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया।

आचार्य श्री रामानुज जी महाराज का मंदसौर से गहरा लगाव है भगवान श्री तलाई वाले बालाजी के अनन्य भक्त हैं। इसी के चलते वे प्रतिवर्ष हनुमान जयंती पर तो भगवान बालाजी के दरबार में पहुंचते ही हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते पूरे वर्ष आचार्य श्री का मंदसौर आगमन नहीं हो पाया। लंबी अवधि के बाद पूज्य श्री शनिवार को मंदसौर पधारें यहां हरि कथा आयोजन समिति के नरेंद्र अग्रवाल के श्याम नगर स्थित निवास पर आचार्य श्री की पदरावणी हुई। ढोल ढ़माकों के साथ आचार्य श्री की अगवानी के साथ ही पूजन अर्चन कर परिवार जनों  ने आशीर्वाद लिया।
आचार्य श्री के मंदसौर पदार्पण पर भक्तों में भी अपार उत्साह का माहौल था बड़ी संख्या में आचार्य श्री के भक्तों ने भी श्री अग्रवाल के निवास पर पहुंचकर आचार्य श्री का स्वागत कर आशीर्वाद ग्रहण किया।
 इस अवसर पर आचार्य श्री रामानुज जी महाराज ने कहा कि मानव जीवन में समस्याएं आती है लेकिन जो मुस्कुरा कर जीना सीख लेता है वह समस्याओं से बाहर निकल आता है। जिस तरह पत्ता पानी के ऊपर बह कर किनारे पर लग जाता है उसी प्रकार व्यक्ति को भी समस्याओं के दौरान परिस्थितियों के साथ बह जाना चाहिए। विपरित परिस्थितियों में  व्यक्ति ईश्वर के जिस भी रूप को मानता है उसके शरणागत हो जाना चाहिए। ईश्वर आपको जिस भी अवस्था में रखे वैसे रहना सीख लिया तो विश्वास रखिए खराब से खराब परिस्थिति में भी आप किनारे पर लग जाएंगे। आचार्य श्री ने कहा कि कैसी भी विकट परिस्थिति हो लेकिन व्यक्ति को अपनी मुस्कुराहट सदैव बरकरार रखनी चाहिए। मुस्कुराहट और हिम्मत के बल पर आगे बढ़ते रहिए और यह भरोसा रखें ईश्वर आपका साथ अवश्य देगा। आपने कोरोना संक्रमण से भी खुद को बचाने का आग्रह करते हुए कहा कि हर व्यक्ति सावधानी बरतें क्योंकि अब तो पूरा बह कर बाहर निकल आए हैं अब किनारा आने ही वाला है इसलिए सावधानी जरूरी है।
 इस अवसर पर आचार्य श्री का स्वागत दैनिक जनसारँगी समाचार पत्र व जनसारँगी न्यूज पोर्टल चेनल के प्रधान संपादक नरेंद्र अग्रवाल , सम्पादक लोकेश पालीवाल, देवेन्द्र गुप्ता , समाजसेवी राव विजयसिंह, कृष्णवल्लभ त्रिपाठी, नंदकिशोर अग्रवाल ,राजमल गर्ग , ओम अग्रवाल सर, संतोष गोयल,हेमन्त अग्रवाल, संजय वर्मा प्रितेश राव , नीरज जोशी, गोपी अग्रवाल, सुनील मित्तल , सत्यनारायण छापरवाल, सुरेश सोमानी , दिनेश बाबानी,  राजू अग्रवाल, अजय फांफरिया , सुरेश पंवार, आर के वाडेल  , भगवान दास विजयवर्गीय, रमेश काबरा, जगदिश काबरा, विश्वमोहन अग्रवाल शम्भूसेन राठौड़, प्रदीप भाटी , राजेन्द्र तिवारी राधेश्याम सेठिया मोनू सीहल भगवान दास वाधवानी  , कपिल मावर श्याम जेन अनिल जैन , श्रीमती  ममता अग्रवाल , नीलू अग्रवाल , शांता जोशी , श्रीमती पंवार, कुसुम मतराना,  श्रीमती पिंकी गोयल , प्रियंका पालीवाल , जया अग्रवाल मंजू विजयवर्गीय सहित बड़ी सँख्या में भक्तगण व मातृशक्ति ने किया।
Chania