Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर जनसारंगी ।
वैक्सीन की किल्लत से परेशान मंदसौर में चार दिनों से वैक्सीनेशन बंद होने के बाद अब सोमवार को फिर से शुरू होगा हालांकि इन चार दिनों में से दो दिनों से 45 प्लस को दो जगहों पर टीका लगाया गया तथा  18 प्लस को एक जगह पर दूसरा डोज लगाऐ जाने की व्यवस्था की गई लेकिन शनिवार को दोनो मिलाकर केवल 191 टीके ही लग पाऐ है।
कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रहीं है इसके लिए विशेषज्ञ यह भी कह रहे है कि इसके आने से पहले कोरोना वैक्सीनेशन तेजी से चलाया जाना जरूरी है ताकी अधिकांश लोग वैक्सीनेट हो जाऐ लेकिन दिक्कत यह है कि टीके पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पा रहे है क्योंकि वैक्सीन लगवाने के लिए युवा उत्साहित है परन्तु टीके की कमी के चलते पंजीयन की प्रकिृया को जटिल किया हुआ है जिससे आसानी से युवा स्लाॅट बुक हीं नहीं कर पा रहे है। ग्रामीण क्षेत्र में युवा सुबह से उठकर कतार में लग रहे है बावजूद इसके उनका नंबर नहीं लग पा रहा है। हालत यह है कि गुरूवार से तो टीके की कमी के चलते वैक्सीनेशन प्रोग्राम पूरी तरह से प्रभावित हो गया और टीकाकरण को बंद ही करना पड़ा केवल दूसरे डोज को लगाऐ जाने की व्यवस्था की गई तथा 45 प्लस के लिए एक-दो जगहों पर ही पहला डोज लगाऐ जाने की व्यवस्था हुई जबकि अभी 45 प्लस में साढ़े 27 प्रतिशत आबादी वैक्सीनेट हो पाई है और 18 प्लस में तो केवल साढ़े 6 प्रतिशत युवाओं को ही टीका लग पाया है ऐसे में 94 प्रतिशत युवा और 73 प्रतिशत प्रौढ़ वैक्सीनेट नहीं हो पाऐ है।
अब उम्मीद की जा रहीं है कि सोमवार से एक बार फिर वैक्सीनेशन प्रोग्राम सुचारू शुरू होगा इसके लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने रविवार की सुबह 10 बजे स्लाॅट बुक किए जाने की सूचना दी है। इसके बाद युवाओं को अब एक बार फिर से इंतजार है उनकी बारी आने का ताकी वे भी वैक्सीन लगवाकर खुद को सुरक्षित कर सके।
वैक्सीन पर अफवाह फैलाई, प्रकरण दर्ज
मंदसौर। एक तरह वैक्सीन लगवाने के लिए युवा उत्साह दिखा रहे है दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर एक चिकित्सक ही भ्रामक जानकारी फैला रहा था जिसके बाद  पुलिस ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रामक प्रचार प्रसार करने वाले डॉक्टर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। सीतामऊ पुलिस ने बताया कि डॉ नरेंद्र कमार गुप्ता निवासी सीतामऊ द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रामक जानकारी प्रसारित कर रहा था। इस मामले में पुलिस  ने महिपालसिहं पिता भंवरसिंह निवासी सीतामऊ की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Chania